पेंशनरों ने स्वस्थ्य एवंं सुखी रहने के दिए सुझाव

प्रतापगढ़.
पेंशनर दिवस पर गुरुवार को कृषि उपज मंडी के पीछे जिला पेंशनर भवन में कई आयोजन किए गए। इस मौके पर नवीन जिला कार्यकारिणी का शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन भी हुआ। आयोजन में मुख्य अतिथियों द्वारा दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम की शुरुआत की। पेंशनर्स समाज के जिला अध्यक्ष मगनीराम सुथार ने पेंशनर्स दिवस पर कई जानकारी दी। वरिष्ठ जनों को स्वास्थ्य के प्रति स्वस्थ रहने के लिए प्राणायाम, योग एवं भ्रमण के बारे में बताया।

By: Devishankar Suthar

Published: 18 Dec 2020, 08:39 AM IST

पेंशनर दिवस पर हुआ शपथ ग्रहण समारोह
-प्रतापगढ़.
पेंशनर दिवस पर गुरुवार को कृषि उपज मंडी के पीछे जिला पेंशनर भवन में कई आयोजन किए गए। इस मौके पर नवीन जिला कार्यकारिणी का शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन भी हुआ।
आयोजन में मुख्य अतिथियों द्वारा दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम की शुरुआत की। पेंशनर्स समाज के जिला अध्यक्ष मगनीराम सुथार ने पेंशनर्स दिवस पर कई जानकारी दी। वरिष्ठ जनों को स्वास्थ्य के प्रति स्वस्थ रहने के लिए प्राणायाम, योग एवं भ्रमण के बारे में बताया। पेंशनर वरिष्ठ पेंशनर जगदीशलाल शर्मा, चंद्रशेखर जोशी, गौरीशंकर मेहता ने भी अपने विचार व्यक्त किए। नवीन जिला कार्यकारिणी को मुख्य अतिथि श्यामसुंदर वोरा ने शपथ दिलाई। कार्यक्रम का संचालन महामंत्री दुर्गाशंकर सोलंकी ने किया। आभार प्रदर्शन कोषाध्यक्ष कांतिलाल जैन ने किया।

धरियावद. धरियावद तहसील परिसर स्थित पेंशनर समाज के कार्यालय भवन में गुरूवार को पेंशनर दिवस कार्यक्रम आयोजित किया गया। उपशाखा अध्यक्ष नारायणसिंह भाटी की अध्यक्षता एवं धरियावद उपकोष शाखा के गोपाललाल तेली के विशिष्ट अतिथ्य में सम्पन्न हुआ। इस मौके पर मुख्य अतिथि चेतनसिंह मेहता उदयपुर ने पेंशनरों को खुशहाल एवं सुखी जीवन के विभिन्न उपाय बताए। साथ ही इस आयु में योगा एवं प्राणायाम का जीवन में महत्व भी बताया। कार्यक्रम के दौरान पेंशनर समाज के पदधिकारियों एवं अन्य पेंशनरों ने अपने अपने सुखद अनुभव एक दूसरे के साथ साझा किए। साथ ही उन्होंने वर्तमान समय में कोविड-19 की चुनौतियों बचाव के उपाय पर चचा की। इसक साथ ही यहां आयोजित कार्यक्रम में पेंशनरों की विभिन्न समस्याओं एवं लम्बित मुद्दों पर विस्तृत चर्चा की। कार्यक्रम में पेंशनर समाज के सचिव दिनेश मेहता, गोपाललाल, वरिष्ठ पेंशनर बलंवतसिंह राव, तुलसीराम, मनोहरलाल स्वर्णकार, विष्णुदास वैरागी, शांतिलाल आदि मौजूद थे। कार्यक्रम का संचालन दिनेश मेहता ने किया।

जैन आचार्य का प्रतापगढ़ में नगर प्रवेश आज
प्रतापगढ़.
जैन आचार्य विजयराज म.सा. का प्रतापगढ़ में नगर प्रवेश शुक्रवार को होगा। मोहन सेठिया ने बताया कि आचार्य का गुरुवार को मन्दसौर से विजय मंगल चातुर्मास पूर्ण होने पर पिपलिया मण्डी से विहार कर शाम को हड़पावत जिनिंग परिसर पर आगमन हुआ। जहां से शुक्रवार को हड़पावत परिसर से सूरजपोल, सदरबाजार, लौहार गली होकर गोपालगंज स्थित श्री वर्धमान जैन स्थानक भवन में मंगल प्रवेश होगा। यहां स्थानक में महासति इन्दुप्रभा म.सा. आदि ठाणा 3 के सान्निध्य में विविध आयोजन जारी है। पांच माह तक निरन्तर महामंत्र णमोकार की आराधना, धर्म ध्यान की साधना हुई। संघ के अध्यक्ष अम्बालाल चण्डालिया, महामंत्री यशवन्त भटेवरा ने अपने विचार रखे। साथ ही चार चार लोगस्स का सामूहिक ध्यान किया गया।

Devishankar Suthar
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned