अब सैंपलिंग पर जोर, घर-घर ले रहे सैंपल

प्रतापगढ़. जिले में बढ़ते कोरोना को देखते हुए सैंपलिंग पर जोर दिया जा रहा है। इसके तहत घर-घर जाकर सैंपल लिए जा रहे है।
अरनोद में 281 सैंपल लिए...
अरनोद. कोविड के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए चिकित्सा विभाग सतर्क हो गया है। विभाग की ओर से अब घर-घर जाकर सैंपलिंग की जा रही है।

By: Devishankar Suthar

Published: 24 Apr 2021, 07:54 AM IST


प्रतापगढ़. जिले में बढ़ते कोरोना को देखते हुए सैंपलिंग पर जोर दिया जा रहा है। इसके तहत घर-घर जाकर सैंपल लिए जा रहे है।
अरनोद में 281 सैंपल लिए...
अरनोद. कोविड के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए चिकित्सा विभाग सतर्क हो गया है। विभाग की ओर से अब घर-घर जाकर सैंपलिंग की जा रही है। टीम प्रभारी परमेश्वरसिंह ने बताया कि कस्बे में शुक्रवार को 281 सैंपल लिए गए। इस दौरान अनिलकुमार, राधा कुमावत, कन्हैयालाल मीणा आदि ने सैंपल लिए।
पीपलखूंट. उपखण्ड में कोरोना एक्टिव केस की संख्या 51 होने के बाद पूरा प्रशासन हो गया है। सभी व्यापारियों के सैंपल लिए गए। क्षेत्र में पाए गए 51 में से 19 कोरोना पॉजिटिव मरीज पीपलखूंट के हैं। इसी को देखते हुए उपखंड अधिकारी दिनेश धाकड़ ने सभी व्यापारियों के सैंपल लेने के आदेश दिए थे। इस पर चिकित्सा विभाग की टीम ने 82 सैंपल लिए है।

अरनोद में आंकड़ा पहुंचा 179
अरनोद. क्षेत्र में भी कोरोना के आंकड़े लगातार बढ़ते जा रहे है। चिकित्सा विभाग की रिपोर्ट के अनुसार क्षेत्र में एक्टिव केस 179 हो गए है। इनमें से कस्बे में 74, अचनेरा में 10, सालमगढ़ में 33, दलोट में 31, आंबीरामा में 6 और चूपना में 25 केस एक्टिव है।

बरखेड़ा में 163 का हुआ टीकाकरण
छोटीसादड़ी. चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के निर्देशानुसार विशेष शिविर का आयोजन कर कोरोना वैक्सीन के टीके लगाए जा रहे है। इसी के चलते ग्राम पंचायत बरखेड़ा में टीकाकरण के लिए विशेष शिविर आयोजित किया गया। ग्राम पंचायत बरखेड़ा के विद्यालय में आयोजित शिविर में 163 जनों के कोरोना वैक्सीन के टीके लगाए गए। जिनमें 72 व्यक्तियों का प्रथम बार टीकाकरण और 91 लोगों को द्वितीय डोज लगाई गई। एएनएम केसर मीणा, संगीता रेगर, ग्राम विकास अधिकारी घनश्याम गायरी, प्रधानाध्यापक महेश शर्मा सुमन, कविता मीणा, सरपंच भूरालाल मीणा, कनिष्ठ सहायक पंकज मौड़, समाज सेवी ईश्वर लाल पाटीदार, ईश्वर लाल, जगदीश चन्द मेघवाल, तुलसीराम पाटीदार, पंचायत सहायक सुरेशचन्द मेघवाल, दिनेशकुमार तम्बोली, रोजगार सहायक घनश्याम शर्मा आदि ने सहयोग किया।
:::::::::::::::::छोटीसादड़ी के बरखेड़ा में टीकाकरण करते हुए।

पीपलखूंट. कोरोना महामारी तेजी से फैल रही है। जिस पर प्रशासन भी सख्ती दिखा रहा है। सुबह उपखंड अधिकारी दिनेशकुमार धाकड़, वृत्ताधिकारी अजयसिंह शेखावत, थानाधिकारी धर्मसिंह मीणा, प्रकाशचन्द्र मय आरएसी टीम के साथ बाजार में पैदल दौरा किया। मास्क की अनिवार्यता, सोशियल डिस्टेंस बनाए रखने एवं व्यापारियों व ग्रामीणों को समझाइश की। समय पर बाजार बंद करने को लेकर हिदायत देते हुए नियमों की धज्जियां उडाने वालो का चालान काटा गया।
=:=:=
मोवाई. निकटवर्ती कोटड़ी गांव में इन दिनों सर्दी,जूमाक और बुखार के रोगी काफी बढ़ गए है। ऐसे में लोगों में आशंकाएं फैल रही है। ग्रामीणों ने बताया कि अभी तक यहां चिकित्सा विभाग की ओर से जांच नहीं की गई है। ग्रामीणों ने यहां जांच करने की मांग की है।

Devishankar Suthar
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned