scriptपुलिस ने निकाली जागरुकता रैली, दिया यातायात नियमों की पालना का संदेश | Police brings out awareness rally, gives message of compliance of traf | Patrika News

पुलिस ने निकाली जागरुकता रैली, दिया यातायात नियमों की पालना का संदेश

locationप्रतापगढ़Published: Aug 26, 2019 11:52:38 am

Submitted by:

Devishankar Suthar

शहर में आमजन को यातायात संबंधी नियमों की जानकारी देने एवं जागरूकता के लिए रविवार को पुलिस ने रैली निकाली।

पुलिस ने निकाली जागरुकता रैली, दिया यातायात नियमों की पालना का संदेश

पुलिस ने निकाली जागरुकता रैली, दिया यातायात नियमों की पालना का संदेश


जिलेभर में किए आयोजन
प्रतापगढ़
शहर में आमजन को यातायात संबंधी नियमों की जानकारी देने एवं जागरूकता के लिए रविवार को पुलिस ने रैली निकाली। पुलिस उप अधीक्षक गोवर्धनलाल खटीक, पुलिस निरीक्षक गोपाल चंदेल, सूरजपोल चौकी प्रभारी ओमसिंह, यातायात प्रभारी बलवंतसिंह एवं स्टाफ ने नगर परिषद से रन एंड वॉक का आयोजन किया। जिसके तहत शहर के प्रमुख मार्ग सदर बाजार, लोहार गली, गोपालगंज, गांधी चौराहा पर यातायात के नियमों की जानकारी दी। रन एंड वॉक का प्रोग्राम किया गया। गत समय में सडक़ दुर्घटनाओं में हुई वृद्धि को पुलिस अधीक्षक पूजा अवाना ने गंभीरता से लिया है। प्रत्येक जवान से लेकर अधिकारी को अपने कार्यकाल में यातायात नियमों की जानकारी देते हुए एक-एक व्यक्ति की जान बचाने का निर्देश प्रदान किया गए।
पीपलखूंट
राष्ट्रीय सडक़ सुरक्षा सप्ताह के तहत दौड़ आयोजित की गई। पुलिस द्वारा यातायात के नियमों की जानकारी दी गई। पीपलखूंट थानाधिकारी हजारीलाल मीणा ने बताया कि सडक सुरक्षा सप्ताह के तहत थाना परिसर से अम्बेडकर सर्किल होते हुए तहसील कार्यालय तक लोगों को समझाइश की गई। शराब पीकर वाहन नहीं चलाने, हैलमेट का प्रयोग करना, दुपहिया वाहन पर दो से अधिक नहीं बैठने, लोडिंग वाहन में सवारी नहीं बिठाने, वाहन की आरसी, बीमा, ड्राइविंग लाइसेंस मूल नहीं तो फोटो कॉपी हमेशा साथ रखने, बिना नंबर प्लेट वाहन नहीं चलाने, नाबालिग द्वारा वाहन नहीं चलाने ओर सभी से नियमों की पालना करने की अपील की।
आरोपी की निशानदेही से ट्रेलर बरामद
ट्रेलर के फर्जी नम्बर प्लेट लगाकर 40 टन सोयाबीन गायब करने का मामला
प्रतापगढ़
प्रतापगढ़ के एक व्यापारी के ४० टन सोयाबीन खुर्द-बुर्द करने के मामले में पुलिस ने आरोपी टे्रेलर मालिक की निशानदेही से टे्रलर बरामद किया है। पुलिस ने बताया कि दीपक पुत्र जगदीशचन्द्र सोडानी ने रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि उसने वीके ट्रांसपोर्ट कम्पनी घाटोल के मार्फत 40 टन सोयाबीन भरकर एक ट्रेलर रवाना किया गया था। जो खुर्द बुर्द कर दिया है। पुलिस ने मामले में गौतम रेबारी को गिरफ्तार कर 40 टन सोयाबीन बरामद किया गया। जिसमें पहले गाडी के खलासी प्रहलाद कुमावत निवासी खोडीप थाना निकुम्भ को गिरफ्तार किया गया था। ट्रेलर मालिक हीरालाल कुमावत निवासी खोडीप थाना निकुम्भ जिला चितौडगढ़ को गिरफ्तार कर रिमाण्ड पर लिया था। हीरालाल की निशानदेही पर चितौडगढ के पास एक होटल के पीछे छिपाकर खडा कर रखा टे्रलर बरामद किया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो