जल शक्ति अभियान पर ध्यान दें अधिकारी,  जिला कलक्टर ने अधिकारियों की बैठक लेकर की कार्यों की समीक्षा

जल शक्ति अभियान पर ध्यान दें अधिकारी, जिला कलक्टर ने अधिकारियों की बैठक लेकर की कार्यों की समीक्षा

प्रतापगढ़. जिले में चलाई जा रही विभिन्न योजनाओं एवं कार्यक्रमों की समीक्षा सोमवार को मिनी सचिवालय में जिला कलक्टर की अध्यक्षता में आयोजित जिला स्तरीय बैठक में की गई। बैठक में जिला कलक्टर ने अधिकारियों को जल शक्ति अभियान के द्वितीय चरण पर अपना ध्यान फोकस करने के निर्देश दिए।
जिला कलक्टर अनुपमा जोरवाल ने बैठक में सार्वजनिक निर्माण विभाग, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य, जन स्वास्थ्य एवं अभियांत्रिकी विभाग सहित महत्वपूर्ण विभागों के अधिकारियों से चर्चा की एवं जल शक्ति अभियान के प्रथम चरण के स्वीकृत सभी कार्य पूर्ण करने के निर्देश दिए।
इस अवसर पर जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी डॉ. वीसी गर्ग ने श्यामा प्रसाद मुखर्जी रूर्बन मिशन योजना के तहत चयनित अरनोद व छोटीसादड़ी क्लस्टर की अनुमोदित डीपीआर अनुसार सीजीएफ के कार्यो की स्वीकृती की जानकारी दी। इस अवसर पर उपवन संरक्षक संग्राम सिंह सहित जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।

अभय कमाण्ड के तहत लगेंगे सीसीटीवी कैमरे, प्रथम चरण में लगे 6 2 कैमरे

प्रतापगढ़. अभय कमाण्ड के तहत प्रतापगढ़ शहर में प्रमुख सार्वजनिक स्थलो पर अब तक 27 स्थानों पर 6 2 सीसीटीवी कैमरे लगाए गए है। जिला कलक्टर अनुपमा जोरवाल ने मुख्यमंत्री बजट घोषणा के तहत अब तक लगाए गए सीसीटीवी कैमरों एवं उनकी कार्यशीलता की समीक्षा की और योजना के तहत बकाया सीसीटीवी कैमरे व कैबल फर्म के उपस्थित प्रतिनिधि को शीघ्र कार्य शुरू कर कैमरे स्थापित करने के निर्देश दिए। उन्होंने कैमरों पर इन्टरनेट आदि सुविधा की समीक्षा भी बैठक में की।

सूचना एवं प्रौद्योगिकी विभाग के सहायक निदेशक अशोक कुमार ने बताया कि मुख्यमंत्री बजट घोषणा के अनुसार प्रतापगढ़ शहर सहित राष्ट्रीय राजमार्ग पर 179 स्थलों पर 426 सीसीटीवी कैमरे लगाएं जाएंगे। उन्होंने बताया कि प्रथम चरण में मिनी सचिवालय सहित 27 चयनित स्थलों पर 6 2 सीसीटीवी कैमरे लगाए गए है। बैठक में अभय कमाण्ड एण्ड कन्ट्रोल सेन्टर प्रोजेक्ट के व्यवस्थित रूप से संचालित करने पर चर्चा की गई। बैठक में पुलिस उपाधीक्षक गोपाललाल ने प्रोजेक्ट की जानकारी दी। इस अवसर पर प्रोजेक्ट से जुड़े समस्त हितधारक व जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी डॉ. वीसी गर्ग एवं संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

Hitesh Upadhyay
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned