scriptpratapgarh weather-Dense fog stopped the speed in Kanthal | pratapgarh weather-कांठल में घने कोहरे ने रोकी रफ्तार | Patrika News

pratapgarh weather-कांठल में घने कोहरे ने रोकी रफ्तार

प्रतापगढ़. जिले में बारिश के बाद जहां मौसम काफी सर्द हो गया है। वहीं गुरुवार सुबह जिले में इस सीजन की सबसे अधिक धुंध छाई रही। घने कोहरे के कारण जहां वाहनों की रफ्तार कम हो गई। वहीं लोगों को दिनचर्या भी प्रभावित हुई।

प्रतापगढ़

Published: December 31, 2021 09:05:50 am


-=-=-कोहरे की आगोश में
--जनजीवन रहा प्रभावित
----सीजन में पहली बार छाया घना कोहरा
प्रतापगढ़. जिले में बारिश के बाद जहां मौसम काफी सर्द हो गया है। वहीं गुरुवार सुबह जिले में इस सीजन की सबसे अधिक धुंध छाई रही। घने कोहरे के कारण जहां वाहनों की रफ्तार कम हो गई। वहीं लोगों को दिनचर्या भी प्रभावित हुई। हालात यह रही कि सुबह १० बजे तक भी धुंध देखी गई। इससे वाहनों की हैडलाइटें चालू कर धीरे-धीरे वाहनों को चलाना पड़ा। जिले में मावठ के बाद प्रतापगढ़ जिला शीतलहर की चपेट में आ गया है। वहीं गुरुवार को सुबह दस बजे तक घना कोहरा छाया रहा। इससे मौसम में ठण्डक काफी बढ़ गई। अन्य दिनों के मुकाबले गुरुवार सुबह लोगों की आवाजाही भी कम रही। जिले में गत दिनों बारिश के बाद शीतलहर का दौर शुरू हो गया है। हालात यह रहे कि दिन को सूरज से भी राहत नहीं मिली। ऐेसे में लोगों को अलाव का सहारा लेना पड़ा। वहीं गुरुवार सुबह से दिनभर कोहरा जैसा मौसम रहा। वहीं बादलों और सूरज की लुकाछुपी चलती रही। क्षेत्र में मौसम बदलने और कोहरा छाने से सर्दी का असर बढ़ा है व जनजीवन प्रभावित हुआ है।
-=-=-=
सर्द हवा से लुढक़ा पारा
जिले में गुरूवार दिनभर चली सर्द हवा के चलते वातावरण में ठिठुरन और गलन बरकरार रही। अलसुबह से जारी हवा के सर्द दौर के बीच तापमान में काफी गिरावट दर्ज की गई। सर्दी से बचाव के लिए लोगों को गर्म ऊनी कपडों में लिपटे रहना पड़ा। धरियावद की आलोकऋतू वैधशाला अनुसार गुरूवार को अधिकतम तापमान 21 एवं न्यूनतम 9 डिग्री दर्ज किया गया।
बरखेड़ी. क्षेत्र में गत दिनों मावठ के बाद सर्दी का असर बढ़ गया है। वहीं गुरुवार को सुबह काफी घना कोहरा छाया रहा। इससे वाहनों को काफी धीमी गति से चलाना पड़ा। वहीं दूसरी ओर लोगों को अलाव का सहारा लेना पड़ा।
अरनोद. क्षेत्र में इस वर्ष का सबसे अधिक सर्द दिन गुरुवार को रहा। सुबह ९ बजे तक कोहरा छाया रहा। जबकि इसके बाद सूरज भी मद्धम दिखाई दिया। दिनभर शीतलहर और हाड़ कंपाने वाली सर्दी से लोग परेशान रहे। लोगों को दिन में भी अलाव तापना पड़ा।
------
रोकडिय़ा हनुमान मंदिर में नेत्र चिकित्सा शिविर दो को
प्रतापगढ़.
निकटवर्ती रोकडिय़ा हनुमान मन्दिर में नेत्र चिकित्सा शिविर
का आयोजन दो जनवरी को किया जाएगा। शिविर में संतराम मन्दिर नडिय़ाद गुजरात के विशेषज्ञ डॉक्टरों द्वारा उपचार किया जाएगा। जिसमें आंख से संबंधित सभी प्रकार के रोग जैसे मोतियाबिन्द, काला मोतिया, आंखों के पर्दे का रोग, तिरछापन, भेंगापन, आधुनिक तकनीकी से जांच एवं उपचार करके नि:शुल्क चश्मे एवं दवाइयां दी जाएगी। जिन्हें मोतियाबिन्द के ऑपरेशन की जरूरत होगी, उन्हे बिना टांका किए फेंको लेजर पद्धति से ऑपरेशन किया जाएगा। साथ ही अच्छी गुणवत्ता वाले लेंस डाल जाएंगे। इसके साथ ही चर्म रोग, पथरी संबंधित रोगों के ईलाज की व्यवस्था तथा सर्दी, खांसी, बुखार आदि रोगों का ईलाज भी किया जाएगा। शिविर का समय सुबह 9 बजे से दोपहर 2 बजे तक रहेगा।
pratapgarh weather-कांठल में घने कोहरे ने रोकी रफ्तार
pratapgarh weather-कांठल में घने कोहरे ने रोकी रफ्तार

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Video Weather News: कल से प्रदेश में पूरी तरह से सक्रिय होगा पश्चिमी विक्षोभ, होगी बारिशVIDEO: राजस्थान में 24 घंटे के भीतर बारिश का दौर शुरू, शनिवार को 16 जिलों में बारिश, 5 में ओलावृष्टिदिल्ली-एनसीआर में बनेंगे छह नए मेट्रो कॉरिडोर, जानिए पूरी प्लानिंगश्री गणेश से जुड़ा उपाय : जो बनाता है धन लाभ का योग! बस ये एक कार्य करेगा आपकी रुकावटें दूर और दिलाएगा सफलता!पाकिस्तान से राजस्थान में हो रहा गंदा धंधाइन 4 राशि वाले लड़कों की सबसे ज्यादा दीवानी होती हैं लड़कियां, पत्नी के दिल पर करते हैं राजहार्दिक पांड्या ने चुनी ऑलटाइम IPL XI, रोहित शर्मा की जगह इसे बनाया कप्तानName Astrology: अपने लव पार्टनर के लिए बेहद लकी मानी जाती हैं इन नाम वाली लड़कियां
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.