नहीं माने बस संचालक दलोट मार्ग बंद, नहीं चली बसें


लोग हुए परेशान, निजी साधनों से पहुुंचे आवश्यक काम के लिए

By: Rakesh Verma

Published: 24 Jun 2019, 12:04 PM IST


दलोट मार्ग बंद, नहीं चली बसें
प्रतापगढ़
खस्ताहाल चल रहे प्रतापगढ़-दलोट मार्ग के निर्माण शुरू नहीं होने पर बस मालिकों ने रविवार से अनिश्चितकाल के लिए बसों का संचालन बंद कर दिया है। इससे लोगों को दिनभर काफी परेशानी हुई।
गौरतलब है कि प्रतापगढ़ से एमपी के पीपलोदा फंटे तक ५२ किलोमीटर रोड को सीसी बनाने के लिए ६ माह पहले कार्य शुरू किया गया था। लेकिन रोड को खुदाई कर कार्य को रोक दिया गया। इससे काफी परेशानी हो रही है। इस रोड का कार्य शुरू कराने के लिए दलोट, अरनोद, खेरोट, चूपना के ग्रामीणों के साथ बस संचालकों ने आंदोलन किए थे। इसमें भी प्रशासन की ओर से सिर्फ आश्वासन ही दिया। खस्ताहाल चल रहे प्रतापगढ़- अरनोद-दलोट मार्ग पर सडक़ निर्माण को लेकर कोई परिणाम नहीं निकला। निजी बस एसोसिएशन ने रविवार से अरनोद-रतलाम मार्ग पर अनिश्चित काल के लिए बसों का संचालन बंद कर दिया है। एसोसिएशन अध्यक्ष मनमोहन अग्रवाल ने बताया कि अब इस रोड पर बसें चलाना खतरे से खाली नहीं है। ऐसे में जब तक सडक़ का निर्माण कार्य शुरू नहीं हो जाता, तब तक बंद रखी जाएगी।
अरनोद
प्रतापगढ़ से दलोट मार्ग के खस्ताहाल को देखते हुए रविवार को निजी बसें बंद रही। इससे राहगीर परेशान हो गए। लोगों को यहां बस स्टैंड पर भटकते देखा गया। वहीं आवश्यक कार्य को लेकर लोगों ने निजी साधनों का प्रयोग किया।
दलोट
प्रतापगढ़ से रतलाम रोड की मध्यप्रदेश सीमा तक के सडक़ मार्ग के खस्ताहाल होने से बसों में नुकसान से परेशान निजी बस एसोसिएशन ने रविवार से अनिश्चितकालीन बसों के संचालन बंद कर दिया है। जिससे राहगीरों को काफी परेशानी हुई।
पूर्व में भी प्रशासन को बसों को बंद करने के लिए ज्ञापन दिया था। प्रशासन तथा विधायक द्वारा आश्वासन दिया गया कि 8 दिन में सडक़ का निर्माण कार्य शुरू कर दिया जाएगा। लेकिन समस्या जस की तस बनी हुई है। बस मालिकों ने 23 जून रविवार से इस मार्ग पर चलने वाली बसों को बंद करने का निर्णय लिया। जिससे रविवार सुबह से इस मार्ग पर आने जाने के लिए यात्रियों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। दलोट बस स्टेण्ड पर सुबह से यात्री बैठे रहे। कई लोग इंतजार में भटकते दिखे। बहुत से यात्री सुबह से बैठे हुए हैं। बहुत से निजी साधनों से चले गए। दिन भर बस स्टैंड बसों के संचालन के अभाव में सुना पड़ा रहा। यहा पर दुकानों पर भी इसका काफी असर पड़ा, दिनभर मंदी छाई रही।
चूपना
प्रतापगढ़-पिपलोदा मार्ग पर कार्य शुरू नहीं करने से परेशान बस मालिकों ने बसों का संचालन बंद कर दिया है। ऐसे में यहां आसपास के लोगों को काफी परेशानी हुई। दिनभर यात्री परेशान होकर बसों की राह देखते रहे। लोगों को अपने साधन से या वापस जहां से आए वहां जाते हुए नजर आए। प्रतिष्ठान भी सुने ही नजर आए।

Rakesh Verma Bureau Incharge
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned