बुजुर्ग दम्पती रहते थे अकेले, बारिश ने ढहाया ऐसा कहर...

बुजुर्ग दम्पती रहते थे अकेले, बारिश ने ढहाया ऐसा कहर...

Ram Sharma | Updated: 04 Jul 2019, 12:41:37 PM (IST) Pratapgarh, Pratapgarh, Rajasthan, India

बारिश में मकान पूरी तरह से क्षतिग्रस्त

बेसहारा दम्पती का आशियाना टूटा
कुलमीपुरा गांव में रहता है बुजुर्ग दम्पती
धमोतर .निकटवर्ती कुलमीपुरा गांव में एक दम्पती का आशियाना टूट गया है।ऐसे में बुजुर्ग दम्पती बेघर हो गया है। गांव का रामचंद्र मेघवाल पत्नी के साथ अकेले रहते है। हाल ही में हुई बािरश से कच्चा मकान भी क्षतिग्रस्त हो गया है। ऐसे में एक और बारिश में यह मकान पूरी तरह से क्षतिग्रस्त होने के कगार पर है। ग्रमीणों ने बताया कि इस मकान का मौका-मुआयना कराकर इसे आर्थिक मदद और आवास बनाना चाहिए।
तीन लोगों को किया जिला बदर
प्रतापगढ़ .पुलिस अधीक्षक अनिल कुमार बेनीवाल के निर्देशन में प्रतापगढ़ शहर में गुंडा तत्व के खिलाफ कार्रवाई की गई। तीन आरोपियों को एक माह के लिए जिला बदर किया गया है। थाना प्रभारी गोपाल चंदेल ने बताया कि अतिरिक्त जिला मजिस्ट्रेट ने लखन पुत्र कैलाश राव निवासी वाटर वक्र्स रोड व खेमराज नपुत्र रतनलाल धोबी निवासी धोबी चौक, राधेश्याम पुत्र शंकरलाल मेघवाल निवासी कच्ची बस्ती बगवास को राजस्थान गुंडा नियंत्रण अधिनियम के तहत एक माह के लिए जिला बदर किया है। एक माह की अवधि में लखन को सिटी कोतवाली बांसवाड़ा के एरिया में रहेगा। राधेश्याम को घाटोल जिला बांसवाड़ा एवं खेमराज को थाना निंबाहेड़ा जिला चित्तौडगढ़़ की सीमा में रहेगा।निष्कासित अवधि के दौरान तीनों व्यक्ति कोई भी तेज धारदार वाला अस्त्र या आयुध अन्य विस्फोटक, ज्वलनशील पदार्थ अपने कब्जे में नहीं रखेंगे।किसी विशिष्ट शैक्षणिक संस्था, धार्मिक स्थल, सार्वजनिक पार्क, रेस्टोरेंट, होटल अथवा किसी भी सरकारी भवन के समीप नहीं रहेंगे। कोतवाल चंदेल ने बताया कि आपराधिक तत्व के लोगों का भी रिकॉर्ड संकलित किया जा रहा है।
पंचायत सहायकों ने सरकार को चेताया
छोटीसादड़ी.सरकार द्वारा घोषणा पत्र में पंचायत सहायकों की समस्याओं का स्थाई समाधान करने का वादा किया था, लेकिन अभी तक सरकार की ओर से कोई भी उचित समाधान नहीं किया गया है। इससे पंचायत सहायकों में भारी रोष है। प्रदेश स्तर पर आयोजित बैठक में निर्णय लिया गया कि अगर पंचायत सहायकों की समस्याएं एवं मांगों को उचित समाधान नहीं होने पर आगामी विधानसभा सत्र में विधानसभा का घेराव किया जाएगा। पंचायत सहायक संघ के अध्यक्ष ने यह जानकारी दी है।
मूत्रालय तोडऩे पर रोष
प्रतापगढ़ .शहर के महल दरवाजा स्थित पुरानी सब्जी मंडी नगर परिषद के काम्प्लेक्स के पास बने मूत्रालय को रात में तोड़ दिया। इससे लोगों में रोष है। पिछले करीब 50 सालों से मूत्रालय बना हुआ था। नगर परिषद ने उसको ध्वस्त किया। जिससे आसपास के बाशिंदों में रोष है।
आवेदन की अन्तिम तिथि आज
प्रतापगढ़..पीजी कॉलेज में प्रथम वर्ष में रिक्त सीटों पर आवेदन की अन्तिम तिथि मंगलवार को है। महाविद्यालय प्राचार्य प्रो. इसहाक मोहम्मद ने बताया कि प्रथम वर्ष के तीनों संकाय मेें श्रेणी वार रिक्त रही सीटें भरे जा रहे हैं। इसकी अन्तिम तिथि 04 जुलाई है। प्रवेश प्रक्रिया के नोडल अधिकारी डॉ.मुन्ना लाल मीणा ने बताया कि श्रेणी वार रिक्त सीटों पर पुन: मांगे गए आवेदनों के आधार पर 06 जुलाई को प्रतीक्षा सूची का प्रकाशन किया जाएगा। प्रतीक्षा सूची में स्थान प्राप्त करने वाले विद्यार्थी 10 जुलाई तक महाविद्यालय में अपने मूल प्रमाण पत्रों की जांच के उपरान्त ई मित्र पर फीस 11 जुलाई तक जमा करवा सकते है तथा प्रवेशित विद्यार्थियों की सूची 12 जुलाई को प्रकाशित की जाएगी। द्वितीय वर्ष तथा तृतीय वर्ष व एम.ए उत्तराद्र्ध के जिन छात्र-छात्राओं ने प्रवेश नवीनीकरण के लिए अपनी फीस ई-मित्र पर जमा नही करवाई है। वह 20 जुलाई तक फीस जमा करवाकर प्रवेश सुनिश्चित करें। इसके बाद कोई अवसर नहीं दिया जाएगा। इसकी जिम्मेदारी स्वयं विद्यार्थी की होगी। महाविद्यालय में कक्षाएं एक जुलाई से नियमित प्रारम्भ हो गई है। महाविद्यालय के सभी नियमित विद्यार्थी नियमित रूप से कक्षाओं में उपस्थित रहे। आयुक्त कॉलेज शिक्षा जयपुर के आदेशानुसार महाविद्यालय में 75 प्रतिशत उपस्थिति अनिवार्य है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned