जिले के टॉप 10 आरोपियों में शामिल इनामी आरोपी गिरफ्तार

प्रतापगढ़ छोटीसादड़ी. जानलेवा हमले में पेरोल से फरार एवं दो जिलों में वांछित एक हजार रुपए के इनामी बादमाश को छोटीसादड़ी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।
एसआई देवीलाल खटीक ने बताया कि आरोपी की गिरफ्तारी के लिए टीम का गठन किया गया था। घोषित ईनामी वारण्टी गोपाल पुत्र मन्नालाल रावत निवासी कारूण्डा थाना छोटीसादडी को डिटेन किया। पुलिस ने बताया कि वारण्टी गोपाल रावत को एक प्रकरण में न्यायालय ने आजीवन कारावास की सजा सुनाई थी।

By: Devishankar Suthar

Published: 15 Jun 2021, 07:09 AM IST


-जानलेवा हमले में पैरोल से चल रहा था फरार
प्रतापगढ़ छोटीसादड़ी. जानलेवा हमले में पेरोल से फरार एवं दो जिलों में वांछित एक हजार रुपए के इनामी बादमाश को छोटीसादड़ी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।
एसआई देवीलाल खटीक ने बताया कि आरोपी की गिरफ्तारी के लिए टीम का गठन किया गया था। घोषित ईनामी वारण्टी गोपाल पुत्र मन्नालाल रावत निवासी कारूण्डा थाना छोटीसादडी को डिटेन किया। पुलिस ने बताया कि वारण्टी गोपाल रावत को एक प्रकरण में न्यायालय ने आजीवन कारावास की सजा सुनाई थी। यह पेरोल पर छूटा था। पेरोल अवधि समाप्त होने पर भी जेल नहीं पहुंचा था। इस पर पुलिस थाना सूरजपोल जिला उदयपुर पर 2 सितंबर 2016 को बंदी अधिनियम में दर्ज किया। पुलिस अधीक्षक उदयपुर ने एक हजार रूपए का ईनाम घोषित किया गया था। 6 मई 2020 को कांस्टेबल जोगारामको सूचना मिलने पर तलाश करने गया। यहां पर गोपाल रावत, उसकी पत्नी प्रेमीबाई एवं पुत्र ने कांस्टेबल पर जान से मारने की नियत से धारदार हथियार व पत्थरों से हमला कर दिया। इस पर कांस्टेबल के सिर मे गंम्भीर चोट आई थी। हमले में शामिल पुत्र घनश्याम रावत मीणा सहित लालसिंह पुत्र मोडसिह रावत मीणा एवं प्रेमबाई पत्नी गोपाल रावत मीणा को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था। घटना का मुख्य आरोपी गोपाल रावत घटना के बाद से ही फरार चल रहा था। इसकी गिरफ्तारी के काफी प्रयास किए गए। इसकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस अधीक्षक प्रतापगढ़ ने भी एक हजार रुपए का ईनाम घोषित कराया था। उसे 13 जून को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश कर उदयपुर पुलिस व कारागृह से सूचना दी गई।
हुलिया बदल कर बदलता रहा ठिकाने
पुलिस ने बताया कि आरोपी गोपाल रावत छोटीसादडी पुलिस टीम से बच रहा था। अपनी जगह व भेष तो कभी बहुरूपिया बन कर निबाहेडा, चित्तौडग़ढ़, भीलवाडा, अजमेर जोधपुर में रह कर फरारी काट रहा था। इसको पुलिस टीम ने सूचना पर सगवाडिया फैक्ट्री के पीछे कदमाली पुलिस थाना निबाहेडा के जंगल से गिरफतार किया गया। आरोपित के खिलाफ विभिन्न धाराओं में 7 प्रकरण दर्ज होकर एक में सजा सुनाई हुई है।
एनडीपीएस एक्ट में फरार आरोपी गिरफ्तार
छोटीसादड़ी. धोलापानी थाना पुलिस ने तीन माह से अधिक समय से एनडीपीएस एक्ट में फरार चल रहे आरोपी को गिरफ्तार किया है। धोलापानी थानाधिकारी करनाराम ने बताया कि एसपी आदर्श सिधु के निर्देशन में मादक पदार्थों की तस्करी की रोकथाम व लोकल स्पेल एक्ट के तहत कार्रवाई की जा रही है। धोलापानी पुलिस द्वारा थाना रठांजना के एनडीपीएस एक्ट में वांछित चल रहे आरोपी बलवीरसिंह पुत्र गोपाल गुर्जर निवासी सरगांव थाना भिनाय जिला अजमेर की गिरफ्तारी के लिए एक टीम का गठन किया गया। गठित टीम ने कार्यवाही करते हुए आरोपी बलवीर सिंह पुत्र गोपाल गुर्जर को तलाश कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया। मामलें की जांच जारी है।
:=:==::=

Devishankar Suthar
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned