scriptप्रतापगढ़ साढ़े पाच सौ के पार पहुंचे एक्टिव केस | Pratapgarh reached active case beyond five and a half hundred | Patrika News

प्रतापगढ़ साढ़े पाच सौ के पार पहुंचे एक्टिव केस

locationप्रतापगढ़Published: Apr 19, 2021 02:43:05 pm

Submitted by:

Devishankar Suthar

प्रतापगढ़.जिले में भी कोरोना के मरीजों की संख्या रोजाना बढ़ती जा रही है। जिले में रविवार को एक्टिव केस साढ़े पांच सौ के पार पहुंच गई है। चिकित्सा रिपोर्ट के अनुसार ३९ नए मरीज सामने आए है। इसके साथ ही जिले में मरीजों का आंकड़ा ५५६ तक पहुंच गया है। जिले में रविवार को मिली रिपोर्ट में प्रतापगढ़ शहर में २१, गांवों में १७, अरनोद में १०, पीपलखूंट में १, छोटीसादड़ी में ५ और धरियावद में १ नए मरीज सामने आए है।

प्रतापगढ़ साढ़े पाच सौ के पार पहुंचे एक्टिव केस

प्रतापगढ़ साढ़े पाच सौ के पार पहुंचे एक्टिव केस


प्रतापगढ़ में कोरोना ने तोड़े रिकॉर्ड

प्रतापगढ़.
जिले में भी कोरोना के मरीजों की संख्या रोजाना बढ़ती जा रही है। जिले में रविवार को एक्टिव केस साढ़े पांच सौ के पार पहुंच गई है। चिकित्सा रिपोर्ट के अनुसार ३९ नए मरीज सामने आए है। इसके साथ ही जिले में मरीजों का आंकड़ा ५५६ तक पहुंच गया है। जिले में रविवार को मिली रिपोर्ट में प्रतापगढ़ शहर में २१, गांवों में १७, अरनोद में १०, पीपलखूंट में १, छोटीसादड़ी में ५ और धरियावद में १ नए मरीज सामने आए है। वहीं प्रतापगढ़ शहर में कंटेनमेंट जोन भी बढ़ गए है। जिसमें तलाई मोहल्ला, एरियापति, कुणी, थड़ा, रतलाम रोड, बारी दरवाजा, नई आबादी, कुलमीपुरा, वेलोर सिटी शामिल है।
:=:=:==:
वीकेंंड कफ्र्यू के बीच पुलिस ने काटे चालान
धरियावद. वीकेंड कफर्यू पर धरियावद नगर में सन्नाटा पसरा रहा। दोपहर को पुलिस उप अधीक्षक अरविंद विश्रोई एवं सीआई सुरेंद्रसिंह राव एवं थानाधिकारी राजवीरसिंह के नेतृत्व में चालान काटे गए। पुलिस ने प्रमुख मार्गों पर नाकाबंदी की। वाहनों की जांच की गई। इस दौरान बेवजह घुमने वाले वाहन चालकों पर कार्यवाही कर वाहनों के चालान काटे गए। इसके साथ ही २२ वाहन जब्त किए गए। संक्रमण की चैन तोडने के लिए कार्यवाहक उपखंड अधिकारी संजय चरपोटा के निर्देशन में रविवार को धरियावद नगर के मोहल्लों एवं वार्डो में डोर डू डोर सर्वे शुरू हुआ। चिकित्सा विभाग एवं अन्य विभागों के कार्मिकों की मदद से शुरू हुए सर्वे में प्रत्येक परिवार की जानकारी के अलावा सर्दी, जुकाम एवं बुखार से पीडित का डाटा एकत्रित किया जा रहा हैं।

फोटो…..
कफ्र्यू में बेवजह घूमने पर 14 बाइकें जब्त
मोखमपुरा. हथुनिया पुलिस ने राजस्थान में लगे 2 दिन के कफ्र्यू में बेवजह सडक़ों पर घूम रहे लोगों पर कार्रवाई की। इस दौरान १४ बाइकें जब्त की गई। हथुनिया थाना अधिकारी नरेंद्रसिंह भाटी के नेतृत्व में पुलिस द्वारा कार्रवाई करते हुए चालान काटे गए। वहीं कफ्र्यू का उल्लंघन करने पर 14 मोटरसाइकिल जब्त की गई।
:::::::::::::
संक्रमण की बेकाबू लहर, धरियावद में 38 संक्रमित मिले
धरियावद. धरियावद तहसील क्षेत्र में संक्रमण की दूसरी लहर बेकाबू हो चुकी है। रविवार को ब्लॉक में कोरोना महाविस्फोट देखने को मिला। जिला मेडिकल से मिली रिपोर्ट अनुसार धरियावद क्षेत्र में 51 कोरोना संक्रमित मिले। इनमें धरियावद कस्बे के 38 संक्रमित शमिल हैं। एक साथ बड़ी संख्या में संक्रमित मिलने से चिकित्सा विभाग एवं प्रशासन में हडकम्प मच गया। वही कस्बे में एक साथ 38 संक्रमित मिलने एवं लगातार बढते संक्रमण के मामलों ने कस्बेवासियों की चिंताएं बढ़ा दी हैं। रिपोर्ट के अनुसार धरियावद कस्बे में जहां 38 संक्रमित मिले। इसके अलावा ग्रामीण क्षेत्र में 13 संक्रमित मिले है। इनमें पारसोला, पारेल, देवला एवं मुणिया ग्राम से भी संक्रमित मिलने की पुष्टि हुई। इधर खंड प्रभारी एसके जैन के निर्देशन में कोविड टीम ने संक्रमितों को क्वारंटीन किया। ब्लॉक में अब तक 160 एक्टिव केस मौजूद हैं। नगर में संक्रमित मिलने तथा 5 या उससे संक्रमित मोहल्लों को धरियावद प्रशासन द्वारा कंटेंनमेंट जोन घोषित कर दिया गया है। कलाल चौक की समस्त गलियां, अरिहंत स्कूल जाने वाला मार्ग एवं पुराना लसाडिया रोड शामिल हैं। तहसील कार्यालय में रविवार से 24 घंटे कोरोना नियंत्रण कक्ष की शुरूआत की। इसके लिए विभिन्न विभागों के 8 कार्मिकों की तीन-तीन पारियों में 8-8 घंटे की सेवाएं ली जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो