scriptpratapgarh police-गोवंश से भरे दो ट्रकों को नाकाबंदी में पकड़े | pratapgarh police-Two trucks full of cattle were caught in the blockad | Patrika News

pratapgarh police-गोवंश से भरे दो ट्रकों को नाकाबंदी में पकड़े

locationप्रतापगढ़Published: Jan 22, 2022 08:24:29 am

Submitted by:

Devishankar Suthar

pratapgarh police- जिले की अरनोद पुलिस ने गुरुवार रात को नाकाबंदी के दौरान दो ट्रकों में भरे 33 गोवंश को छुड़ाया है।

pratapgarh police-गोवंश से भरे दो ट्रकों को नाकाबंदी में पकड़े

pratapgarh police-गोवंश से भरे दो ट्रकों को नाकाबंदी में पकड़े

pratapgarh police-
जिले की अरनोद पुलिस ने गुरुवार रात को नाकाबंदी के दौरान दो ट्रकों में भरे 33 गोवंश को छुड़ाया है। इस दौरान चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है। उक्त गोवंश पंजाब ले जाया जा रहा था। पुलिस उक्त गोवंश को बारावरदा गोशाला में छुड़ाया है।
अरनोद थाना प्रभारी अजयसिंह राव ने बताया कि इन दिनों पुलिस अधीक्षक डॉ. अमृता दुहन व अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक चिरंजीलाल मीणा के निर्देशन में रात को नाकाबंदी की जा रही है। इसी के तहत गुरुवार रात को भी थाने के सामने नाकाबंदी की जा रही थी। इसी दौरान प्रतापगढ़ की ओर से पंजाब पाङ्क्षसग एक ट्रक आता दिखा। चालक को रोका गया। ट्रक की तलाशी ली गई। इनमें छोटे बौर बड़े बैलों को ठूंस-ठूंसकर भरे हुए थे। जो कुल 16 पाए गए। मामले में पंजाब निवासी दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया।
इसी प्रकार एक अन्य टीम नागदेड़ा चौराहे पर नाकाबंदी कर रही थी। इस दौरान पंजाब के एक ट्रक को रोकना चाहा। लेकिन इसमें से चालक ने उतरकर भागने की कोशिश की। पुलिस टीम ने उसे पकड़ लिया। जबकि परिचालक अंदर ही बैठा था। ट्रक के तिरपाल को खोलकर देखा गया। इसमें गोवंश को ठूंस-ठूंसकर भरा हुआ था। इसमें कुल 17 गोवंश भरा हुआ था। दोनों ट्रकों में भरे गोवंश को बारावरदा गोशाला में छुड़ाया गया। ट्रकों को गोवंश अधिनियम के तहत जब्त किया गया है। दोनों ट्रकों के चालक और परिचालक हरप्रीतसिंह जाट निवासी अजनाला अमृतसर,जीतसिंह निवासी जीठा, जसबीरसिंह अजनाला अमृतसर, लवनीशसिंह निवासी अजनाला पंजाब को गिरफ्तार किया गया है।
……
तीन हजार का ईनामी गिरफ्तार
-राजस्थान एवं मध्यप्रदेश में 10 मामलों में है वांछित
सालमगढ़. सालमगढ़ पुलिस ने डकैती के मामले में तीन हजार रुपए के ईनामी आरोपी को गिरफ्तार किया है। थाना प्रभारी रोहितकुमार ने बताया कि चिकली गांव की सोवनीबाई पत्नी कैलाश मीणा ने दिनांक 22 अक्टूबर 2021 को रिपोर्ट दर्ज कराई थी। जिसमें बताया कि 20 दिसंबर को वह घर पर सोई हुई थी। इस दौरान रात करीब दो बजे 6 लोग घर में घुस गए। घर में चोरी करना शुरू कर दी। चोरों ने घर मे रखी 3 सौ ग्राम चांदी की हाकली तथा साढ़े दस हजार रुपए नकद, दो मोबाईल की पैड वाले आदि लूट ले गए। पुलिस ने इस संबंध में रिपोर्ट दर्जकर जांच शुरू की। लेकिन कोई सफालता नहीं मिली। वहीं पुलिस ने सदिंग्ध व्यक्तियों पर निगरानी रखी गई। कुछ लोगों से पूछताछ की गई। जिसमें किशन पुत्र शान्तिलाल मीणा निवासी भण्डारिया थाना सालमगढ़ को रायपुर जंगल के जंगलों से गिरफ्तार किया। पूछताछ में उसने डकैती करना कबूला। जबकि अन्य की तलाश की जा रही है।
कई मामलों में है वांछित
पुलिस ने बताया कि आरोपी किशन मीणा शातिर किस्म का चोर है। सालमगढ़ थाने में दो लूट के प्रकरणों में वाछित है। जबकि जिले के अन्य थानों एवं मध्यप्रदेश के कई थानो में भी वांछित है। आरोपी से अन्य वारदातों का खुलासा होने की भी सम्भावना है। किशन मीणा पर लूट, डकैती एवं चोरी के राजस्थान व मध्यप्रदेश के थानो में 10 प्रकरण दर्ज है।

ट्रेंडिंग वीडियो