scriptलगातार घट रही पॉजिटिव की संख्या | Number of positives decreasing continuously | Patrika News
प्रतापगढ़

लगातार घट रही पॉजिटिव की संख्या

प्रतापगढ़. जिले में गत दिनों से कारोना पॉजिटिव की संख्या लगातार घट रही है। वहीं हाल ही में सैंपलिंग की संख्या भी बढ़ाई जा रही है। इसमें भी पॉजिटिव की संख्या में कमी हो रही है। ऐसे में चिकित्सा विभाग की चिंता कम हो गई है। हालांकि जिले में कोरोना को खत्म करने के लिए प्रशासन की ओर से लोगों को लगातार जागरुक किया जा रहा है। जिससे कोरोना का कहर में कमी आती जा रही है।

प्रतापगढ़Jun 04, 2021 / 10:02 am

Devishankar Suthar

लगातार घट रही पॉजिटिव की संख्या

लगातार घट रही पॉजिटिव की संख्या


-गत दिनों से बढ़ाई है सैंपलिंग
-कोरोना के खात्मे के लिए गांवों में किया जा रहा जागरुक
-प्रतापगढ़. जिले में गत दिनों से कारोना पॉजिटिव की संख्या लगातार घट रही है। वहीं हाल ही में सैंपलिंग की संख्या भी बढ़ाई जा रही है। इसमें भी पॉजिटिव की संख्या में कमी हो रही है। ऐसे में चिकित्सा विभाग की चिंता कम हो गई है। हालांकि जिले में कोरोना को खत्म करने के लिए प्रशासन की ओर से लोगों को लगातार जागरुक किया जा रहा है। जिससे कोरोना का कहर में कमी आती जा रही है।
जिले में गत एक पखवाड़े से यह कमी हुई है। चिकित्सा विभाग की ओर से जारी आंकड़े के अनुसार गुरुवार को भी आंकड़ा काफी आशाजनक रहा है। जिले में कुल ५०३ सैंपल की जांच की गई। जिसमें मात्र सात पॉजिटिव पाए गए। जबकि १५० लोग रिकवर हुए है। वहीं एक्टिव केस की संख्या २४८ है। जिसमें प्रतापगढ़ शहर में ९८, ग्रामीण में ४२, अरनोद में २५, छोटीसादड़ी में ४२, पीपलखूंट में २१ और धरियावद में ३८ लोग अभी एक्टीव है।
:=:=:
रिकवरी की संख्या बढ़ रही
जिले में जहां पॉजिटिव कही संख्या लगातार घट रही है। वहीं रिकवर की संख्या लगातर बढ़ रही है। ऐेसे में कोरोना का संक्रमण लगातार कम होता जा रहा है। इससे स्थिति संतोषजन है।
======
गत १० दिनों की स्थिति
दिनांक जांच पॉजिटिव रिकवर
२४ ३१५ ७१ ६५
२५ ४७९ ५९ १३५
२६ १८२ ३४ ८९
२७ २६३ २२ ५७
२८ २९० १९ ८९
२९ २४९ २३ ४३
३० २०० १५ १७
३१ ४२९ १५ ८२
१ ४८६ १४ ८६
२ ५६६ १९ ६९
३ ५०३ ०७ १५०
(आंकड़े चिकित्सा विभाग के अनुसार)
=-=-=-=-=फोटो…..
वैक्सीन लगवाने को लेकर गांव-गांव जाकर ग्रामीणों को जागरुक कर रहे अधिकारी
कनाड़. जिला कलक्टर के आदेशानुसार ब्लॉक शिक्षा अधिकारी कैलाशचंद तेली, विकास अधिकारी सम्पतलाल खटीक ने ब्लॉक के कई गांवों में जाकर वैक्सीन लगवाने को लेकर जागरूक किया।
ब्लॉक शिक्षा अधिकारी ने बताया कि कनाड़, साखथली खुर्द, लालगढ़ एवं क्षेत्र के कई गांवों में जाकर कर्मचारियों, आंगनबाड़ी के कार्यकर्ता व जनप्रतिनिधियों की बैठक लेकर सभी को अवगत करवाया कि 45 व 60 वर्ष से अधिक आयु वाले को वैक्सीन लगवाने को लेकर ग्रामीणों को जागरूक करें व ज्यादा से ज्यादा वैक्सीन लगे, यह लक्ष्य लेकर सभी काम करें।
विकास अधिकारी सम्पतलाल खटीक ने बताया कि जिस ग्राम पंचात में 100 प्रतिशत टीकाकरण होगा। उस ग्राम पंचायत को ब्लॉक स्तर पर सम्मानित किया जाएगा। मास्क लगाने व सोसल डिस्टेंस का भी पूरा ध्यान रखें। अभी कोरोना खत्म नहीं हुआ है। इन केंद्रों पर आज लगेगी वैक्सीन
वैक्सीनेशन शुक्रवार को यहां लगाई जाएगी। कनाड़, गौतमेश्वर, साखथली, अचलावदा, विरावली बेड़मा में। वैक्सीन लगाई जाएगी। इस अवसर पर लालगढ़ पीईईओ महेंद्रसिंह, उपसरपंच किशन मीणा, वार्ड पंच पवन धाकड़, देवेंद्र खराड़ी, किशोर मीणा, अध्यापिका सेवा मीणा, पूजा धाकड़, आंगनवाड़ी सहायिका कौशल्या मीणा एवं कई ग्रामीण मौजूद थे।
:=::=
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो