छोटीसादड़ी अस्पताल में ऑक्सीजन प्लांट लगेगा और 25 बेड क्रमोन्नत होंगे

प्रतापगढ़. छोटीसादड़ी. जिला प्रभारी वीसी गर्ग ने उपखंड मुख्यालय के जयचंद मोहिल सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण किया। उन्होंने कोरोना महामारी के संक्रमण के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए आमजन को संक्रमण से बचाने के लिए सभी व्यवस्था का जायजा लिया।

By: Devishankar Suthar

Published: 23 May 2021, 07:23 AM IST

जिला प्रभारी ने छोटीसादड़ी सीएचसी का किया निरीक्षण
संक्रमण रोकथाम पर की चर्चा
-मरीजों का हाल जाने
प्रतापगढ़. छोटीसादड़ी. जिला प्रभारी वीसी गर्ग ने उपखंड मुख्यालय के जयचंद मोहिल सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण किया। उन्होंने कोरोना महामारी के संक्रमण के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए आमजन को संक्रमण से बचाने के लिए सभी व्यवस्था का जायजा लिया। वीसी गर्ग ने सीएचसी में साफ -सफाई पर विशेष ध्यान देने के निर्देश दिए। जिला प्रभारी ने चिकित्सा अधिकारी के साथ बैठक ली। शहरी एवं ग्रामीण अंचलों के संक्रमित मरीजों के बारे में जानकारी ली एवं अधिकारियों को निर्देशित किया कि ब्लॉक के शहरी एवं ग्रामीण अंचलों में घर-घर जाकर मरीजों का सर्वे एवं मॉनिटरिंग करने के निर्देश दिए। प्रसूति वार्ड में पंखे लगवाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि कोरोना काल में ऑक्सीजन की बढ़ती मांग को देखते हुए छोटीसादड़ी सीएचसी पर ऑक्सीजन जनरेटर प्लांट लगाया जाएगा। जिसके लिए जगह देखी है। वहीं, वीसी गर्ग ने सीएचसी में निरीक्षण किया और अस्पताल में भर्ती मरीजों का हाल जाने। वीसी गर्ग ने मेडिकल स्टॉफ से बेड एवं ऑक्सीजन के बारे में जानकारी ली। चिकित्सकों की बैठक ली। सहकारिता मंत्री उदयलाल आंजना ने भी सीएचसी पर 25 बेड की घोषणा की है। वहीं, कोरोना की तीसरी लहर को लेकर भी तैयारियां की जा रही है। बच्चों के लिए भी अलग से जगह चयनित की गई है। इसी को देखते हुए छोटीसादड़ी अस्पताल को उप जिला अस्पताल बनाने की मांग है। निरीक्षण के दौरान सीएचसी प्रभारी डॉ. विजयकुमार गर्ग, नगर पालिका ईओ अब्दुल वहीद, चेयरमैन प्रतिनिधि मुस्तफा बोहरा, कोरोना योद्धा मनीष उपाध्याय, राजकुमार गायरी, डॉ अमित शर्मा, डॉ शिवनारायण पाटीदार, डॉ संजय गुप्ता, डॉ तेजपाल कटेवा, ब्लॉक नर्सिंग एसोसिएशन अध्यक्ष माणक टेलर, विनीत वैष्णव, पार्षद राधेश्याम चनाल, ओमप्रकाश शर्मा सहित चिकित्सा स्टॉफ मौजूद रहा।

एक एम्बुलेंसए दस नर्सिंग स्टॉफ और दो चिकित्सक लगाए
निरीक्षण के दौरान जिला प्रभारी वीसी गर्ग को सीएचसी प्रभारी डॉ विजय कुमार गर्ग ने चिकित्सालय में एक एंबुलेंस, दस नर्सिंग स्टॉफ, दो चिकित्सक लगाने के लिए कहा है। इनमें से एक बच्चों के लिए डॉक्टर की जरूरत है। डॉ विजय गर्ग ने बताया कि छोटीसादड़ी शहर में वर्तमान में 22 कोरोना पॉजिटिव है। इनमें सभी होम क्वॉरेंटाइन है। गर्ग ने बताया कि सहकारिता मंत्री उदयलाल आंजना ने 25 बेड बढ़ाने की घोषणा की है।
.................
पुलिस व समाजसेवी कर रहे जागरुक
करजू.
निकटवर्ती जलोदा जागीर चेक पोस्ट पर इन दिनों पुलिस और समाजसेवी लगे हुए है। जो लोगों को जागरुक कर रहे है।
जलोदा जागीर के कोर कमेटी सदस्य, कर्मचारी ओम यादव, पंचायत सहायक अंबालाल प्रजापत, कमलेश धाकड़, विधानसभा महासचिव मनीष कुमावत, ईमित्र संचालक कन्हैयालाल धाकड़, कमेटी सदस्य गोपाल मेनारिया, सरवन कुमावत, उदयलाल मेघवाल, बद्रीलाल जनवा, आश्विन जैन, राजू सामरिया, हार्दिक टेलर, पवन लोहार, कुन्दन मेनारिया आदि सदस्य अपनी जागरूकता दिखाते हुए हैं कोरोना महामारी के दौर में सेवा दे रहे हैं।

Devishankar Suthar
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned