scriptपहले पूछी जाति और फिर किया ऐसा काम | people were beaten while going in a marriage ceremony | Patrika News

पहले पूछी जाति और फिर किया ऐसा काम

locationप्रतापगढ़Published: Apr 21, 2019 12:39:42 pm

Submitted by:

Ram Sharma

– विवाह समारोह में जा रहे एक समाज के लोगों से मारपीट

pratapgarh

पहले पूछी जाति और फिर किया ऐसा काम



छोटीसादड़ी. छोटीसादड़ी थाना इलाके के बंबोरी गांव में आयोजित जणवा समाज के विवाह समारोह में भाग लेने जा रहे समाज के लोगों के साथ शुक्रवार रात को कुछ लोगों ने वाहन रोक कर जाति पूछकर मारपीट की। जिसमें 6 लोग घायल हो गए।
इनमें से दो को उदयपुर रैफर किया गया है। जबकि चार को प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई है। इस घटना पर आक्रोशित जणवा समाज के लोग शनिवार को उपखण्ड कार्यालय पहुंचे। जहां नामजद लोगों के खिलाफ डिप्टी को रिपोर्ट दर्ज कराई है। पुलिस उपाधीक्षक विजयपालसिंह संधू को घटना की जानकारी के बारे में अवगत कराया है। डिप्टी संधू ने भी घटनाओं की जानकारी लेकर आरोपी को पकडऩे के लिए पुलिस वाहन व जवानों को क्षेत्र में लगाने और मामला दर्ज करने और आरोपी को 24 घण्टे में गिरफ्तार करने के आश्वासन पर लोग माने। कारवाई नहीं होने पर जणवा समाज मतदान का बहिष्कार करेगा। समाज के लोगों ने रिपोर्ट में बताया कि करजू निवासी लोकेश पारीक व उदपुरा निवासी घनश्याम सिंह दोनों ने कुछ लोगों के साथ 16 अप्रेल को बंबोरी में हो रहे शादी समारोह में जणवा समाज के युवाओं के साथ मारपीट की। वहीं शुक्रवार को करजू गांव में हो रही शादी समारोह से लोट रहे जणवा समाज के 15 से 20 युवाओं पर अलग-अलग जगह पर हमला किया। बंबोरी निवासी गणपतलाल जणवा व महुडिया गांव निवासी श्रवण पुत्र तुलसीराम जणवा गंभीर रूप से घायल हो गए। जिनको रात में ही उदयपुर चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है। जिनका उपचार अभी जारी है । इन घटनाओं की प्राथमिकी बड़ीसादड़ी पुलिस थाना व छोटीसादड़ी पुलिस थाने में दर्ज करवाई है।
पत्नी रहने लगी दूसरे के साथ, पति ने रिश्तेदार का कर लिया अपहरण
मंदसौर. वायडी नगर थाना क्षेत्र में एक व्यक्ति की पत्नी छोड़ दूसरे व्यक्ति के साथ रहने लगी तो पति ने दूसरे व्यक्ति के रिश्तेदार का अपहरण कर तीन लाख रुपए की मांग की। मामले की शिकायत थाने में पांच दिन पहले की गई। पुलिस ने संबंधित व्यक्ति के खिलाफ अपहरण का प्रकरण दर्ज कर जांच करते हुए शुक्रवार को आरोपी पति और एक अन्य को गिरफ्तार किया उनके कब्जे से युवक को छुड़ाया। वायडीनगर थाना प्रभारी ने बताया कि अनुपपुर निवासी लाला बंजारा की पत्नी टीना लाला बंजारा को छोडक़र जितेंद्र निवासी उदपुरा के साथ रहने लगी। इसके बाद पति लाला ने जितेंद्र के जग्गोखड़ी निवासी रिश्तेदार जयङ्क्षसह से ३ लाख रुपए की मांग की और दोनों पक्ष एक साथ बैठे। जयङ्क्षसह ने लाला को कहा कि जितेंद्र मेरा रिश्तेदार है, मैं रुपए नहीं दिला सकता हूं। उसके बाद करीब पांच दिन पहले लाला बंजारा सहित अन्य ने मिलकर जयसिंह का अपहरण कर लिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो