scriptराजस्थान के कई जिलों में बदला मौसम, प्रतापगढ़ में तेज हवा के साथ शुरू हुआ बारिश का दौर | Rain in Rajasthan : Latest news and Update on Rain | Patrika News

राजस्थान के कई जिलों में बदला मौसम, प्रतापगढ़ में तेज हवा के साथ शुरू हुआ बारिश का दौर

locationप्रतापगढ़Published: Jun 23, 2019 05:12:23 pm

Submitted by:

rohit sharma

Rain in Rajasthan : Latest news and Update on Rain : प्रदेश के प्रतापगढ़ शहर समेत जिलेभर में दोपहर बाद तेज हवा के साथ बारिश शुरू हो गई। बारिश के बाद किसानों के चहरे खिल उठे है वहीं आमजन को भी गर्मी से राहत मिली है। बारिश से मौसम में ठंडक घुलने से तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई।

rain

राजस्थान के कई जिलों में बदला मौसम, प्रतापगढ़ में तेज हवा के साथ शुरू हुआ बारिश का दौर

प्रतापगढ़।

उत्तरी पूर्वी अरब सागर में कमजोर पड़े वायु चक्रवात के चलते प्रदेश समेत उत्तर-पश्चिम भारत में प्री मानसून ( Pre Mosoon in Rajasthan ) की बरसात शुरू हो गई है। हालांकि मानसून आने में अभी और समय लग सकता है। राजस्थान के कई जिलों में रविवार को मौसम बदला और हल्की बरसात ( Rain in Rajasthan ) हुई। बारिश से किसानों को राहत, फसल बुवाई में जुटे
rain
प्रदेश के प्रतापगढ़ शहर समेत जिलेभर में दोपहर बाद तेज हवा के साथ बारिश ( rain in pratapgarh ) शुरू हो गई। बारिश के बाद किसानों के चहरे खिल उठे है वहीं आमजन को भी गर्मी से राहत मिली है। बारिश से मौसम में ठंडक घुलने से तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई।
rain
दिनभर की उमस के बाद शाम को झमाझम

जिले में दिनभर से उमस का माहौल बना हुआ था आखिरकार शाम को जब बादल बरसे तो लोगों को राहत मिली। शहर सहित जिले के कई इलाकों में रविवार शाम को करीब आधे घंटे से ज्यादा देर तक तेज हवा के साथ जमकर बारिश हुई। सुबह से लोगों को गर्मी का अहसास हो रहा था और ऐसे में शाम को मौसम ने पलटा खाया और अच्छी बरसात से तापमान में कमी आ गई।
शाम करीब 3 बजे बाद से बादलों ने डेरा जमाना शुरू किया और चार बजे से बारिश शुरू हुई जो आधे घंटे तक जमकर बरसी। इसके बाद बूंदाबांदी जारी रही। बारिश के दौरान सडक़ों पर वाहन चालकों को हैडलाइट जलानी पड़ गई। वहीं सडक़ों पर पानी बह निकला।
farmer
बारिश से किसानों को राहत, फसल बुवाई में जुटे

इधर, वर्षा शुरू होते ही एक बार फिर बिजली आपूर्ति बंद हो गई। ऐसे में लोगों को परेशान होना पड़ा। शहर सहित जिले के कई ग्रामीण इलाकों में भी मेघ मेहरबान हुए। बारिश से किसानों के चेहरे खिल गए और बारिश आते के साथ ही जहां फसलों की बुवाई नहीं हुई थी वहां बुवाई की तैयारी में जुट गए। मौसम विभाग के अनुसार अगले 48 घंटे में हल्की बारिश के आसार है। पश्चिमी राजस्थान में तेज हवा के साथ अंधड़ भी आ सकता है।

ट्रेंडिंग वीडियो