scriptNo relief from haze and fog | धुंध और कोहरे से नहीं मिल रही राहत | Patrika News

धुंध और कोहरे से नहीं मिल रही राहत

क्षेत्र में लगातार सर्दी का असर जारी है। दिन में लोग अलाव जलाकर ताप रहे हैं। रविवार सुबह 10 बजे तक नगर व क्षेत्र में कोहरा छाया रहा

प्रतापगढ़

Published: January 17, 2022 09:19:44 am

क्षेत्र में लगातार सर्दी का असर जारी है। दिन में लोग अलाव जलाकर ताप रहे हैं। रविवार सुबह 10 बजे तक नगर व क्षेत्र में कोहरा छाया रहा, जिसके कारण सर्दी और बढ़ गई। सडक़ पर वाहन चालकों को वाहनों को चलाना मुश्किल हो गया। हाइवे से निकलने वालें वाहन चालकों को वाहनों की लाइट जलाकर चलना पड़ा। कोहरे से खेतों में खड़ी कुछ फसल को नुकसान होगा तो कुछ को फायदा होगा।
जिले में कड़ाके की सर्दी पड़ रही है। जबकि करीब एक सप्ताह से अधिक दिनों से कोहरा और धुंध का काफी असर हो रहा है। तेज शीतलहर और गलनभरी सर्दी से पारे में गिरावट हो रही है। जिससे हाडकंपाने वाली सर्दी से जनजीवन काफी प्रभावित हो रही हैं। जिले में रविवार सुबह ११ बजे घना कोहरा छाया रहा। इससे दिनभर गलन भरी सर्दी का असर रहा। कोहरे के कारण दृश्यता काफी कम रही। घने कोहरे से आमजन को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा।
पीथलवड़ी में पुलिस की दबिश जारी
-अपराधियो में दिखा कानून का खौफ
-दो लोगों को किया डिटेन
छोटीसादड़ी. पुलिस द्वारा पीथलवाड़ी गांव में शुक्रवार रात्रि में लूट के आरोपियों के विरुद्ध कार्रवाही करने गई पुलिस टीम पर आरोपियों और परिजनों द्वारा पत्थरबाजी कर एसएचओ व पुलिसकर्मियों को घायल करने के बाद पुलिस की दबिश जारी है। यहां कानून का मखौल उड़ाने वाले लोगों के विरुद्ध जब एएसपी चिरंजीवी लाल मीणा के नेतृत्व में संवेदनशील माने जाने वाले क्षेत्र में पहली बार पुलिस की इतनी बड़ी कार्रवाही की। उस समय आरोपियों को भनक लगी तो वे पुलिस के पहुंचने से पहले ही खौफ से गांव छोड़ भाग गए। पुलिस ने कार्रवाही करते हुए बड़ी संख्या में उनके वाहनों को जब्त कर पुलिस थाने ले आए। उसके बाद भी दूसरे दिन गांव में कानून का डर अपराधियो में साफ दिखाई दे रहा है। जिसके चलते रविवार को भी अपराधी गांव नहीं लौटे है। गांव में रविवार को भी पुरुषों से खाली ही रहा। वहीं पुलिस ने दो व्यक्तियों को पूछताछ के लिए डिटेन किया है। वहां इतनी बड़ी संख्या वाहन जब्ती के बाद भी कोई भी अपने वाहनों के कागजात दिखाकर छुड़ाने नहीं आया है। जिससे आशंका जताई जा रही है कि अधिकांश वाहन चोरी के हो सकते है।
=--=--=-=-=
स्वस्थ नारी से हो स्वस्थ समाज का निर्माण
छोटीसादड़ी. भारत विकास परिषद् राजस्थान दक्षिण प्रान्त एवं जिला प्रतापगढ़ के संयुक्त तत्वावधान में शनिवार को वर्चुअल कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिसका विषय था महिलाओं के जीवन में योग का महत्व। कार्यक्रम में डॉ. संतोष गोवा, राष्ट्रीय उपाध्यक्ष संस्कार, राजग्री गांधी राष्ट्रीय समिति सदस्य महिला एवं बाल विकास, गुणमाला अग्रवाल, रीजनल मंत्री महिला एवं बाल विकास का सान्निध्य एवं मार्गदर्शन मिला। कार्यक्रम में डॉ. दर्शना त्रिवेदी जिला महिला समन्वयक बांसवाड़ा ने वन्दे मातरम् का गान किया। प्रांतीय महिला प्रमुख डॉ. आशा मेहता ने सभी अतिथियों एवं परिषद् की सदस्याओं एवं पदाधिकारियों का स्वागत किया। बांसवाड़ा की योग प्रशिक्षिका मीनाक्षी मेहता ने नियमित रूप से योग करने की प्रेरणा दी। योग से शरीर और मन दोनों स्वस्थ रहेंगे। योग एवं एक्यूप्रेशर विशेषता सुशीला मेहता सचित भारत विकास परिषद प्रताप शाखा उदयपुर ने कहा कि महिलाओं को योग के साथ स्वयं को भी स्वस्थ्य रखना है और परिवार व समाज को भी स्वस्थ रखना है। प्रतापगढ़ जिले की महिला समन्वयक दुर्गा पारीक ने सभी का आभार व्यक्त किया। कार्यक्रम में शशि सनाढ्य प्रांतीय प्रभारी महिला एवं बाल विकास, तिलकनंदिनी शाह महिला समन्वयक डूूंगरपुर, मधु नरेडी शाखा महिला प्रमुख छोटीसादड़ी, प्रतापगढ़ शाखा की सदस्या, बांसवाड़ा, चित्तौड़, उदयपुर व डूंगरपुर जिले की परिषद की सदस्य उपस्थित रहीं।
=-=---=-
धुंध और कोहरे से नहीं मिल रही राहत
धुंध और कोहरे से नहीं मिल रही राहत

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

सीएम Yogi का बड़ा ऐलान, हर परिवार के एक सदस्य को मिलेगी सरकारी नौकरीचंडीमंदिर वेस्टर्न कमांड लाए गए श्योक नदी हादसे में बचे 19 सैनिकआय से अधिक संपत्ति मामले में हरियाणा के पूर्व CM ओमप्रकाश चौटाला को 4 साल की जेल, 50 लाख रुपए जुर्माना31 मई को सत्ता के 8 साल पूरा होने पर पीएम मोदी शिमला में करेंगे रोड शो, किसानों को करेंगे संबोधितराहुल गांधी ने बीजेपी पर साधा निशाना, कहा - 'नेहरू ने लोकतंत्र की जड़ों को किया मजबूत, 8 वर्षों में भाजपा ने किया कमजोर'Renault Kiger: फैमिली के लिए बेस्ट है ये किफायती सब-कॉम्पैक्ट SUV, कम दाम में बेहतर सेफ़्टी और महज 40 पैसे/Km का मेंटनेंस खर्चIPL 2022, RR vs RCB Qualifier 2: राजस्थान ने बैंगलोर को 7 विकेट से हराया, दूसरी बार IPL फाइनल में बनाई जगहपूर्व विधायक पीसी जार्ज को बड़ी राहत, हेट स्पीच के मामले में केरल हाईकोर्ट ने इस शर्त पर दी जमानत
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.