थोड़ी सी बारिश में अरनोद रोड के बिगड़े हाल, क्या होगा जब आएगा मानसून

थोड़ी सी बारिश में अरनोद रोड के बिगड़े हाल, क्या होगा जब आएगा मानसून

Ram Sharma | Updated: 14 Jun 2019, 02:05:46 PM (IST) Pratapgarh, Pratapgarh, Rajasthan, India

प्रतापगढ़ अरनोद दलोट मार्ग पर फैला कीचड़
नहीं हुआ सडक़ निर्माण का काम शुरू



प्रतापगढ़.खेरोट. प्रतापगढ़ अरनोद दलोट मार्ग पर सडक़ निर्माण का काम बंद पड़ा है। अब गुरुवार को हुई मामूली बारिश से ही इस कीचड़ फैल गया। इस मार्ग से जाने वाले वाहनों को गुरुवार को खासी मशक्कत करनी पड़ी। मार्ग पर बिछी मिट्टी में पानी गिरने से वह कीचड़ में बदल गई। इसके चलते वाहन कीचड़ में फिसलते रहे। कई जगह वाहनों के जाम के हालात रहेे। कई जगह हादसे होते-होत बचे। यहां सडक़ बनाने की मांग को लेकर पहले लोगों ने रास्ते जाम कर आंदोलन किया। अब सोशल मीडिया पर अपना गुस्सा निकाल रहे हैं।
इस मार्ग पर सडक़ निर्माण की मांग को लेकर दो तीन दिन तक खेरोट और दलोट सहित कई कस्बों में जनता ने आंदोलन किया। प्रशासन की ओर से आठ दिन का समय देने के बाद लोग शांत हुए। लेकिन इस बीच बुधवार रात और गुरुवार सुबह आई मानसून पूर्व की बारिश से इस मार्ग पर पूरी तरह कीचड़ फैल गया। इससे रास्ते की हालत और खराब हो गई। पहले गड्डों से ही परेशानी थी। अब कीचड़ ने वाहन चालकों की मुसीबत और बढ़ा दी। कीचड़ से सडक़ पर इतनी फिसलन बढ़ गई कि कब कौनसा वाहन फिसल कर सामने वाले वाहन से टकरा जाए, पता नहीं चल पाता।
बारिश के बाद लोग सुबह- सुबह इस मार्ग से गुजरे तो उन्हें इस फिसलन का अहसास हुआ। मोटरसाइकिल चालकों को ज्यादा परेशानी हुई। बाइक के पहिए कीचड़ में फंस गए। साथ में बैठी सवारियों को नीचे उतारकर धक्का लगवाना पड़ा। तब जाकर बाइक आगे बढ़ रही थी। खेरोट के पास हालत ज्यादा खराब हैं। वहां एक एक वाहन को निकलने में 20 मिनट तक लग रही थी।

सोशल मीडिया पर निकल रहा गुस्सा
जिले की खस्ताहाल सडक़ों को लेकर लोगों का प्रशासन और सरकार के प्रति गुस्सा अब सोशल मीडिया के जरिए सामने आ रहा है। वाट्स एप और फेसबुक आदि पर आम लोगों के कमेंट्स आने लगे हैं। वाट्स एप के एक बने प्रतापगढ़ के एक ग्रुप पर पवन उपाध्याय नामक युवा ने लिखा,‘पहली ही बाशि में प्रतापगढ़ रतलाम रोड के हालत देखें प्रशासन। मजबूरी में लोग किस तरह अपनी दिनचर्या के लिए इस रोड पर चलकर अपने लिए खतरा मोल ले रहे हैं। प्रशासन रोड जाम कर विरोध दर्ज करने वालों पर मुकदमें दर्ज करवाने से परहेज करे...।’
एक अन्य यूजर ने फेसबुक पर गौरव दडवेचा ने लिखा,‘प्रतापगढ़ परिवर्तन की ओर....ऐसा परिवर्तन भी नहीं चाहिए था कि चलता काम ही बंद हो जाए और जनता परेशान हो जाए...।’
मरम्मत का प्रस्ताव बनाकर भिजवा दिया
इस मार्ग पर मरम्मत का प्रस्ताव बनाकर अतिरिक्त मुख्य अभियंता उदयपुर को भिजवा दिया है। इसकी अनुमानित लागत करी डेढ से दो करोड़ होगी। पूरी सडक़ सीसीरोड बनेगी लेकिन इसमें समय बहुत लग जाएगा। इसलिए इसके पहले सडक़ की मरम्मत करवाई जाएगी ताकि लोगों को परेशानी नहीं हो।
जीएल बेनिया, अधिशासी अभियंता सार्वजनिक निर्माण विभाग अरनोद खंड जिला प्रतापगढ़

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned