कहीं बंद मिले कार्यालय, कहीं अनुपस्थित मिले कर्मचारी


जिले के छोटीसादड़ी उपखंड क्षेत्र के बसेड़ा गांव में आंगनवाड़ी केंद्र, पंचायत भवन, स्कूल सहित अन्य सरकारी कार्यालयों का एसडीएम ने औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण में कई जगहों पर कर्मचारियों की लापरवाही व कार्यालयों में कमियां सामने आई।

बसेड़ा स्कूल में बच्चो से करवाई जा रही थी रसोई की सफाई
एसडीएम ने किया निरीक्षण
प्रतापगढ़
जिले के छोटीसादड़ी उपखंड क्षेत्र के बसेड़ा गांव में आंगनवाड़ी केंद्र, पंचायत भवन, स्कूल सहित अन्य सरकारी कार्यालयों का एसडीएम ने औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण में कई जगहों पर कर्मचारियों की लापरवाही व कार्यालयों में कमियां सामने आई। वहीं कई कार्यालयों में कई कर्मचारी अनुपस्थिति भी मिले। एसडीएम बिन्दुबाला राजावत एवं टीम पी भंवरलाल मेघवाल ने बुधवार को ग्राम पंचायत बसेडा के कार्यालयों का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान कार्यालय बन्द पाया गया। इसके बाद उप स्वास्थ्य केन्द्र का निरीक्षण किया। निरीक्षण में एएनएम उपस्थित पाई गई। राउमावि बसेडा का निरीक्षण किया। यहां पर स्कूली बच्चे रसोई की सफाई करते मिले। यह देख एसडीएम राजावत ने नाराजगी जताई। पोषाहार प्रभारी को बच्चों से सफाई नहीं कराने तथा कुक-कम हेल्पर से सफाई करवाने एवं बच्चो को समय पर दूध देनेे की हिदायत दी। निरीक्षण में प्रधानाचार्या इन्द्रा मित्तल एवं व्याख्याता माणक सोनी अनुपस्थित मिले। आंगनबाडी केन्द्र द्वितीय में हेल्पर उपस्थित पाई गई। निरीक्षण में एक भी बच्चा उपस्थित नहीं पाया गया। रानी परिहार आशा सहयोगिनी एवं राजकुमारी आंजना ने 14 अक्टूबर से 16 तक हस्ताक्षर नहीं कर रखे थे। पटवार भवन पर ताला लगा मिला। आंगनबाडी प्रथम का निरीक्षण किया। यहां हेल्पर उपस्थित मिली। दुर्गा शर्मा कार्यकर्ता एवं रानीबाई शर्मा अनुपस्थित मिली। इस दौरान एक भी बच्चा उपस्थित नहीं मिला। राजावत ने पुन: 11 बजे ग्राम पंचायत का निरीक्षण किया। फिर भी कोई उपस्थित नहीं पाया गया। ग्राम विकास अधिकारी सुरेशचन्द्र मेघवाल 17 सितंबर से 10 अक्टूबर तक उपस्थित पंजिका में हस्ताक्षर नहीं पाए गए। कनिष्ठ लिपिक ममता पारीक अनुपस्थित पाई गई। पंचायत सहायक स्मृति शर्मा भी अनुपस्थित पाई गई। एसडीएम ने अनुपस्थित मिले सभी कर्मचारियों के नोटिस जारी कर तीन दिन में जवाब देने के निर्देश दिए।

5 माह से बकाया मानदेय दीपावली से पहले दिलाने की मांग
छोटीसादड़ी
उपखंड क्षेत्र के सभी पंचायत सहायकों ने 5 माह से बकाया मानदेय दीपावली के त्यौहार से पहले दिलाने की मांग को लेकर बीडीओ विश्वनाथ शर्मा को ज्ञापन सौंपा हैं। ब्लॉक अध्यक्ष विनोद आंजना ने बताया कि विकास अधिकारी ने आश्वासन दिया है कि सरकार से स्पष्ट गार्डलाइन लाइन प्राप्त कर शीघ्र पंचायत सहायकों का मानदेय दिलाया जाएगा। सभी पंचायत सहायक पंचायतों में कार्य करें।

Devishankar Suthar
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned