script

यहां पुलिस बुझा रही राहगीरों की प्यास…

locationप्रतापगढ़Published: Jun 06, 2019 12:51:12 pm

Submitted by:

Ram Sharma

पारा 46 के पार

pratapgarh

यहां पुलिस बुझा रही राहगीरों की प्यास…

धोलापानी. क्षेत्र में चिलचिलाती गर्मी में लू के थपेड़ों के बीच कई धर्म प्रेमी राहगीरों के लिए शीतल पेय तो कई ठंडे पानी की व्यवस्था कर रहे हैं। इस बीच राहगीरों की प्यास बुझाने के लिए धोलापानी थाना पुलिस आगे आई है। थानाधिकारी दोनों सिंह राजावत ने बताया कि यहां राहगीरों के लिए प्रतिदिन ठंडे पानी की व्यवस्था के लिए चार मटके व एक पानी की टंकी लगा रखी है। इससे मार्ग से गुजरने वाले सैंकड़ों राहगीर अपना कंठ तर करते है। हर एक से डेढ घंटे के अंदर मटके खाली होने पर पुलिसकर्मी इन्हें वापस भर देते हैं। कई राहगीरों ने बताया कि छोटी सादड़ी से प्रतापगढ़ के बीच करीब 43किमी के मार्ग पर पेट्रोल पंप को छोडक़र रास्ते में कहीं भी पीने के पानी की इस तरह की व्यवस्था नहीं है।
धरियावद. क्षेत्र में बुधवार सुबह से गर्मी एवं तपिश का अहसास बना रहा। दिनभर जारी गर्म हवा के थपेडों एवं लू से देर शाम तक राहत नहीं मिली। दोपहर को प्रचंड गर्मी के बीच सडक़े तपने लगी। पंखे-कूलर भी गर्म हवा से राहत नहीं दिला सके। बाजारों एवं सडक़ो पर ग्रामीणों वाहन चालको की आवाजाही कम रही। आलोकऋतू वैधशालाा अनुसार बुधवार को अधिकतम तापमान 46.9 एवं न्यूनतम 28 डिग्री दर्ज किया गया।
चिकित्सा शिविर कल
प्रतापगढ़. डॉ. फाउण्डेशन एवं रिसर्च सेन्टर मुम्बई के विशेषज्ञ डॉक्टरों के सानिध्य में केंसर, हृदय, कान-नाक-गला आदि बिमारियों का त्रि-दिवसीय नि:शुल्क चिकित्सा शिविर का आयोजन 7 जून, शुक्रवार को सुबह 10 बजे जिला चिकित्सालय प्रतापगढ़ में किया जाएगा। शिविर का समापन 9 जून, रविवार को शाम 4 से 6 बजे तक मांगलिक भवन में होगा।
पारीक जिलाध्यक्ष
धरियावद. ऑल इंडिया पारीक महासभा के राष्ट्रीय यूथ अफेयर्स चेयरपर्सन राजेंद्र जोशी एवं राजस्थान प्रादेशिक यूथ अफेयर्स लवजीत पारीक ने धरियावद निवासी दीपक पारीक को पारीक महासभा का प्रतापगढ़ जिले का जिला अध्यक्ष मनोनीत किया है। मनोनयन के बाद दीपक पारीक का माल्यर्पण कर अभिनंदन किया गया।
जारी नहीं हो रहे मस्टररोल
मोवाई. मोहेडा ग्राम पंचायत में डोराना डोरानाखेडा नरवाली जम्मू खेड़ा में एक माह से लगभग मस्टर रोल जारी नहीं किए जा रहे हैं। इसलिए श्रमिकों को भारी नुकसान उठाना पड़ रहा है। इसलिए आए ग्रामीणों की आवाज उठाने में सहयोग करें। कई ग्रामीणों ने मांग की कि नरेगा काम नहीं चलने से ग्रामीणों को काफी परेशानी हो रही हैं। इन हवाओं में चुनाव से पहले नरेगा का कार्य बंद पड़ा है। पूर्व पंचायत समिति सदस्य ओम प्रकाश मीणा ने बताया कि डोराना, डोरानाखेडा, जम्मू खेड़ा और नरवाली आदि गांवों में नरेगा का काम काफी समय से बंद है। इसमें जगदीश मीणा, चुन्नीलाल, विक्रम लाल, रमेश बाबूलाल, पूर्व वार्ड पंच मानसिंह आदि मौजूद रहे।

ट्रेंडिंग वीडियो