राज्य स्तरीय पंचायत अवार्ड में प्रतापगढ़ पंचायत समिति को मिला सम्मान

Rakesh kumar Verma

Publish: Apr, 19 2018 06:01:03 PM (IST)

Pratapgarh, Rajasthan, India
राज्य स्तरीय पंचायत अवार्ड में प्रतापगढ़ पंचायत समिति को मिला सम्मान

रठांजना और बड़ीलांक ग्राम पंचातयों को भी मिला सम्मान

प्रतापगढ़ पंचायती राज विभाग में उत्कृष्ट कार्य करने पर पंचायत समिति प्रतापगढ़ तथा अधीनस्थ ग्राम पंचायत रठांजना एवं बड़ीलांक का राज्य स्तरीय पंचायत अवार्ड समारोह में पंचायती राज संस्थानों को मिलने वाला सर्वश्रेष्ठ पुरूस्कार पंडित दिन दयाल उपाध्याय पंचायत सशक्तिकरण पुरूस्कार वर्ष 2016 -17 प्रदान किया गया गया।
विकास अधिकारी अनिल पहाडिय़ा ने बताया कि ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज विभाग की योजनाओं में बेहतर प्रदर्शन करने पर राजस्थान में 21 पंचायत समितियों का चुनाव किया गया जिसमें पंचायत समिति प्रतापगढ़ का चयन हुआ था। पंडित दिन दयााल उपाध्याय केम्प, पेंशन योजना, पालनहार सहित पंचायतीराज की कई योजनाओं में श्रेष्ठ कार्य के कारण चयनित सर्वश्रेष्ठ 21 पंचायत समितियों में पंचायत समिति प्रतापगढ़ का चयन हुआ। इसी प्रकार पंचायतों के बेहतर कार्य करने पर राजस्थान की कुल चयनित 99 ग्राम पंचायतों में से पंचायत समिति की दो ग्राम पंचायत बड़ीलाक एवं रठांजना का चयन हुआ। पंचायत समिति की ओर से पंडित दिन दयाल उपाध्याय पंचायत सषक्तिकरण पुरूस्कार प्रधान कारीबाई ने प्राप्त किया।
साथ ही 3 लाख रुपए की प्रोत्साहन राशि प्राप्त की। ग्राम पंचायत बड़ीलाक की ओर से ग्राम विकास अधिकारी विक्रमसिंह ने उत्कृष्ठ सम्मान एवं एक लाख प्रोत्साहन राशि ग्राम पंचायत रठांजना की ओर से सरपंच बसंतीलाल एवं ग्राम विकास अधिकारी अब्दुल हकीम मंसूरी ने उत्कृष्ठ सम्मान एवं दो लाख रुपए प्रोत्साहन राशि सम्मान के रूप में प्राप्त की । जयपुर में आयोजित राज्य स्तरीय पंचायत अवार्ड में चयनित पंचायत समितियों एवं ग्र्राम पंचायतों को पंचायती राज मत्री राजेन्द्र राठौड़ ने सम्मान एवं प्रोत्साहन राशि के चेक प्रदान किए।

=============================================
ट्रॉवेल्स बस से साढ़े 16 किलो डोडा चूरा बरामद, एक गिरफ्तार
प्रतापगढ़ से जोधपुर जा रही स्लीपर
छोटीसादड़ी
छोटीसादड़ी पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर बुधवार रात को थाने के सामने नाकाबंदी के दौरान प्रतापगढ़ से जोधपुर जा रही एक स्लीपर बस में सवार एक यात्री के कब्जे से साढ़े 16 किलो डोडाचूरा बरामद किया है। एनडीपीएस एक्ट में प्रकरण दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।
थाना अधिकारी प्रवीण टाक ने बताया कि कंट्रोल रूम की सूचना पर बुधवार रात पुलिस ने थाने के सामने नाकेबंदी शुरू की। प्रतापगढ़ की ओर से अशोक ट्रेवल्स की स्लीपर बस आती दिखाई दी। बस को पुलिस ने रुकवाया। बस को रुकवाने के बाद पुलिस ने अंदर बैठे यात्रियों की तलाशी ली। इस दौरान बस के अंदर स्लीपर में बैठा एक युवक संदिग्ध लगा।
उसके पास दो बैग थे। इनमें डोडा चूरा भरा हुआ था।
पूछताछ में उसने अपनी पहचान राजेंद्र पुत्र गुमानमल सोनी निवासी कलाऊ थाना देचू जिला जोधपुर ग्रामीण बताई।
राजेंद्र के पास एक ओर बस के टिकिट भी मिले।
उसने बताया कि यह डोडा जोधपुर ले जा जा रहा है। पुलिस ने राजेंद्र को गिरफ्तार कर लिया और डोडा चूरा बरामद कर लिया है। पुलिस ने आरोपित राजेंद्र के विरुद्ध एनडीपीएस एक्ट में प्रकरण दर्ज कर लिया है। डोडा चूरा किससे लेकर आया और कहां ले जा रहा था। इस बारे में पूछताछ की जा रही है। मामले की जांच धमोतर थाना अधिकारी शंभूसिंह को सौंपी गई है।
==============================

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned