ट्रैक्टर-ट्रॉली में ले जाते डेढ़ क्विंटल डोडा चूरा बरामद

प्रतापगढ़. छोटीसादड़ी. छोटीसादड़ी पुलिस ने डोडा चूरा तस्करों के विरुद्ध बड़ी कार्रवाई करते हुए शनिवार रात को क्षेत्र के जीवनपुरा और बरवाड़ा के बीच मार्ग से एक ट्रैक्टर से करीब डेढ़ क्विंटल डोडा चूरा जब्त किया है।

By: Devishankar Suthar

Published: 12 Jul 2021, 07:09 AM IST


--
एक तस्कर मौके पर गिरफ्तार, दूसरा भागने में रहा सफल
=-=- सेमरथली से खरीदा और अचलपुरा में देना था
प्रतापगढ़. छोटीसादड़ी. छोटीसादड़ी पुलिस ने डोडा चूरा तस्करों के विरुद्ध बड़ी कार्रवाई करते हुए शनिवार रात को क्षेत्र के जीवनपुरा और बरवाड़ा के बीच मार्ग से एक ट्रैक्टर से करीब डेढ़ क्विंटल डोडा चूरा जब्त किया है। इस मामले में पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। वहीं, एक आरोपी मौके से फरार हो गया है। फिलहाल पुलिस आरोपी से पूछताछ में जुटी हुई है।
मादक पदार्थों की तस्करी की रोकथाम के लिए चलाए जा रहे विशेष अभियान के तहत छोटीसादड़ी पुलिस ने कार्रवाई की। रात को एक ट्रैक्टर ट्रॉली से 154 किलो डोडा चूरा बरामद कर एक तस्कर को गिरफ्तार किया। कार्यवाहक थाना अधिकारी देवीलाल खटीक ने बताया कि पुलिस जीवनपुरा फंटे के रास्ते से बरवाड़ा गुजर की तरफ गश्त कर रही थी। इस दौरान ट्रैक्टर चालक पुलिस को देख कर ट्रैक्टर को बीच रास्ते में छोड़ कर खेतों में भागने लगा। पुलिस ने तलाश की मगर अंधेरे का फायदा उठा भागने में सफल रहा। ट्रैक्टर के अंदर बैठे रामलाल पुत्र कन्हैयालाल गुर्जर निवासी बरवाड़ा गुर्जर से पुलिस ने पूछताछ की तो वह संतोषजनक जवाब नहीं दे पाया। पुलिस ने ट्रॉली के अंदर देखा तो संदिग्ध वस्तु नजर आई। पुलिस ने तलाशी ली तो उसमें डोडा चूरा भरा मिला। पुलिस ने ट्रैक्टर चालक का नाम पूछा तो उसने बताया कि देवीलाल पुत्र शिवराज गुर्जर निवासी बरवाड़ा गुर्जर ट्रैक्टर चला रहा था। पुलिस रामलाल गुर्जर को गिरफ्तार कर ट्रैक्टर सहित उसको थाना लाया गया। यहां ट्रॉली के अंदर कट्टों में भरे डोडे चूरे का वजन किया तो एक क्विंटल 54 किलो निकला। पुलिस ने एनडीपीएस एक्ट में मुकदमा दर्ज कर लिया है। मामले की जांच धोलापानी थाना अधिकारी मानसिंह को सौंपी गई है।

अचलपुरा में देनी थी डिलेवरी
पुलिस ने बताया कि पकड़े गए आरोपी से प्रारंभिक पूछताछ में बताया कि वह यह डोडा चूरा सेमरथली निवासी नंदा पुत्र राधेश्याम गायरी से खरीद कर लाया था। अचलपुरा गांव में विजू उर्फ विजय आंजना पुत्र शिवलाल आंजना को अचलपुरा में उसके घर देने जा रहा था। पुलिस ने रामलाल के खिलाफ एनडीपीएस एक्ट में मुकदमा दर्ज कर लिया है। मौके से ट्रैक्टर चालक देवीलाल पुत्र खेमराज गुर्जर, लेने वाले नंदा पुत्र राधेश्याम गायरी तथा विजय पुत्र शिवलाल आंजना की तलाश कर रही है।
मल्हारगढ़, मंगलवाड़ थाने का वांछित तस्कर है विजय आंजना
पुलिस ने बताया कि इस प्रकरण में वांछित विजू उर्फ विजय आंजना पुत्र शिवलाल आंजना निवासी अचलपुरा मध्यप्रदेश के मंदसौर जिले के मल्हारगढ़ के एनडीपीएस एक्ट में भी वांछित है। पुलिस ने उसके ऊपर 5 हजार रुपए का इनाम घोषित कर रखा है। साथ ही मंगलवाड़ थाने में 40 क्विंटल डोडाचूरा के मामले में भी फरार है। फिलहाल पुलिस विजय की सरगर्मी से तलाश कर रही है।
=-=

Devishankar Suthar
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned