प्रतापगढ़. जिले में खत्म होने लगे कोरोना टीके

प्रतापगढ़. जिले में एक तरफ तो कोरोना पॉजिटिव का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है। ऐसे में प्रशासन और चिकित्सा विभाग सतर्क है। वहीं दूसरी ओर जिले में कोरोना टीके भी खत्म हो गए है। ऐसे में चिकित्सा विभाग चिंता में है। हालांकि विभाग की ओर से इस संबंध में मांग आगे भेजी है। जिससे अब टीके आने पर ही कतार में लगे हुए लोगों का टीकाकरण किया जा सकेगा।

By: Devishankar Suthar

Published: 11 Apr 2021, 07:58 AM IST


शहर के साथ धरियावद व अरनोद में भी कोरोना विस्फोट
जिले में 39 में से से नौ केन्द्रों पर टीके बचे
प्रतापगढ़. जिले में एक तरफ तो कोरोना पॉजिटिव का आंकड़ा लगातार बढ़ता जा रहा है। ऐसे में प्रशासन और चिकित्सा विभाग सतर्क है। वहीं दूसरी ओर जिले में कोरोना टीके भी खत्म हो गए है। ऐसे में चिकित्सा विभाग चिंता में है। हालांकि विभाग की ओर से इस संबंध में मांग आगे भेजी है। जिससे अब टीके आने पर ही कतार में लगे हुए लोगों का टीकाकरण किया जा सकेगा। वहीं शहर के साथ धरियावद और अरनोद कस्बे में भी कोरोना का विस्फोट होने लगा है।
गौरतलब है कि जिले में कुल 39 केन्द्रों पर टीकाकरण किया जा रहा है। इनमें से मात्र नौ सेंटर पर ही 4830 टीके बचे हुए है। जो रविवार को लगाए जाएंगे। जबकि जिन केन्द्रों पर टीके नहीं है। वहां अब आगे से टीके आने के बाद ही टीकाकरण किया जा सकेगा। जिससे कई लोग यहां से खाली हाथ लौटे।
इन केन्द्रों पर ही बचे टीके
जिले में 39 में से से नौ केन्द्रों पर टीके बचे हुए है। जिनमें जिला चिकित्सालय में 520, बंबोरी में 160, छोटीसादड़ी एसएचसी में 3410, धरियावद सीएचसी में 130, धोलापानी पीएचसी में 290, काररुंडा पीएचसी 170, कुलथाना पीएचसी में 120, मांडवी पीएचसी में 10, मूंगाणा सीएचसी में 110 टीके बचे हुए है।
धरियावद में कोरोना विस्फोट 15 संक्रमित मिले
धरियावद. धरियावद ब्लाक में संक्रमण की दूसरी लहर बेकाबू होने लगी है। यहां लगातार दूसरे दिन शनिवार को कोरोना विस्फोट देखने को मिला। रिपोर्ट में शनिवार को धरियावद ब्लॉक में 15 संक्रमित मिले है। जिनमें अकेले धरियावद नगर से 6 लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है। सूचना पर चिकित्साधिकारी अवधेश बैरवा के निर्देशन में कोविड टीम के कमलेश कोठारी, अभिषेक भंवरा एवं उर्मिला स्वर्णकार मय मेडिकल टीम ने संक्रमितों के निवास पर पहुंचकर संक्रमितों को क् वारंटीन किया। इधर प्रशासन ने संक्रमितों के आवास स्थल एवं व्यापार स्थल को सात दिवस के लिए बंद करने के सख्त निर्देश दिए है।
प्रतापगढ़ में कोरोना का कहर
प्रतापगढ़. जिले में कोरोना का कहर लगातार बढ़ रहा है। चिकित्सा विभाग की ओर से शनिवार को जारी आंकड़ों में 53 और नए पॉजिटिव पाए गए है। इनमें प्रतापगढ़ ग्रामीण में नौ, अरनोद में 11, धरियावद में 14, प्रतापगढ़ शहर में 12 और छोटीसादड़ी में सात नए पॉजिटिव पाए गए है। वहीं जिले में कुल एक्टिव केस 270 है।

खत्म हो गई वैक्सीन, मांग भेजी
जिले में गत दिनों से टीकारण का ग्राफ एकाएक बढ़ गया है। ऐसे में अधिकांश संस्थाओं पर टीके खत्म हो गए है। इसके लिए हमनें आगे मांग भेजी है। जहां से टीके उपलब्ध होने पर टीकाकरण किया जाएगा।
डॉ. दीपक मीणा, उप मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी, प्रतापगढ़.

Devishankar Suthar
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned