script

‘स्वच्छता एप’ में प्रतापगढ़ देश में अब 25 वें स्थान पर

locationप्रतापगढ़Published: Oct 26, 2017 09:25:33 pm

Submitted by:

Rakesh Verma

-स्वच्छ सर्वेक्षण के तहत स्वच्छता एप रैंकिंग की 25 अक्टूबर की लिस्ट में जारी

pratapgarh
प्रतापगढ़ शहरवासियों के लिए खुशखबर है। स्वच्छ सर्वेक्षण 2018 के तहत स्वच्छता एप की रैंकिंग में 25 अक्टूबर को प्रतापगढ़ शहर देश के 4041 शहरों में से 25वें स्थान पर रहा है। जो नंबर वन की रैंकिंग से मह
ज 24 कदम दूर है। यदि आने वाले समय में किसी भी दिन प्रतापगढ़ स्वच्छता एप में पहले स्थान पर आता है तो उसे 160 अंक मिलेंगे, जो स्वच्छ सर्वेक्षण में प्रतापगढ़ के नम्बर वन में आने में काफी मददगार साबित होंगे।
प्रदेश में तीसरे स्थान पर
प्रदेश की बात करें तो प्रतापगढ़ स्वच्छता एप रैंकिंग में तीसरे स्थान पर रहा है। इससे पहले 17 वें स्थान पर डूंगरपुर और 18 वें स्थान पर जयपुर रहे हैं।
कुल 654 एप डाउनलोड
स्वच्छ सर्वेक्षण 2018 के तहत अब तक शहर के कुल 654 लोग स्वच्छता एप डाउनलोड कर चुके हैं। इनमें से कुल 729 शिकायतें मिली हैं जिनमें से 704 शिकायतों का निराकरण किया जा चुका है।20 शिकायतें समाधान योग्य नहीं पाई गईं जबकि 5 शिकायतों पर कार्य चल रहा है।
एक माह पूर्व 324 वें स्थान पर
स्वच्छता एप में एक माह पूर्व 26 सितम्बर को प्रतापगढ़ देश में 324 वें स्थान पर था। एक माह में ही 324 वें से 25 वें स्थान पर आना बड़ी उपलब्धि मानी जा रही है।
ज्यादा से ज्यादा एप करें डाउनलोड
प्रतापगढ़ को स्वच्छ रखने और स्वच्छ सर्वेक्षण अभियान में नम्बर वन लाने के लिए शहरवासियों से ज्यादा से ज्यादा स्वच्छता एप डाउनलोड करने की अपील की गई है।
कमलेश डोसी, सभापति, नगरपरिषद, प्रतापगढ़
प्रवेश से वंचित विद्यार्थी ले सकते हैं फीस वापस
प्रतापगढ़.
शैक्षणिक सत्र 2017-18 में प्रथम वर्ष, द्वितीय वर्ष एवं तृतीय वर्ष कला, विज्ञान, वाणिज्य एवं एम.ए. पूर्वाद्र्ध तथा एम.ए. उत्तराद्र्ध में जिन विद्यार्थियोंं ने प्रवेष लेने के लिए महाविद्यालय में आवेदन किया था और जिनका प्रवेश नहीं हो पाया। वे सभी विद्यार्थी अपनी फीस वापस लेने के लिए अपने आवेदन के साथ बैंक पासबुक की छायाप्रति तथा एक आई.डी. प्रमाण संलग्न कर महाविद्यालय में दिनांक 10 नवम्बर तक जमा करा सकते हैं। यह जानकारी देते हुए महाविद्यालय प्राचार्य ने बताया की निर्धारित तिथि के बाद प्राप्त आवेदनों पर कोई विचार नहीं किया जाएगा।

ट्रेंडिंग वीडियो