scriptगुलाबी सर्दी का होने लगा अहसास | pink winter feeling | Patrika News

गुलाबी सर्दी का होने लगा अहसास

locationप्रतापगढ़Published: Oct 20, 2021 07:37:36 am

Submitted by:

Devishankar Suthar

-सुबह छाने लगी धुंध-प्रतापगढ़. जिले में बारिश रुकने के बाद अब गुलाबी सर्दी का अहसास होने लगा है। इसके साथ ही सुबह के समय में धुंध भी छाने लगी है।

गुलाबी सर्दी का होने लगा अहसास

गुलाबी सर्दी का होने लगा अहसास


-सुबह छाने लगी धुंध
-प्रतापगढ़. जिले में बारिश रुकने के बाद अब गुलाबी सर्दी का अहसास होने लगा है। इसके साथ ही सुबह के समय में धुंध भी छाने लगी है। जिले में गत दिनों से बारिश का दौर जारी रहा। इससे जहां अभी वातावरण में भी नमी बनी हुई है। वहीं बारिश रुकने के बाद से ही रात को सर्दी का अहसास होने लगा है। अलसुबह कई इलाकों में धुंध छाने लगी है। इससे वाहन चालकों को भी वाहनों की हैड लाइटें चलानी पड़ रही है।
मेरियाखेड़ी. क्षेत्र में अब सुबह सके समस धुंध छाने लगी है। वहीं पौधों पर भी ओंस की बूंदें जमने लगी है। जिससे सर्दी का अहसास होने लगा है।
बंबोरी. इलाके में गत दिनों से गुलाबी सर्दी के साथ कोहरे ने दस्तक दे दी है। इससे सुबह के समय धुंध छाने लगी है।
=-=-
गिरने लगा तापमान
मौसम में आ रहे बदलाव के साथ कांठल में सर्दी का असर बढ़ता दिख रहा है। सुबह और शाम के वक्त हवा में ठंडक का अहसास होने लगा है। रात का पारा गिरने लगा है। वहीं अब दिन के तापमान में भी कमी आनी शुरू हो गई है। इससे मौसम के मिजाज अब सर्दी की तरह हो रहे हैं। वहीं गांवों में सर्दी का असर ज्यादा नजर आने लगा है। जिले में अल सुबह और शाम ढलने के बाद गुलाबी सर्दी की दस्तक साफ झलकने लगी है। शाम जल्दी ढलने लगी है और सुबह देरी से हो रही है। दिन का समय कम हो रहा है और रात लंबी हो गई है। दिन में भी पंखों की गति कम करनी पड़ रही है। वहीं रात को तो अब जरूरत भी नहीं रही। फोटो…..
बोरी पी विद्यालय में हुई प्रतियोगिता
पीपलखूंट
निकटवर्ती राजकीय सीनियर सैकेंडरी स्कूल बोरी पी में विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विभाग नई दिल्ली के कार्यक्रम अंतर्गत इंटर स्कूल प्रतियोगिता का आयोजन किया गया।
शिक्षा विभाग और सृष्टि सेवा समिति उदयपुर के सहयोग से इसका आयोजन किया गया। जिसमें सरस्वती विद्या मंदिर सीनियर सेकेंडरी स्कूल घंटाली, राजकीय सीनियर सेकेंडरी स्कूल कैलामेला एवं राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय बोरी पी के 9वीं से बारहवीं के विज्ञान के छात्रों ने भाग लिया। क्षेत्र के विनर बाल प्रतिभाओं और विज्ञान के क्षेत्र में हमारे देश को नई दिशा प्रदान करने के उद्देश्य से इवेंट का आयोजन किया गया जिसमें 5 प्रकार के इवेंट का आयोजन हुआ। निबंध प्रतियोगिता, साइंस क्वीज, पोस्टर मेकिंग, ग्रुप डिस्कशन और साइंस एक्सहिबिशन का आयोजन हुआ।
जिसमें विभिन्न प्रतिभागियों को प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय स्थान प्राप्त करने वालों को ट्रॉफी, मेडल और प्रशंसा पत्र वितरण किए गए। प्रधानाचार्य एवं साइंस शिक्षक अरुण सिसोदिया एवं अध्यापकों ने भाग लिया।
सरस्वती विद्या मंदिर विद्यालय के हरीश राठौड़ एवं कैलामैला विद्यालय के राजेश डामोर और सृष्टि सेवा समिति के प्रतिनिधि राजूलाल रैदास एवं कालूराम पांडोर ने भाग लिया। जिसमें नन्हे वैज्ञानिकों को सम्मानित किया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो