खेलों में प्रतापगढ़ ने लहराया परचम

खेलों में प्रतापगढ़ ने लहराया परचम
खेलों में प्रतापगढ़ ने लहराया परचम

Ram Sharma | Updated: 12 Oct 2019, 09:42:22 PM (IST) Pratapgarh, Pratapgarh, Rajasthan, India

(pratapgarh news in hindi)64 वीं जिला स्कूली खेलकूद प्रतियोगिता का समापन

 

प्रतापगढ़. यहां चल रही 6 4वीं जिला स्तरीय प्राथमिक विद्यालयी छात्र छात्रा खेलकूद प्रतियोगिता का समापन शनिवार को हुआ। इस प्रतियोगिता में प्रतापगढ़ ब्लॉक को ऑलओवर चैम्पियनशिप मिली। समापन समारोह के मुख्य अतिथि एलआईसी के शाखा प्रबंधक संजय शर्मा, मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी युगल बिहारी दाधीच अध्यक्ष थे।
इस मौके पर मुख्य अतिथि शर्मा ने कहा कि खेल प्रतियोगिताएं सहयोग और आपसी सामंजस्य के साथ राष्ट्रीय एकता अखण्डता व समानता के लिये आवश्यक है। सीडीईओ दाधीच ने कहा कि ये विद्यार्थी आने वाले कल के भावी निर्माता है। इन्हीं में पीटी उषा, इन्हीं में हिमा दास, इन्हीं में मिल्खा सिंह और इन्ही में लिम्बाराम है। उन्होंनेनन्हे खिलाडिय़ों को प्रोत्साहित कर जीवन में अनुशासन व लक्ष्य से आगे बढऩे की प्रेरणा दी।
जिला शिक्षा अधिकारी डॉ शांतिलाल शर्मा ने टीम प्रभारियों को सम्मानित किया। इस बीच जगन्नाथ लाल शर्मा ने अपने गीत से सबको आनंदित किया। प्रतियोगिता का प्रतिवेदन सहायक मुख्य निर्णायक हरीश बारोलिया ने पेश किया।
प्रतियोगिता के सह संयोजक जाकिर हुसैन ने बताया कि सभी विजेता उप विजेताओं को पुरूस्कृत कर सम्मानीय अतिथियों ने श्रेष्ठ निर्णय के लिए निर्णायकों , लेखन व अन्य व्यवस्थाओं के लिए शिक्षक शिक्षिकाओं को सम्मानित किया। स्वामी विवेकानंद मॉडल स्कूल के प्रधानाचार्य धर्मेन्द्र वीरवाल ने विजेता उप विजेताओं की प्रशंसा करते हुए कहा- ‘हौसलों के आगे कोई परदा नहीं होता, कडे परिश्रम का कोई विकल्प नहीं होता।’ कार्यक्रम में एलआईसी के विकास अधिकारी नंदकिशोर लक्ष्य और जफर खान भी अतिथि के रूप में मौजूद थे।

ये रहे परिणाम
प्रतियोगिता में ऑलओवर चैम्पियनशिप प्रतापगढ ब्लाक की रही। कबड्डी बालक व बालिका में प्रतापगढ प्रथम और धरियावद व बालिका अरनोद द्वितीय रहे। खो खो में बालक बालिका में प्रतापगढ प्रथम तथा धरियावद द्वितीय रहा। इसी प्रकार जिम्नास्टिक में बालक बालिका वर्ग में प्रतापगढ प्रथम रहा। खो खो में गोविन्द मीणा व कृष्णा मीणा सर्व श्रेष्ठ खिलाडी कबड्डी में संजय मीणा व आशा मीणा सर्व श्रेष्ठ खिलाडी के रूप में सम्मानित हुए। कार्यक्रम ध्वजा अवतरण की रस्म और राष्ट्र गान हुआ।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned