scriptनाले में फंसे दंपति के लिए देवदूत बनकर आया कांस्टेबल, जान जोखिम में डालकर बचाया | police constable save life Couple in pratapgarh | Patrika News

नाले में फंसे दंपति के लिए देवदूत बनकर आया कांस्टेबल, जान जोखिम में डालकर बचाया

locationप्रतापगढ़Published: Sep 05, 2019 07:32:30 pm

Submitted by:

Kamlesh Sharma

देवगढ में गुरुवार दोपहर को हुई भारी बारिश के दौरान एक नाले में पानी में फंसे दंपति के लिए एक कांस्टेबल देवदूत बनकर आया।

police constable
देवगढ (प्रतापगढ़)। क्षेत्र में गुरुवार दोपहर को हुई भारी बारिश के दौरान एक नाले में पानी में फंसे दंपति के लिए एक कांस्टेबल देवदूत बनकर आया। वह अपनी जान जोखिम में डालकर पानी में उतरा और दंपति व उसके बच्चे को मोटरसाइकिल सहित सुरक्षित बाहर निकाल लिया।
देवगढ़ इलाके के कोतवाल गांव और कालाखेत गांव के बीच एक बरसाती नाला है। इसमें गुरुवार दोपहर को हुई तेज बारिश में अचानक पानी का बहाव तेज हो गया। इस दौरान मूंगाणा निवासी एक दंपति अपने मासूम बच्चे के साथ कोतवाल गांव से आ रहे थे। वापस लौटते समय रास्ते में अचानक तेज बारिश हो गई और दोनों गांवों के बीच बहने वाले बरसाती नाले में अचानक तेज पानी बहने लगा। लेकिन बाइक सवार ने अपनी बाइक पानी में उतार दी।
इस बीच बह बाइक सहित बह कर सडक़ से नीचे चले गए। लेकिन संतुलन बना रहा और किसी तरह उसी दौरान देवगढ़ थाने में तैनात कांस्टेबल भोलूराम मीणा उधर से गुजर रहे थे।

उन्होंने एक दंपति को मासूम के साथ पानी में फंसा देखा तो अपनी मोटरसाइकिल रोक ली और दंपती को बचाने पानी में उतर गए। कांस्टेबल भोलूराम ने बताया कि उस वक्त नाले में कमर तक पानी बह रहा था। दंपति डरे सहमे से पानी में मोटरसाइकिल को थाम कर खड़े थे। मैं पानी में उतरा और सबसे पहले महिला और उसके बच्चे को पकडक़र बाहर निकाला बाद में मोटरसाइकिल और युवक को निकाला।
कांस्टेबल भोलूराम ने बताया कि उस वक्त पानी का बहाव थोड़ा तेज था और नीचे कीचड़ भी था। पैर बार-बार स्लिप हो रहे थे। इस पर जूते उतारे और नंगे पैर चलने लगे और मोटरसाइकिल और युवक को बाहर निकाला।
दंपती ने जताई कृतज्ञता
बाहर निकालने के बाद दंपती ने कांस्टेबल के प्रति कृतज्ञता जताई और महिला रोने लगी। उसने कहा कि आप मेरे लिए इस मुसीबत में भगवान बनकर आए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो