scriptडेढ़ घंटे चला झमाझम का दौर, भंवरमाता में 70 फिट ऊंचाई से गिरने वाले झरने का बढ़ा वेग | rain in pratapgarh: Waterfall in Bhanwar Mata pratapgarh | Patrika News

डेढ़ घंटे चला झमाझम का दौर, भंवरमाता में 70 फिट ऊंचाई से गिरने वाले झरने का बढ़ा वेग

locationप्रतापगढ़Published: Sep 06, 2019 06:55:23 pm

Submitted by:

abdul bari

झरने का वेग शुक्रवार को हुई तेज बारिश ( Heavy Rain in Pratapgarh ) के चलते सामान्य से अधिक बढ़ गया। क्षेत्र में हुई अति बारिश के बाद क्षेत्र के कई तालाबों व एनीकटों की चादर चलने लगी। नदी-नालों में पानी का स्तर बढ़ गया। प्रतापगढ़ में शुक्रवार को ( rain in pratapgarh ) डेढ़ घंटे में हुई दो इंच बारिश दर्ज की गई।

rain in pratapgarh

rain in pratapgarh

छोटीसादड़
क्षेत्र के प्रसिद्ध भंवरमाता मंदिर के समक्ष 70 फिट ऊंचाई से गिरने वाले झरने का वेग शुक्रवार को हुई तेज बारिश ( Heavy Rain in Pratapgarh ) के चलते सामान्य से अधिक बढ़ गया। क्षेत्र में हुई अति बारिश के बाद क्षेत्र के कई तालाबों व एनीकटों की चादर चलने लगी। नदी-नालों में पानी का स्तर बढ़ गया। प्रतापगढ़ में शुक्रवार को ( rain in pratapgarh ) डेढ़ घंटे में हुई दो इंच बारिश दर्ज की गई।
लोग नजारा देखने उमड़ पड़े

अरावली पर्वतमाला के उप भाग की पहाड़ियों के बीच प्राकृतिक अट्टालिकाओं व वन क्षेत्र के बीच स्थित सुरम्य वादियों का आनन्द लेने व मंदिर में दर्शन के लिए आने वाले श्रद्धालुओं को पूर्ण वेग से गिरता झरना ( Waterfall in Bhanwar Mata pratapgarh ) यका यक ही अपनी ओर लुभा रहा है। जिसके चलते बारिश बन्द होते ही आसपास क्षेत्र के लोग इसके वेग को देखने भंवर माता दर्शनीय स्थल पर नजारा देखने उमड़ पड़े।
प्रशासन की ओर से सुरक्षा के इंतजामत नहीं

इस दौरान कई युवक पूरे वेग से बहते झरने के ऊपर से जान की परवाह किए बगैर रिस्की सेल्फी लेते भी नजर आए। ऐसे रिस्की स्थलों पर प्रशासन की ओर से सुरक्षा के इंतजामत नहीं है। जबकि रविवार व अन्य अवकाश के दिन यहां आने वाले प्रकृति प्रेमियों की भीड़ उमड़ती है और मेल जैसा माहौल बना रहता है।

राजधानी में भी हुई झमाझम

वहीं दूसरी ओर राजधानी में भी दोपहर के समय अचानक मौसम बदला और जोरदार बारिश ( Heavy Rain in Jaipur ) हुई। करीब डेढ़ घटें तक शहर के कई इलाकों में तेज बारिश हुई। शहर में गुर्जर की थड़ी, सोडाला, मानसरोवर, जेएलएन मार्ग, मालवीय नगर, झालाना, गोपालपुरा, टोंक रोड, बापू नगर, जनपथ, जनकपुरी, प्रताप नगर, जगतपुरा और परकोटे के कई इलाकों सहित शहर में जगहों पर बारिश ( Rain News Latest ) हुई। बारिश के चलते मौसम में ठंडक होने से लोगों को गर्मी ( Jaipur Weather Updates ) से राहत मिली।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो