scriptधरियावद के केसरपुरा में पैंथर ने किया का हमला, चार लोग घायल | Panther attacked, four people injured Panther fell into a well | Patrika News

धरियावद के केसरपुरा में पैंथर ने किया का हमला, चार लोग घायल

locationप्रतापगढ़Published: Nov 08, 2019 08:33:13 pm

Submitted by:

Devishankar Suthar

जिले के धरियावद तहसील क्षेत्र के गाडरियावास पंचायत के केशरपुरा में आबादी बस्ती खेत के पास शुक्रवार अलसुबह घुस आए पैंथर ने खेत पर नहाने गए एक किसान सहित तीन अन्य ग्रामीणों पर जानलेवा हमला कर घायल कर दिया।

धरियावद के केसरपुरा में पैंथर ने किया का हमला, चार लोग घायल

धरियावद के केसरपुरा में पैंथर ने किया का हमला, चार लोग घायल


गंभीर घायल 3 को किया उदयपुर रेफर
बिना मुंडेर के कुएं में गिर गया था पैंथर
प्रतापगढ़
जिले के धरियावद तहसील क्षेत्र के गाडरियावास पंचायत के केशरपुरा में आबादी बस्ती खेत के पास शुक्रवार अलसुबह घुस आए पैंथर ने खेत पर नहाने गए एक किसान सहित तीन अन्य ग्रामीणों पर जानलेवा हमला कर घायल कर दिया। पैंथर के आने एवं हमले से पूरे इलाके में हडकम्प मच गया। ग्रामीणों की मदद से घायलों को धरियावद सामुदायिक केेंद्र लाया गया। जहां उपचार के बाद तीन ग्रामीणों को रैफर किया गया। ग्रामीणों पर हमले के बाद वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची। जहां झाडिय़ों में छुपे पैंथर ने भीड़ पर हमला किया और भागते समय समीप एक कुएं में जा गिरा। वन विभाग बचाव टीम ने ग्रामीणों की मदद से जाल एवं रस्सियों के सहारे कुएं में गिरे पैंथर को बाहर निकाल पिंजरे में कैद किया। धरियावद वन विभाग कार्यालय लेकर आई जहां से उसे सीतामाता वन्यजीव अभयारण में छोड दिया गया।
क्षेत्रीय वन अधिकारी तेजपाल मीणा के अनुसार केसरपुरा गांव में रामलाल पुत्र चौखा मीणा अपने खेत पर बने कुएं पर नहाने गया था। तभी घात लगाए पैंथर ने उस पर हमला कर दिया। धायल किसान के शोरगुल आवाज सुनकर आसपास मौजूद ग्रामीण कुएं की ओर दौडे। किसान को पैंथर से छुडाकर उपचार के लिए धरियावद सामुदायिक केंद्र लेकर आए। वहीं वन विभाग की टीम मौके पर पहुंची। इस दौरान झाडियों से निकल भागते समय पैंथर ने केशरपुरा निवासी १५ वर्षीय किशोरी लाली मीणा एवं लक्ष्मी मीणा पर भी हमला कर दिया। एक युवक शंकरलाल को भी घायल कर दिया। इसके बाद पैंथर भागते हुए एक कुएं में जा गिरा। जिसे वन विभाग की टीम ने रेस्क्ूय किया।
घायलों को धरियावद सामुदायिक केंद्र पर लाया गया। जहां से उदयपुर रैफर किया गया।
यह रहे टीम में शमिल
वन विभाग की जिस स्पेशल टीम ने पैंथर का रेस्क्यू किया। उसमें प्रतापगढ रेंज के दारासिंह राणावत, क्षेत्रीय वन अधिकारी तेजपाल मीणा के नेतृत्व में मनोजकुमार,महेंद्रसिंह, हिम्मत, संगीता, अल्का शाह, पवनकुमार, देवीलाल शामिल थे।
भागते हुए गिरा कुएं में
किसान पर हमला कर जख्मी करने के बाद ग्रामीणों ने पैंथर को पकडने का प्रयास किया। मौके पर पहुंची वन विभाग की बचाव टीम के साथ घेरा बनाया। इस दौरान झडियों के पीछे छुपे पैंथर ने दुबारा झाडियों से निकलकर भीड पर हमला कर दिया। जिससे मौके पर दो युवतियां लीला एवं लक्ष्मी सहित शंकर मीणा पर हमला कर दिया। इसके बाद ग्रामीण पेंथर के पीछे भागे ग्रामीणों की भीड एवं शोरगुल के बीच आगे भागते समय पैंथर बिना मुंडेर के कुंए में जा गिरा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो