scriptचार घंटे जाम रहा प्रतापगढ़-धरियावद मार्ग, आक्रोशित लोगों ने दो जगह लगाया जाम | Pratapgarh-Dhariyavad road going for four hours, the angry people set | Patrika News

चार घंटे जाम रहा प्रतापगढ़-धरियावद मार्ग, आक्रोशित लोगों ने दो जगह लगाया जाम

locationप्रतापगढ़Published: Aug 27, 2018 07:45:39 pm

Submitted by:

Rakesh Verma

मृतक के परिजनों को आर्थिक मुआवजे पर माने ग्रामीण

pratapgarh

चार घंटे जाम रहा प्रतापगढ़-धरियावद मार्ग, आक्रोशित लोगों ने दो जगह लगाया जाम

धरियावद कस्बे के प्रतापगढ़ मार्ग पर रविवार को सडक़ हादसे में बाइक सवार की मौत से गुस्साए मृतक के परिजनों एवं ग्रामीणों ने मुआवजे एवं कानूनी कार्यवाई की मांग को लेकर सोमवार अलसुबह धरियावद-प्रतापगढ़ मार्ग पर टायर जलाकर पत्थर डालकर मार्ग जाम कर दिया।
जिसके चलते गांधीनगर मार्ग चार घंटे अवरूद्ध रहा। इसके अलावा मृतक के परिजनों एवं ग्रामीणों द्वारा गांधीनगर के अलावा कुछ देर के लिए पीर बादशाह सडक मार्ग के समीप भी जाम लगाया गया। जाम के चलते अलसुबह बसों में यात्रा करने वाले यात्रियों, विद्यार्थियों को अपने गंतव्य तक पहुंचने में खासी दिक्कतें आई। वहीं मार्ग के दोनो ओर वाहनो की कतारे लगी रहीं दोपहर बाद शव का पोस्टमार्टम कर शव परिजनों को सुर्पद कर दिया गया। द्वितीय थानाधिकारी सिंकदर खान ने बताया कि कस्बे के प्रतापगढ़ मार्ग पर रविवार को बस की चपेट में आने से गांधीनगर निवासी पुष्करलाल रेगर की मौत हो गई थी। इसे लेकर सोमवार सुबह प्रतापगढ़ मार्ग पर गांधीनगर के समीप मृतक के परिजनों एवं मोहल्लेवासियों द्वारा जाम लगाने की सूचना पर पुलिस तत्काल मौके पर पहुंची। ग्रामीणों एवं परिजनों से काफी देर तक समझाइश की। लेकिन परिजन बस चालक पर कानूनी कार्यवाहीं एवं मुआवजे की मांग को लेकर अड़े रहे। एक साथ दो जगहों पर जाम को देखते हुए उपखंड अधिकारी रामचंद्र खटीक, तहसीलदार भीमसिंह शक्तावत मौके पर पहुंचे। ग्रामीणों से समझाईश की बाद उपखंड कार्यालय में उपखंड अधिकारी रामचंद्र खटीक एवं पुलिस प्रशासन के साथ दोनों पक्षों के प्रतिनिधियों के साथ लम्बी वार्ता हुई।जिसमें बस मालिक द्वारा आर्थिक मुआवजा राशि दिए जाने के बाद ग्रामीणों द्वारा जाम खोला गया। जिसके बाद शव का पोस्टमार्टम कर परिजनों को सुपुर्द कर दिया गया।
बुढ़ापे की लाठी छीनी
सडक हादसे में मृत पुष्करलाल अपने पिता शंकरलाल का इकलौता पुत्र था।जो उनके बुढापे की लाठी थी। जिसे हादसे ने छीन लिया। ऐसे में हादसे के बाद से शंकरलाल एवं माता की आंखों से अविरल आसुंओं की धार निकल रहीं थी। वहीं मृतक की मासूम बेटी इन सबसे अंजान अपने पिता के आने का इंतजार करती दिखाई दी। जिसे देखकर हर किसी की आंखे नम हो गई।
निजी बस पलटी, 10 यात्री घायल
अरनोद प्रतापगढ़-रतलाम रोड पर सोमवार को दूसरे दिन भी बस दुर्घटना हुई। जिसमें परिचलक समेत 10 लोग घायल हो गए। सभी को अरनोद सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पर ले जाकर उपचार कराया गया। दुर्घटना के बाद चालक मौके से फरार हो गया। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची। मामला दर्जकर जांच शुरू कर दी है।
प्रतापगढ़ से जावरा के लिए एक निजी संचालित होती है। दोपहर को उक्त बस प्रतापगढ़ आ रही थी। अरनोद के निकट दो किलोमीटर दूर बस की स्टेयरिंग फेल हो गई।अनियंत्रित सडक़ से नीचे उतरकर खाई में पलट गई। बस पलटने के दौरान चालक मौके से फरार हो गया। बस पलटने के दौरान आसपास खेतों में काम कर रहे किसान मौके पर दौड़ पड़े। बसों के कांच फोडकऱ सभी को बाहर निकाला।इसके बाद पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। घायलों को अरनोद सीएचसी पहुंचाया गया।जहां सभी का प्राथमिक उपचार किया गया। वहीं परिचालक अरनोद निवासी कन्हैयालाल चौधरी गंभीर घायल हो गया।उसे प्रतापगढ़ और उदयपुर रैफर किया गया है।पुलिस ने मामला दर्जकर जांच शुरू कर दी है।

किसानों ने कांच फोडकऱ यात्रियों को बाहर निकाला
दुर्घटना के दौरान बस खाईपलटने के तुरंत बाद ही आसपास खेतों में कार्यकरने वाले किसान मौके पर पहुंचे।इनमें अमृत कुमावत, अशोक गुर्जर, उमेश आंजना, इनायत खां, गोपाल मीणा, मदन मीणा आदि पहुंचे। सभी ने मिलकर बस के कांच फोडकऱ यात्रियों को बाहर निकाला।
क्षतिग्रस्त सडक़ को लेकर रोष
प्रतापगढ़-रतलाम रोड अधिक क्षतिग्रस्त हो गया है।इससे यहां आए दिन दुर्घटनाएं हो रही है। क्षतिग्रस्त रोड की हालत और भी खराब होती जा रही है। ऐसे में क्षेत्र के ग्रामीणों में सडक़ को लेकर काफी रोष है।इसकी मरम्मत को लेकर रविवार को भी भचुंडला गांव में जाम लगाया गया था।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो