scriptइस तरह तो पदोन्नति(promotion) में पिछड़ जाएंगे प्रतापगढ़ के शिक्षक(teachers)…. | promotion process is going on all over state, except udaipur region | Patrika News
प्रतापगढ़

इस तरह तो पदोन्नति(promotion) में पिछड़ जाएंगे प्रतापगढ़ के शिक्षक(teachers)….

उदयपुर संभाग (udaipur division)में शिक्षा विभाग(department of education rajasthan) समय पर तैयार नहीं कर पाया डाटा(teachers data), इसलिए अटका पदोन्नति(promotion) का काम(education news)
शिक्षक संघ एकीकृत ने दिया ज्ञापन

प्रतापगढ़Jun 29, 2019 / 12:33 pm

Ram Sharma

pratapgarh

इस तरह तो पदोन्नति(pramotion) में पिछड़ जाएंगे प्रतापगढ़ के शिक्षक(teachers)….


उदयपुर संभाग में शिक्षा विभाग समय पर तैयार नहीं कर पाया डाटा, इसलिए अटका पदोन्नति का काम
प्रतापगढ़. पूरे प्रदेश में हिन्दी व संस्कृत विषय के शिक्षकों के पदोन्नति का काम चल रहा है, लेकिन उदयपुर संभाग में यह प्रक्रिया शुरू नहीं की गई। राजस्थान शिक्षक संघ एकीकृत के प्रतिनिधिमंडल ने शुक्रवार को उपखंड अधिकारी विनोद मल्होत्रा को मुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में कहा गया कि आदिवासी बहुल इलाके में पहले से ही इन विषयों के शिक्षकों की भारी कमी है। ऐसे में उदयपपुर संभाग में पदोन्नति कार्य रोकना बच्चों के भविष्य के साथ खिलवाड़ है। एसडीएम विनोद कुमार मल्होत्रा को सौंपे ज्ञापन कहा गया कि 28 व 29 जून को डीपीसी पदोन्नति सभी विषय में पूरे राजस्थान में हो रही है। सामाजिक विज्ञान, हिंदी व संस्कृत विषयों में पदोन्नति नहीं कराना शिक्षकों के साथ सौतेला व्यवहार है। ज्ञापन में कहा गया कि जिले के मिडिल स्कूल में प्रधानाध्यापक के सैकड़ों पद खाली है, परंतु उन्हें नहीं भरा जा रहा। जिले के माध्यमिक विद्यालयों मैं भी हिंदी संस्कृत के कई पद रिक्त है। शिक्षा विभाग कार्यालय में माध्यमिक प्रारंभिक शिक्षा में सालों से शिक्षक स्कूल ही नहीं गए हैं और अधिकारियों से मिलीभगत कर यही जमे हुए हैं। शिक्षकों के काम में रोड़े अटकाते हैं। ज्ञापन देने वालों में एकीकृत संघ के प्रदेश उपाध्यक्ष सत्यनारायण शर्मा, जिला प्रवक्ता अखिलेश आदि मौजूद थे।
सेना के लिए भर्ती एक व दो को जोधपुर में
प्रतापगढ़. जिले के अभ्यर्थियों की सेना भर्ती एक व दो जुलाई को राजकीय शारीरिक शिक्षा महाविद्यालय जोधपुर में भर्ती होगी। प्रतापगढ़ जिले के अभ्यर्थी इन पदों के लिये भाग ले सकते है। अतिरिक्त जिला कलक्टर ने गोपाललाल स्वर्णकार ने बताया कि इंडियन आर्मी भर्ती के लिए एक जुलाई को सैनिक सीएलके, एसकेटीए सैनिक सिपाही, सैनिक नर्सिंग सहायक व दो जुलाई को सैनिक जीडी व सैनिक टे्रडमैन भाग ले सकते है।

Home / Pratapgarh / इस तरह तो पदोन्नति(promotion) में पिछड़ जाएंगे प्रतापगढ़ के शिक्षक(teachers)….

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो