हिंदी पखवाडे के अन्तर्गत काव्य गोष्ठी का आयोजन

हिंदी पखवाडे के अन्तर्गत काव्य गोष्ठी का आयोजन
हिंदी पखवाडे के अन्तर्गत काव्य गोष्ठी का आयोजन

Rakesh kumar Verma | Updated: 17 Sep 2019, 07:52:31 PM (IST) Pratapgarh, Pratapgarh, Rajasthan, India

-राष्ट्र प्रेम एवं हास्य ने जमाया रंग

प्रतापगढ़. शहर के एपीसी महाविद्यालय में हिन्दी पखवाड़े के तहत मंगलवार को कवि सम्मेलन का आयोजन किया गया। महाविद्यालय के प्राचार्य डॉ. संजय गील ने बताया कि कॉलेज की सांस्कृतिक एवं साहित्यिक परिषद की ओर से यह आयोजन किया गया। इसमें कवियों ने देश भक्ति एवं हास्य रचनाओं से विद्यार्थियों को आनंदित कर दिया। राष्ट्रीय कवि सुरेन्द्र सुमन, मनोहर मन्नु, धनपाल धमाका, गोपाल मूमल ने अपनी हास्य व्यंग्य की गंगा से सभी को सारोबोर कर दिया। काव्य गोष्ठी का सचांलक सुरेन्द्र सुमन ने किया। प्राचार्य डॉ. संजय गील ने मां शारदे को सुन्दर कविता समर्पित की। इस अवसर पर कवि सुरेन्द्र सुमन ने विद्यार्थियों का उत्साह बढाते हुए अपनी कविताओं और शायरों से हास्य प्रस्तुति दी। इसी प्रकार कार्यक्रम को आगे बढाते हुए कवि चांदमल चन्दु ने बेटी की सुन्दर कविता सुनाई। उन्होंने आंतकवाद के विरूद्ध ओजपूर्ण शैली में कविता सुनाई और कवि धनपाल धमाका की ओर से ओजरस की कविता स्वाभिमान और देश की कानूनी व्यवस्था पर टिप्पणी करती अपनी रचनाएं पेश की।
कवि सम्मेलन को आगे बढ़ाते हुए गोपाल मूमल ने कड़वी बात गंजेपन के उपर व्यंग्य व हास्य कविता सुनाई और धनपाल धमाका ने पेरोडी सुनाई। इसी प्रकार सभी कवियों ने हास्य कविताओं से विद्यार्थियों का मनोरंजन किया। गोष्ठी के अतिंम चरण में प्राचार्य डॉ. सजंय गील ने ‘हिन्दू संस्कृति से अपनी पहचान, परचम लहराता रहे हिन्दू-हिन्दुस्तान’ प्रस्तुत की। कार्यक्रम का संचालन खुशबू आचार्य एवं मोनिका गोस्वामी की ओर से किया गया।

एबीवीपी ने पौधरोपण कर मनाया प्रधानमंत्री का जन्मदिन
प्रतापगढ़.
अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद प्रतापगढ़ इकाई की ओर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिन के उपलक्ष में कॉलेज परिसर में पोधरोपण किया गया। कॉलेज इकाई अध्यक्ष कल्पेश लबाना ने बताया कि विद्यार्थी परिषद की ओर से प्रधानमंत्री के जन्मदिन के उपलक्ष्य में कॉलेज परिसर में छायादार पौधे लगाए गए। इस दौरान जिला संयोजक अंकुश लबाना, जिला सह संयोजक अमित कजानी, प्रांत कार्यसमिति सदस्य प्रतीक शर्मा, छात्रसंघ महासचिव बबलू गायरी, नगर मंत्री हेमंत प्रजापत, भावेश बोराणा, नितिन सोनी, हिम्म्मत सोलंकी आदि कार्यकर्ता उपस्थित थे।

युवा मोर्चा के कार्यकर्ता ने मनाया मोदी का जन्मदिन
अरनोद.प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्म दिवस के अवसर पर भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश नेतृत्व ने 14 से 20 नवंबर तक इस सप्ताह को सेवा सप्ताह के रूप में मनाने का निर्णय किया। इसी क्रम में मंगलवार को युवा मोर्चा के कार्यकर्ताओं ने हॉस्पिटल परिसर में पौधरोपण कर मरीजों को फल व बिस्किट वितरण किया। इस अवसर पर भाजपा के जिला मंत्री नरेंद्र गिरी गोस्वामी, युवा मोर्चा जिला महामंत्री राजेश कुमावत, हिंदू जागरण मंच के जिला संयोजक रितेश जैन, कोटडी एसटी मोर्चा के मंडल अध्यक्ष जमना लाल मीणा, वार्ड पंच अनिल व्यास, एबीवीपी पूर्व जिला संयोजक रवि शर्मा, दशरथ दास सहित कई मौजूद थे।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned