पुष्य नक्षत्र के शुभ मुहूर्त में लोगों ने की जमकर खरीदारी

Rakesh kumar Verma

Publish: Oct, 13 2017 06:09:35 (IST) | Updated: Oct, 13 2017 06:09:36 (IST)

Pratapgarh, Rajasthan, India
पुष्य नक्षत्र के शुभ मुहूर्त में लोगों ने की जमकर खरीदारी

-रही खरीदारी की धूम

-बाजारों में रही चहल-पहल, दुकानों में उमड़ी रही भीड़

प्रतापगढ़. जिधर देखो उधर खरीदारों की भीड़, बाजारों में चहल-पहल, खरीदार खरीदने तो दुकानदार बिक्री में व्यस्त। शुक्रवार को सुबह से ही जिले के सभी प्रमुख बाजारों में कुछ यही माहौल दिखाई दिया। दीपावली से पहले पुष्य नक्षत्र का योग बनने से बाजार में जमकर खरीदारी हुई। विशेष योग पर सुख-समृद्धिदायक खरीदारी के लिए दिनभर बाजारों में रौनक रही और दुकानों पर खरीदारों की भीड़ जुटी रही।
अनूठे संयोग पर लाभकारी खरीदारी
इस वर्ष पुष्य नक्षत्र शुक्रवार सुबह 7 बजकर 47 मिनट से शुरू होकर शनिवार सुबह 6 .54 तक रहेगा। इस नक्षत्र में खरीदे गए सोना-चांदी, जमीन-जायदाद व वाहन के घर में सुख-समृद्धि, स्थिर लक्ष्मी व वैभव लाने की मान्यता के चलते बाजार में खरीदारी का बूम रहा और लोगों ने इसका फायदा उठाते हुए जमकर खरीदारी की।
आकर्षक उत्पादों की भरमार
त्यौहारी सीजन में खरीदारी के मुहूर्त को देखते हुए इस बार बाजार में कई नए आकर्षक उत्पाद बिक्री के लिए उपलब्ध रहे। ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए व्यवसायियों ने कोई कोर कसर नहीं छोड़ी और लोगों की हर जरुरत के हिसाब से विभिन्न नए उत्पादों से बाजार सजे रहे। ज्वैलरी से लेकर ऑटो मोबाइल और इलेक्ट्रोनिक आइटम में कई नए उत्पादों की जमकर वैराइटियों की खरीदारी हुई। लोगों ने जरुरत के मुताबिक वाहन, टीवी, एलसीडी, गीजर, कम्प्यूटर, मोबाइल, टेबलेट खरीदने में उत्साह दिखाया।
ऑफर की झड़ी
त्योहार नजदीक होने व पुष्य नक्षत्र के शुभ मुहूर्त में ज्यादा खरीदारी को देखते हुए जहां नामी कम्पनियों ने ग्राहकों को लुभाने के लिए एक से बढकर एक आकर्षक ऑफर दे रखे हैं। वहीं छोटी कम्पनियां और स्थानीय डीलर भी पीछे नहीं रहे। उन्होंने भी अपने-अपने हिसाब से विभिन्न उत्पादों पर विभिन्न प्रकार के आकर्षक ऑफर दिए।
...............................

विदेश में फेसबुक पर अश्लील टिप्पणी से समुदाय विशेष ने दिया ज्ञापन
पारसोला फेसबुक पर समुदाय विशेष के धर्मगुरु पर आपत्तिजनक टिप्पणी से रोष फैल गया। इस संबंध में मुस्लिम समुदाय द्वारा पुलिस प्रशासन को ज्ञापन दिया। गत दिनों फेसबुक पर समुदाय के धर्मगुरू पर आपत्तिजनक अभ्रद टिप्पणी पोस्ट की गई थी।
इसे लेकर लोगों ने रोष प्रकट किया।
कस्बे के मोहम्मद इस्माइल, अमिर मोहम्मद, मन्जूर खां, दिलावर हुसैन, अखिल खां, सिकन्दर खां, अनवर शाह, साकिर खां आदि ने जुम्मे की नमाज के बाद पुलिस थाना पहुंचे। जहां पर ज्ञापन देकर कार्यवाही की मांग की। थानाधिकारी अभयसिंह राणावत ने बताया की ऐसी आपत्तिजनक टिप्पणी करना गलत है।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned