scriptपिकअप पलटी, एक दर्जन से अधिक घायल | Pick-up, over a dozen injured | Patrika News

पिकअप पलटी, एक दर्जन से अधिक घायल

locationप्रतापगढ़Published: Apr 20, 2018 07:36:26 pm

Submitted by:

rajesh dixit

तीन को जिला चिकित्सालय रैफर किया

Pratapgarh

pratapgarh


धरियावद
धरियावद थानान्र्तगत दांतलिया रातीकांकर के भैरूधाटा पर शुक्रवार दोपहर एक पिकअप अनियंत्रित होकर पलट गई। जिसमें सवार करीबन १५ जने घायल हो गए। ग्रामीणों की मदद से घायलों को विभिन्न संसाधनों से धरियावद सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र लाया गया। जहां ३ ग्रामीणों की हालत गंभीर होनें पर उन्हें जिला चिकित्सालय रैफर किया गया। पिकअप में सवार ग्रामीण रातीकाकर से लसाडिया विवाह समारोहों में भाग लेने जा रहे थे। पुलिस के अनुसार पिकअप में सवार ग्रामीणों में से अधिकांश २० से ४० आयु वर्ष के हैं। जिनमें २ बच्चें एवं २ बुजुर्ग भी शामिल थे। गंभीर रूप से घायल कैली निवासी ५० वर्षीय भगजी मीणा, घाघरी निवासी २२ वर्षीय नगराज मीणा, केली निवासी ३५ वर्षीय तुलसीदेवी को जिला चिकित्सालय रैफर किया गया। सूचना मिलनें पर धरियावद सामुदायिक केन्द्र पर थानाधिकारी सिकंदर खान, सीएमएचओ डॉ. दिनेश खराड़ी पहुंचे और जानकारी ली।
मौसमी बीमारियों पर रहें सतर्क
दिए निर्देश
धरियावद
मौसमी बीमारियों को लेकर कर्मिक पूरी तरह से सर्तक एवं चौकसी बरतेें। किसी मौसमी बीमारी से निपटने के लिए कर्मिक डोर डू डोर सर्व करें। किसी भी आपात स्थिति से निपटने के लिए पूर्णता तैयार रहें। सीएमएचओ डॉ. दिनेश खराडी ने धरियावद सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पर ब्लॉक स्तरीय मासिक बैठक के दौरान कर्मिकों को निर्देश दिए। एएनएम एवं अन्य कार्मिकों को टीकाकरण अभियान में शत-प्रतिशत लक्ष्य अर्जित करने तथा किसी प्रकार की कोताही नहीं बरतने के सख्त निर्देश दिए।
साथ ही पंचायतों में टीकाकरण एवं अन्य योजनाओं की कम प्रगाति मिलने पर गहरी नाराजगी भी जताई। निर्धारित समय में स्थिति सुधार के सख्त निर्देश दिए। इसके अलावा उन्होंने मौसमी बीमारियों की रोकथाम, मुख्यमंत्री राजश्री योजना, भामाशाह स्वास्थ्य बीमा योजना, सहित विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं एवं कार्यो का सेक्टर वाईज फीडबैक लिया। बैठक में खंड प्रभारी एसके जैन ने कार्मिकों को अकारण मुख्यालय नहीं छोडनें तथा दिए गए कार्यो को बाकी नहीं रखनें तथा दिए गए कार्यो को समय पर पूर्ण करनें के निर्देश दिए। गर्मी के मौसम को देखते स्वास्थ्य कर्मिकों को संबंधित पंचायतों में पेयजल की शुद्धता पर विशेष जोर देनें तथा गर्मी के मौसम को देखते हुए फलों एवं ढाणियों का प्रतिदिन निरीक्षण कर स्थिति का जायजा लेने की बात कही। ताकि किसी प्रकार की मौसमी बीमारी मिलने पर समय रहते उससे निपटा जा सकें।

हजरत पीरबादशाह उर्स शुरू पहले दिन हुए विविध कार्यक्रम
धरियावद
प्रतापगढ़ मार्ग स्थित हजरत पीर बादशाह का तीन दिवसीय उर्स शुक्रवार से शुरू हुआ। उर्स के प्रथम दिन दरगाह परिसर में सुबह परचम कुशाई, कुरान रूवानी, तथा शाम को नमाज ईशा महफिलें मिलाद सहित विविध कार्यक्रम हुए। उर्स के दूसरे दिन चादर शरीफ का जुलूस निकाला जाएगा। जिसमें समाज की ओर से दरगाह पर चादर पेश की जाएगी। आयोजक अंजुमन जनरल कमेटी अनुसार तीन दिवसीय उर्स के तहत २१ की रात्रि को कव्वाली होगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो