script

सभापति ने अधिकारियों को लगाई फटकार, 24 घंटे में सफाई की व्यवस्था करें सुचारू

locationप्रतापगढ़Published: May 02, 2022 08:42:11 pm

Submitted by:

Ram Sharma

– कचरा गाड़ी नहीं चलने पर दिखाई नाराजगी, बैठक में दिए निर्देश
– कलक्टर व एसपी को भी पत्र लिखा

सभापति ने अधिकारियों को लगाई फटकार, 24 घंटे में सफाई की व्यवस्था करें सुचारू

सभापति ने अधिकारियों को लगाई फटकार, 24 घंटे में सफाई की व्यवस्था करें सुचारू

प्रतापगढ़. शहर में पिछले एक सप्ताह से बंद पड़े घर-घर कचरा संग्रहण के कार्य को फिर से सुचारू रूप से चलाने को लेकर सोमवार को सभापति रामकन्या प्रहलाद गुर्जर ने नगर परिषद के अधिकारियों की बैठक बुलाकर नाराजगी जताई। उन्होंने कहा कि शहर में कचरा गाडिय़ां बंद पड़ी है। इसे फिर से चलाने के लिए पर्याप्त उपाय अब तक क्यों नहीं किए गए। उन्होंने 24 घंटे में ये गाडिय़ां फिर से चलाने के निर्देश दिए।बैठक में कार्यवाहक आयुक्त रमेश परिहार ने बताया कि नगर परिषद के कचरा संग्रहण केन्द्र पर कुछ लोग कचरा नहीं डालने दे रहे। वहां कचरा गाडिय़ां ले जाने पर विरोध करते हैं। सभापति ने अधिकारियंों और जमादारों को फटकार लगाकर कहा कि पहले भीा यह समस्या आई थी। इसका अभी तक स्थायी समाधान क्यों नहीं निकाला गया? नगर परिषद के अधिकारी कुम्भकरणी नींद में सो रहे है, जनता परेशान हो रही है। उन्होंने कहा कि किसी के दबाव में आने की जरूरत नहीं है। सभापति ने परिषद के डंपिंग यार्ड में कचरा डालने पर विरोध करने वालों पर आवश्यक कार्रवाई के लिए प्रशासन और पुलिस की मदद लेने को कहा। उन्होंने जिला कलक्टर और पुलिस अधीक्षक को इस बारे में प्रशासनिक व पुलिस की सहायता उपलब्ध कराने के लिए पत्र लिखा।
सभापति ने बैठक में जमादारो को शीघ्र ही प्रतापगढ़ की सफाई व्यवस्था को सुचारूरूप से सम्पन्न करने के निर्देश दिए।बैठक में सहायक नगर नियोजक रमेशकुमार परिहार, अभियंता जितेन्द्र मीणा, दिलीप मांडावत, करण डिण्डोर, मनीष सिंगोलिया, हसमुख चनाल, सीताराम टोपिया आदि उपस्थित थे।
….

पत्रिका ने उठाया मुद्दा

प्रतापगढ़. घर घर कचरा संग्रहण का काम बंद होने का मुद्दा पत्रिका ने 30 अप्रेल के अंक में उठाया था। इसमें बताया गया था कि नगर परिषद के डंपिंग यार्ड में कचरा डालने का स्थानीय लोग विरोध कर रहे हैं। इसके चलते कचरा गाडिय़ां घरों से कचरा उठाने के बाद वहां खाली नहीं कर पा रही और नगर परिषद में ही खड़ी है। शहर में जगह-जगह कचरे के ढेर हो गए हैं। इसके बाद सभापति रामकन्या गुर्जर ने अधिकारियों की बैठक लेकर 24 घंटे में इस समस्या का निदान करने और शहर में डोर टू डोर कचरा संग्रहण का काम शुरू करने का निर्देश दिया।

ट्रेंडिंग वीडियो