जमीन की मांग को लेकर चढ़ा टावर पर, मिली हवालात

जमीन की मांग को लेकर चढ़ा टावर पर, मिली हवालात
pratapgarh

Devi Shankar Suthar | Publish: Jul, 26 2019 08:25:57 PM (IST) Pratapgarh, Pratapgarh, Rajasthan, India

भाइयों के जमीन विवाद में टावर पर चढ़ा वृद्ध
पुलिस ने समझाइश कर उतारा, किया गिरफ्तार
निनोर गांव का मामला
सुबह अंधेरे में ही चढ़ गया था टावर पर

भाइयों के जमीन विवाद में टावर पर चढ़ा वृद्ध
पुलिस ने समझाइश कर उतारा, किया गिरफ्तार
निनोर गांव का मामला
सुबह अंधेरे में ही चढ़ गया था टावर पर
गिरफ्तार
प्रतापगढ़
जिले के सालमगढ़ थाना इलाके के गांव निनोर में भाइयों के जमीन विवाद में एक वृद्ध शुक्रवार तडक़े पुलिस चौकी के पास टावर पर चढ़ गया। सुबह होने पर इसकी जानकारी पुलिस को मिली। पुलिस ने उसे समझाइश कर नीचे उतारा। उसे गिरफ्तार कर लिया। इस दौरान करीब तीन घंटे तक यहां समझाइश का दौर चला। थाना प्रभारी बुद्धाराम विश्नोई ने बताया कि निनोर गांव के बालाराम(६२) पुत्र लक्ष्मीनारायण सुथार का अपने परिवार के भाइयों से जमीन विवाद को लेकर टॉवर पर चढ़ गया। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची। जहां मोबाइल पर उसने बात की। बालाराम मौके पर कलक्टर ओर एसडीएम को बुलाने की मांग पर अड़ गया। इस पर उन्होंने मोबाइल से बात की।
वहां मौजूद ग्रामीणों ने बताया कि उसका भाई के साथ जमीन का विवाद चल रहा है। बालाराम ने बताया कि उसे 9 आरी का कम हिस्सा दिया गया है। इस पर मौके पर पटवारी को बुलाकर पूरी जानकारी ली गई। बालाराम का कहना है कि अब उसे बराबर जमीन में हिस्सा चाहिए। समझाइश कर उतारने के बाद उसे गिरफ्तार कर लिया। न्यायालय के आदेश पर जेल भेज दिया गया।

तस्कर को पांच वर्ष की सजा
प्रतापगढ़
विशिष्ट न्यायाधीश एनडीपीएस प्रकरण सुनीलकुमर पंचोली ने तस्करी के एक मामले में अभियुक्त को पंाच वर्ष की सजा सुनाई है। उस पर ५० हजार रुपए का अर्थदंड भी लगाया है। विशिष्ट लोक अभियोजक कमलकुमार शुक्ला ने बताया कि रठांजना पुलिस ने ८ दिसंबर २०१७ को गश्त के दौरान गरदोड़ी मार्ग पर एक बाइक को रुकवाई थी। जिस पर तीन कट्टों में ६५ किलो डोडा चूरा मिला था। इस पर चालक पवन पुत्र देवीलाल पाटीदार निवासी कल्याणपुरा थाना रंठाजना को गिरफ्तार किया था। न्यायालय ने उसे पांच वर्ष की सजा सुनाई है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned