बारिश का दौर थमा, शीतलहर बढ़ी

Rakesh kumar Verma

Publish: Dec, 07 2017 08:45:33 (IST)

Pratapgarh, Rajasthan, India
बारिश का दौर थमा, शीतलहर बढ़ी

कांठल में सर्द हवा ने ठिठुराया
तीन दिन बाद निकली धूप से मिली राहत

प्रतापगढ़. कांठल में तीन दिन बाद गुरुवार को बारिश का दौर थम गया। वहीं शीतलहर और सर्द हवा से जनजीवन प्रभावित हो गया है।दिनभर सर्द तेज हवा के कारण लोगों को गर्म ऊनी वस्त्रों से लदे हुए रहना पड़ा। वहीं तीन दिन बाद सूर्यदेव के दर्शन हुए। इससे धूप निकली और लोगों को सर्दी से काफी राहत मिली।लोग दिनभर धूप सेंकते देखे गए।
शीतलहर के कारण लोगों की आवाजाही भी कम रही।विशेषकर दुपहिया वाहन चालकों को सर्दी से सबसे अधिक परेशानी हुई। गौरतलब है कि दक्षिणी भारत में उठे ओखी तूफान के कारण कांठल में भी तीन दिन तक बारिश हुई। इससे सूर्य भी नहीं निकला। धूप नहीं निकलने से सर्दी काफी बढ़ गई। गुरुवार को सूर्य निकलने के कारण लोगों को सर्दी से राहत मिली।
पानमोड़ी. क्षेत्र में गुरुवार को मौसम ने करवट बदली। बारिश का दौर थमने के साथ ही लोगों को राहत मिली। दिनभर ठिठुरन रही। गांवों में दिनभर घरो में भी अलाव का सहारा लेना पड़ा। दिनभर गांवों में लोग धूप सेकते नजर आए।
-----

नहीं हुई शिनाख्त, किया अंतिम संस्कार
दुर्घटना में हुई थी अज्ञात युवक की मौत
प्रतापगढ़
सुहागपुरा थाना क्षेत्र के एनएच 113 पर बंजारी के पास 3 दिसम्बर रात को अज्ञात वाहन की टक्कर से हुई अज्ञात युवक की शिनाख्त नहीं हो पाई।इस पर पुलिस ने पोस्टमार्टम करवा नगर परिषद के सुपुर्द कर अंतिम संस्कार करवा दिया।
हैड कांस्टेबल छविलाल ने बताया कि एनएच 113 पर अज्ञात युवक की लाश मिली। लाश को जिला चिकित्सालय की मोर्चरी में रखवाया गया। मृतक की शिनाख्त नहीं हो सकी। मृतक का रंग सांवला है। साढ़े पांच फीट की लम्बाई है। लाल शर्ट पहने हुए था। मृतक की शिनाख्त नहीं होने पर नगर परिषद की ओर से अंतिम संस्कार करवा दिया।

 

आज होंगे विशेष शिविर
प्रतापगढ़
निर्वाचन विभाग की ओर से 18 -21 वर्ष की आयु वर्ग के पात्रा युवाओं के नाम मतदाता सूची में पंजीकृृत करने एवं विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम के लिए 15 दिसम्बर तक विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र धरियावद एवं प्रतापगढ़ में शिविरों का आयोजन किया जाएगा।
उप जिला निर्वाचन अधिकारी हेमेंद्र नागर ने बताया शिविरों के लिए प्रभारी अधिकारी, शैक्षणिक संस्था के संस्था प्रधान को नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है। उन्होंने बताया कि शुक्रवार को धरियावद व प्रतापगढ़ विधानसभा क्षेत्रों के उच्च माध्यमिक विद्यालयों में विशेष शिविरों का आयोजन किया जाएगा। उप जिला निर्वाचन अधिकारी नागर के मुताबिक प्रतापगढ़ विधानसभा क्षेत्र के बरोठा, डाबडा, गादोला, मोटाधामनिया, रतनपुरिया, सालमगढ, चकुण्डा, अचनारा व साखथली थाना में विशेष शिविर होंगे।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned