टीकाकरण से वंचित व्यक्तियों के लिए कार्यक्रम किया जारी


प्रतापगढ़. छोटीसादड़ी. आगामी दिनों में कोरोना टीकाकरण से 45 से 60 वर्ष तक के गंम्भीर बीमारी से ग्रसित एवं 60 वर्ष एवं अधिक आयु वर्ग के वंचित व्यक्तियों को कोविड.19 वैक्सीन का टीका लगाने को लेकर एसडीएम विनोद मल्होत्रा ने कोविड 19 टीकाकरण से वंचित व्यक्तियों के लिए पुन: कार्यक्रम जारी किया गया।

By: Devishankar Suthar

Published: 13 Mar 2021, 07:58 AM IST


प्रतापगढ़. छोटीसादड़ी. आगामी दिनों में कोरोना टीकाकरण से 45 से 60 वर्ष तक के गंम्भीर बीमारी से ग्रसित एवं 60 वर्ष एवं अधिक आयु वर्ग के वंचित व्यक्तियों को कोविड.19 वैक्सीन का टीका लगाने को लेकर एसडीएम विनोद मल्होत्रा ने कोविड 19 टीकाकरण से वंचित व्यक्तियों के लिए पुन: कार्यक्रम जारी किया गया। जिसमें आने दिनों में 45 से 60 वर्ष तक के गंम्भीर बीमारी से ग्रसित व इससे अधिक आयु वर्ग के वंचित व्यक्तियों को कोविड वैक्सीन का टीका लगाने को लेकर निर्देश दिए है। टीकाकरण के लिए व्यक्तियों को बुलाने के लिए ग्राम पंचायत स्तर पर पीईओ के नेतृत्व में टीम का गठन किया गया। टीम कार्य योजना अनुसार वैक्सीनेशन करेंगे। इसके लिए प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र कारूण्डा, केसुंदा, धोलापानी, बंबोरी एवं देवांगमाता पर वैक्सीनेशन किया जाएगा। वहीं सामान्य जनमानस को अधिकाधिक वैक्सीनेशन करवाने लिए आह्वान किया गया।
धोलापानी में कोरोना टीकाकरण के लिए लगी कतार
धोलापानी. यहां प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पर कोरोना वैक्सीनेशन के लिए पीएचसी क्षेत्र के दर्जनों गांव के लोग पहुंचे। जिनका रजिस्ट्रेशन करने के साथ ही सभी को टीका लगाया गया। पीएचसी प्रभारी डॉक्टर जगदीप खराड़ी ने बताया कि 60 वर्ष से अधिक एवं 45 वर्ष से अधिक सह रुग्णता वाले लोगों से वैक्सीनेशन की शुरुआत की गई। जिसमें वैक्सीनेशन के तीसरे चरण में शुरुआत से लेकर अभी तक पीएचसी क्षेत्र के ग्रामीणों के एक हजार से अधिक लोगों को टीके लगाए गए है। रंभावली ग्राम पंचायत के साथ ही अन्य ग्राम पंचायतों में बाकी रहे बुजुर्गों को भी टीके लगवाए गए। पूर्व प्रधान लाभचंद टांक, रंभावली ग्राम पंचायत सरपंच लालाराम मीणा ने बताया कि कोरोना महामारी से बचाव के लिए किए जा रहे टीकाकरण के दौरान ग्रामीण क्षेत्रों में लोग उमड़ पड़े।
टीका लगाने के लिए विद्यालयों के शिक्षक आंगनबाड़ी कार्यकर्ता वार्ड पंच आदि कई जनप्रतिनिधि यों द्वारा प्रचार प्रसार कर लोगों को टीके लगवाने के प्रति जागरूक करने के प्रयास कर रहे हैं। इस अवसर पर रंभावली उच्च माध्यमिक विद्यालय की प्रधानाचार्य मंजूलता तिवारी, हितेश शर्मा, उच्च प्राथमिक विद्यालय जाखमिया के प्रधानाध्यापक जगदीश यादव, भंवरलाल जणवा, हेड कांस्टेबल राधाकृष्ण गुर्जर, कांस्टेबल हिम्मतसिंह, चिकित्साकर्मी राकेश पाटीदार, अमृतलाल मीणा, एएनमएम सुनीता, संगीता मीणा, संतोष, मांगीलाल मीणा, तरुण वैष्णव आदि उपस्थित थे।
=-==
धोलापानी में विद्यार्थी के लिए सैंपल
धोलापानी. सरकार के निर्देशानुसार सरकारी एवं निजी विद्यालयों में सैंपलिंग का कार्य चल रहा है। टीम प्रभारी डॉक्टर दिलीप रजक ने बताया कि फार्मासिस्ट मुकेश पाटीदार, एलटी जीवनलाल पाटीदार, जीएनएम लक्ष्मीनारायण शर्मा, पायलट, चंद्रप्रकाश तेली आदि की टीम ने सैंपल लिए। वंदना विद्या विहार उच्च प्राथमिक विद्यालय में विद्यालय स्टाफ एवं विद्यार्थियों के सैंपल लिए गए।

Devishankar Suthar
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned