scriptहैवानियत के खिलाफ ऐतिहासिक बंद रहा प्रतापगढ़, आक्रोश रैली निकाल चौराहे पर दी आरोपियों के पुतले को फांसी | Pratapgarh, historic closure against Havniyat, outraged the rally, han | Patrika News
प्रतापगढ़

हैवानियत के खिलाफ ऐतिहासिक बंद रहा प्रतापगढ़, आक्रोश रैली निकाल चौराहे पर दी आरोपियों के पुतले को फांसी

-बंद में सर्व समाज ने दिया अपना सहयोग

प्रतापगढ़Jul 01, 2018 / 07:10 pm

Rakesh Verma

pratapgarh

हैवानियत के खिलाफ ऐतिहासिक बंद रहा प्रतापगढ़, आक्रोश रैली निकाल चौराहे पर दी आरोपियों के पुतले को फांसी

-प्रधानमंत्री के नाम अतिरिक्त जिला कलक्टर को सांैपाज्ञापन
प्रतापगढ़. गत दिनों मध्यप्रदेश के मंदसौर में मासूम से दरिंदगी को लेकर देशभर में आक्रोश है और हर कोई बालिका को न्याय व आरोपियों की फांसी की मांग कर रहा है। मंदसौर से सटे प्रतापगढ़ जिले में भी इस मांग को लेकर लोग खासे उद्वेलित हैं और इस सडक़ों पर उतरकर घटना के खिलाफ आक्रोश जताते हुए प्रदर्शन किए जा रहे हैं। आरोपितों को जल्द से जल्द फांसी की मांग को लेकर जहां शनिवार को जिले का छोटीसादड़ी नगर बंद रहा। वहीं रविवार को प्रतापगढ़ शहर ऐतिहासिक बंद रहा। सकल हिन्दू समाज, व्यापारिक-सामाजिक व धार्मिक संगठनों के आह्वान पर शहरवासियों ने अपने व्यवसाय स्वैच्छिक बंद रख विरोध प्रदर्शन किया।
नहीं खुली एक भी दुकान
शहर में सुबह से शाम तक स्वैच्छिक बंद रहा। इस दौरान किसी को किसी की दुकान बंद कराने की जरुरत नहीं पड़ी और लोगों ने खुद ही अपनी दुकानें नहीं खोली। यह पहला मौका रहा जब इस प्रकार का बंद देखने को मिला और आखिर हो भी क्यों नहीं, मासूम से दरिंदगी के खिलाफ लोगों में जबरदस्त आक्रोश था और इसके विरोध में यह उनकी अपनी और से किया गया बंद था जो पूरी तरह से सफल रहा।
निकाली आक्रोश रैली
मासूम से दरिंदगी से आक्रोशित लोगों ने बालिका को जल्द न्याय और आरोपियों की फांसी की मांग को लेकर शहर के किला परिसर से आक्रोश रैली निकाली। आक्रोश रैली शहर के विभिन्न मार्गो से होते हुए गांधी चौराहा पहुंची। आक्रोश रैली में हर वर्ग के लोग हाथों में बालिका को जल्द न्याय और दुष्कर्मियों को फांसी दिए जाने की मांग को लेकर हाथों में तख्तियां लिए गगनभेदी नारे लगा रहे थे।
मानव श्रंखला बनाकर किया प्रदर्शन
आक्रोश रैली और सभा के बाद लोगों ने गांधी चौराहे पर मानव श्रंखला बनाकर प्रदर्शन किया। लोगों ने एक दूसरे के हाथ पकड़ आरोपितों को जल्द से जल्द गिरफ्तार करने की मांग की।
चौराहे पर घुमाया पुतला
प्रतापगढ़ बंद के दौरान आरोपितों के पुतले को ट्रैक्टर में पूरे गांधी चौराहे पर घुमाया गया। इस दौरान लोगों ने पुतले को जूते मारकर अपना आक्रोश जताया।
सूरजपोल गेट पर सरेआम दी फांसी
आक्रोशित लोगों ने ऐसे आरोपियों को शहर के मुख्य चौराहों पर फांसी देने की मांग करते हुए मासूम से दरिंदगी के आरोपितों के पुतले को शहर के गांधी चौराहे स्थित सुरजपोल गेट पर फंदे से लटका दिया। उन्होंने आरोपितों को फांसी नहीं होने तक पुतले को ऐसे ही लटके देने की बात कही।
एडीएम को सौंपा ज्ञापन
बालिका से दुष्कर्म मामले में आरोपितों को जल्द फांसी देने की मांग को लेकर प्रधानमंत्री के नाम अतिरिक्त जिला कलक्टर हेमेन्द्र नागर को ज्ञापन सौंपा गया। जिसमें बताया गया कि घटना से पूरा देश विचलित है और मामले को फास्ट ट्रेक में लेकर जल्द से जल्द फांसी दी जाए और ऐसा सख्त कानून बनाया जाए कि फिर ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति ना हो।
नन्ही बालिकाओं ने भी जताया रोष
मासूम से दरिंदगी को लेकर कई नन्ही बालिकाएं भी अपने माता-पिता के साथ आक्रोश रैली में शामिल हुई। अपने नन्हे हाथों में मासूम को न्याय दिलाने की मांग की तख्तियां थामे और नारे लगाते हुए इन बालिकाओं का मन जल्द से जल्द आरोपितों को कड़ी सजा देने की मांग कर रहा था।
मुस्लिम संगठनों ने भी निकाली रैली
घटना के विरोध और आरोपितों को जल्द से जल्द फांसी की मांग को लेकर मुस्लिम संगठनों की ओर से भी रैली निकाली गई। जिसमें बड़ी संख्या में समाज के लोगों ने हाथों में तख्तियां और नारे लगाते हुए आरोपितों को जल्द फांसी देने की मांग की।

Home / Pratapgarh / हैवानियत के खिलाफ ऐतिहासिक बंद रहा प्रतापगढ़, आक्रोश रैली निकाल चौराहे पर दी आरोपियों के पुतले को फांसी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो