ओजोन का संरक्षण जरूरी

Rakesh kumar Verma

Publish: Sep, 17 2017 10:13:15 (IST)

Pratapgarh, Rajasthan, India
ओजोन का संरक्षण जरूरी

ओजोन का संरक्षण जरूरी 

प्रतापगढ़ अन्तरराष्ट्रीय ओजोन दिवस के मौके पर शनिवार को जिला वन एवं पर्यावरण समिति के माध्यम से वन मण्डल प्रतापगढ़ की ओर से सर्वोदय किड्स कान्वेट सैकंडरी स्कूल में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। उप वन संरक्षक सुगनाराम जाट की अध्यक्षता में हुए समारोह में मुख्य अतिथि नगर परिषद सभापति कमलेश डोसी ने कहा कि पर्यावरण संरक्षण के लिए हम सभी को जागरुक होना होगा। उन्होंने कहा कि अधिक से अधिक पेड़ लगाकर पर्यावरण व प्रकृति के प्रति अपने दायित्व का निर्वहन कर सकते हैं। उपवन संरक्षक जाट ने कहा कि जल, जंगल और जमीन के संरक्षण की दिशा में हमें निरंतर प्रयास करने चाहिए। डीएफओ व सभापति ने समारोह के दौरान हुई प्रश्नोत्तरी के विेजेताओं को छाता देकर सम्मानित किया। सर्वोदय स्कूल के दीपेश जैन ने बताया कि शुक्रवार को हुई निबंध एवं चित्रकला प्रतियोगिता के विजेताओं को भी पुरस्कार व प्रमाण पत्र प्रदान किए गए। क्षेत्रीय वन अधिकारी छोटूलाल मीणा ने आभार व्यक्त किया। इस दौरान वन विभाग अधिकारी, कर्मचारी, स्कूल स्टाफ के सदस्य, विद्यार्थी एवं आमजन उपस्थित थे।
-----------
सूरत में होगी दीक्षा
प्रतापगढ़
निकटवर्ती नीमच निवासी सुमित राठौड़ करोड़ों की संपत्ति व लाखों रुपया प्रतिवर्ष कमानेव लंदन में पढ़ाई करने के बाद परिवार को त्यागकर 23 सितंबर को सूरत में आचार्य भगवंत रामलाल से दीक्षा ग्रहण करेंगे।
गजेन्द्र चंडालिया ने बताया कि धर्म संस्कारों से ओतप्रोत राठौड़ ने दसवीं बोर्ड में 18 वीं रैंक प्राप्त की। बाद में कपासन में सगाई हुई और दोनों गुरु भक्ति में लीन रहने के कारण वैराग्य उत्पन्न हुआ। और 3 वर्ष पूर्व ब्रह्मचर्य व्रत धारण कर लिया। दोनों का प्रतापगढ़ आगमन हुआ। जहां शांतिलाल चिपड़ के निवास स्थान पर नगर सभापति कमलेश डोसी, पूर्व पालिका अध्यक्ष सुरेंद्र बोर्दिया, नरेंद्र मोदी विचार मंच जिला अध्यक्ष गजेंद्र चंडालिया, समता युवा संघ अध्यक्ष मनोज धींग आदि से स्वागत किया।
इससे पूर्व समता भवन में विराजित महासती मंजुला श्रीजी आदि थाणा के दर्शन कर आशीर्वाद प्राप्त किया। जहां समता युवा संघ की ओर से अभिनंदन भी किया गया।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned