scriptpratapgarh jila parishad जिले में योजनाओं की प्रगति को लेकर समीक्षा | pratapgarh jila parishad- Review of progress of schemes in the distric | Patrika News

pratapgarh jila parishad जिले में योजनाओं की प्रगति को लेकर समीक्षा

locationप्रतापगढ़Published: Dec 04, 2021 08:15:49 am

Submitted by:

Devishankar Suthar

जिला परिषद की साधारण सभा की बैठकप्रतापगढ़. जिला परिषद साधारण सभा की बैठक मंगलवार को जिला प्रमुख इन्द्रादेवी मीणा की अध्यक्षता में मिनी सचिवालय सभागार में शुक्रवार को आयोजित हुई।

pratapgarh jila parishad जिले में योजनाओं की प्रगति को लेकर समीक्षा

pratapgarh jila parishad जिले में योजनाओं की प्रगति को लेकर समीक्षा


जिला परिषद की साधारण सभा की बैठक
प्रतापगढ़. जिला परिषद साधारण सभा की बैठक मंगलवार को जिला प्रमुख इन्द्रादेवी मीणा की अध्यक्षता में मिनी सचिवालय सभागार में शुक्रवार को आयोजित हुई। जिला प्रमुख की अध्यक्षता में अधिकारियों ने विभागीय प्रगति एवं योजनाओं की जानकारी विभागवार देकर सदन को अवगत कराया। विधायक रामलाल मीणा ने राज्य सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं को आमजन तक अधिक से पहुंचाने व जिले की प्रगति में हमेशा प्रथम पायदान पर लाने के प्रयास करने के अधिकारियों को निर्देश दिए।
इस अवसर पर जिला कलक्टर प्रकाशचन्द्र शर्मा ने कहा कि सरकार द्वारा चलाई जा रही सभी योजनाओं में प्रतापगढ़ जिले को टॉप प्रथम में लाने के प्रयास करने के निर्देश अधिकारियों को दिए व सरकार द्वारा चलाए जा रहे प्रशासन गांवों के संग अभियान में जिले में अब तक पात्र 10 हजार से उपर लोगों को पट्टा वितरण सहित जिला राज्य में वैक्सीनेशन में प्रथम स्थान पर होने पर धन्यवाद दिया। इसी तरह सभी योजनाओं में प्रतापगढ़ टॉप प्रथम पर लाएं। साधारण सभा की बैठक में मनरेगा योजनाओं, सडक़ों के स्थितिए महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा संचालित पोषाहार योजना, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग द्वार पेंशन, पालनहार योजना, कृषि विभाग द्वारा सिंचाई के लिए उपकरणों पर अनुदान आदि पर समीक्षा की। बैठक में जिले में कृषकों के लिए मांग अनुसार यूरिया उपलब्ध कराने, शिक्षा विभाग द्वारा कोविड गाईड लाईन के अनुसार विद्यालय संचालन करने, छात्रवृत्ति योजना, निशुल्क साइकिल वितरण में जनप्रतिनिधियों को शामिल करने, चिकित्सा विभाग की योजनाओं व वैक्सीनेशन में जिला प्रथम स्थान, चिरंजीवी योजना, मुख्यमंत्री निशुल्क दवा योजना, विद्युत निगम द्वारा विद्युत आपूर्ति को नियमित विद्युत संचालन करने, बार.बार ट्रीपिंग नहीं होने, जिले में अब तक 40 हजार से ज्यादा कृषि कनेक्शन में से 28 हजार से अधिक किसानों के शून्य बिल की राशि आने, जमा डिमांड के अनुसार बकाया कृषि कनेक्शन करने, जल जीवन मिशन योजना में जल आपूर्ति करने व खाद सुरक्षा योजना सहित विभिन्न योजनाओं की बैठक में समीक्षा हुई। बैठक में अतिरिक्त जिला कलक्टर जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी गोपाललाल स्वर्णकार, अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी दिनेशकुमार मंडोवरा, उप जिला प्रमुख सागरमल, प्रधान, जिला परिषद सदस्य सहित अधिकारी व जनप्रतिनिधि उपस्थित रहे।
-=-=-=
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो