scriptएबीवीपी का सामाजिक अनुभूति कार्यक्रम आयोजित | Organized Social Cognition Program of ABVP | Patrika News

एबीवीपी का सामाजिक अनुभूति कार्यक्रम आयोजित

locationप्रतापगढ़Published: Apr 24, 2018 05:50:57 pm

Submitted by:

Rakesh Verma

एबीवीपी का सामाजिक अनुभूति कार्यक्रम आयोजित

pratapgarh
एबीवीपी का सामाजिक अनुभूति कार्यक्रम आयोजित
प्रतापगढ़. अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद प्रतापगढ़ की ओर से अनुभूति कार्यक्रम आयोजित किया गया। कार्यक्रम के तहत क्षेत्र के विद्यार्थियों की ओर से कस्बों में जाकर ग्रामीणों का रहन सहन के तरीके वह बदलाव को वास्तविक रुप से देखने और समझने के लिए विद्यार्थी परिषद की टीम कस्बों में अनुभूति करने निकली प्रांत कार्यकारिणी सदस्य प्रतीक शर्मा ने बताया कि विद्यार्थियों ने कई प्रकार की सामाजिक अनुभूति की। इस मौके पर पीजी कॉलेज के छात्र संघ महासचिव अंकुश लबाना, हेमंत प्रजापत, नितिन सोनी, महाविद्यालय इकाई उपाध्यक्ष डोली तेली, अंजलि कुंवर, नीलू कुंवर, निशा सुथार, अंजना कुंवर, भावना सहित कई विद्यार्थी मौजूद थे।
=================================
बडवास में कथा में उमड़ रहे श्रद्धालु
चूपना
चूपना के पास बड़वास गांव में आयोजित भागवत कथा में कई गांवों से श्रद्धालु उमड़ रहे है।
यहां प्रितम महाराज कथा का वाचन कर रहे है।
भागवत कथा के तीसरे दिन उन्होंने देवता व दानव के द्वारा समुद्र मंथन की कथा सुनाई। बाद में कृष्ण जन्म की कथा सुनाई।
उन्होंने बताया कि किस तरह कृष्ण का जन्म कारावास में हुआ। कथा के बीच भजनों पर श्रद्धालु नाचते हुए आनन्द विभोर हो गए।
====================================
ग्राम सभा में लिए प्रस्ताव
चूपना
ग्राम पंचायत में ग्राम स्वराज अभियान के तहत आज ग्राम सभा का आयोजन किया गया। जिसमें कई योजनाओं के बारे में बताया गया। ग्राम पंचायत में हुए विकास कार्यों के, कमजोर उत्थान के लिए, जेंडर सशक्तिकरण के संबंध में हुए कार्य, स्वास्थ्य, जल संरक्षण एवं सामाजिक आर्थिक विकास के बारे में जानकारियां दी।यह जानकारी ग्राम पंचायत सचिव गोपाललाल मीणा ने दी। ग्राम सभा में सरपंच राजेश कटारा, वार्ड पंच सहायक सचिव ग्रामीण आदि मौजूद रहे।
=======================================
मूर्ति प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के तहत निकली प्रभात फेरियां
करजू
निकटवर्ती दूधीतलाई गांव में हनुमान मंदिर में मूर्ति प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के दौरान मंगलवार सुबह प्रभातफेरियां निकाली गई। बजरंग दल प्रखंड प्रभारी नरेश जणवा ने बताया कि इस दौरान बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने भगवा पोशाक पहनकर कार्यक्रम में भाग लिया। श्रद्धालु ढोल की थाप पर थिरकते रहे। कायक्रम में ग्रामीणों सहित आस-पास के क्षेत्रवासी काफी संख्या में मौजूद थे। इस दौरान महाप्रसादी का आयोजन हुआ।
==============================================
कोटड़ी में कई समस्याएं
स्मार्ट विलेज है घोषित
मोवाई
कोटडी गांव को स्मार्ट विलेज घोषित होने के बाद भी कई समस्याएं है। कोटड़ी पंचायत गांव को स्मार्ट विलेज घोषित हुए लगभग 2 वर्ष हो गए हैं। अभी तक गांव में ना तो गलियों में स्ट्रीट लाइट की व्यवस्था है। ना घरों तक नल की व्यवस्था। हालात यह है कि गांव में कचरा पात्र तक नहीं है। ग्रामीणों ने मांग की है कि स्मार्ट विलेज की सारी सुविधा उपलब्ध कराई जाए। जबकि यहां की आबादी साढ़े पांच हजार तक है। कोटडी से चूपना रोड की हालत भी खराब है। जिससे बसें भी बहुत कम आती है। रोडवेज बस की सुविधा भी नहीं है। गांव के अनिल चोपड़ा, रितेश जैन, श्यामप्रतापसिंह, राकेश विरवाल, बाबूलाल विरवाल, उस्मान मंसूरी आदि ग्रामीणों ने यहां सुविधाओं की मांग की है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो