scriptपिथलवड़ी में पुलिस की दबिश | Police Dabish in Pithalwadi | Patrika News

पिथलवड़ी में पुलिस की दबिश

locationप्रतापगढ़Published: Apr 24, 2018 11:32:29 am

Submitted by:

rajesh dixit

पुलिस दल को देख, दूसरे की बंदूक बताकर आरोपित हुआ फरार

Pratapgarh

pratapgarh


छोटीसादड़ी
पुलिस द्वारा चलाए जा रहे अवैध हथियारों की धरपकड़ अभियान के तहत पिथलवडी गांव में दबिश देकर एक बंदूक बरामद की। बंदूक ले जा रहा आरोपित इय बंदूक दूसरों की बताकर फेंककर फरार हो गया।
छोटीसादड़ी थाना अधिकारी प्रवीण टांक के नेतृत्व में अवैध हथियारों की धरपकड़ के लिए पुलिस उप निरीक्षक लालसिंह, हेड कांस्टेबल भंवरसिंह, सोहनसिंह, दुर्गासिंह, जयसिंह, सुरेश, महावीर, दिनेश आदि ने दबिश दी।
पुलिस दल सोमवार दोपहर पिथलवड़ी गांव पहुंचे। जहां पर फैयाज पुत्र मुंशी मोहम्मद अपने हाथ में बंदूक लेकर आया। जो इस बंदूक को रसीद खां की बताकर बंदूक को फेंककर मौके से भाग गया। पुलिस ने बताया कि फैयाज मोहम्मद हिस्ट्रीशीटर है।उसके विरुद्ध चोरी व मारपीट के 14 प्रकरण दर्ज है। पुलिस ने आरोपित के विरुद्ध आम्र्स एक्ट में मामला दर्ज कर भागे गए आरोपित की तलाश शुरू कर दी है।
दलित आदिवासी महिला स्वाभिमान यात्रा धरियावद पहुंची
धरियावद
ऑल इंडिया दलित महिला अधिकार मंच नई दिल्ली के नेतृत्व में सम्पूर्ण भारत में दलितों को अपने अधिकारों के प्रति जागरूक करने के उद्धेश्य से शुरू की गई दलित आदिवासी महिला स्वाभिमान यात्रा सोमवार शाम को तहसील के जवाहरनगर पहुंची। जहां धरियावद अम्बेडकर संघ के निरसार मीणा एवं गोतम मीणा के नेतृत्व में पदाधिकारियों ने यात्रा का स्वागत एवं अभिनंदन किया।
इस दौरान जवाहरनगर पंचायत भवन में आयोजित कार्यक्रम में दलित अधिकार मंच की राष्ट्रीय अध्यक्ष सुमन देवाडिया ने दलित आदिवासी महिलाओं को अपने अधिकारों के प्रति जागरूक किया। कहा कि दलित महिलाओं को उनका वास्तविक हक दिलानें एवं उनके स्वाभिमान एवं अधिकारों की रक्षा के लिए दलित महिला स्वाभिमान यात्रा की शुरूआत की गई। जिसके जरिए महिलाओं को जागरूक करने का प्रयास किया जा रहा हैं। कार्यक्रम में शामिल अधिकार मंच की टीम ने दलित आदिवासी महिलाओं के लिए बनाए गए कानून एवं कानूनी प्रवाधानों के बारे में विस्तृत जानकारी दी। कार्यक्रम में धरियावद अम्बेडकर संघ के गौतमलाल, हरीश, रमेशचंद्र, प्रवीण अहारी, नानालाल आदि ने अपने विचार रखे।
२ मई को जयपुर में होगा समापन
अम्बेडकर मंच के गोतमलाल ने बताया कि दलित आदिवासी महिला स्वाभिमान यात्रा टीम में देश के विभिन्न हिस्सों से दलित अदिवासी महिलाएं शामिल हैं। अधिकार मंच का प्रमुख उद्धेश्य दलित आदिवासियों को अधिकारों के प्रति सजग करना हैं। यात्रा राज्य के विभिन्न जिलों से होती हुए २ मई को जयपुर पहुंचेगी। यात्रा का समापन जयपुर में होगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो