scriptउमस के बाद बरसे बदरा, दोपहर में हुई बारिश | Rainy days after rainy afternoon, rain in the afternoon | Patrika News

उमस के बाद बरसे बदरा, दोपहर में हुई बारिश

locationप्रतापगढ़Published: Aug 17, 2018 07:24:21 pm

Submitted by:

Rakesh Verma

डेढ घंटे में बरसा सवा दो इंच पानी, सडकें हुई जलमग्न

pratapgarh

उमस के बाद बरसे बदरा, दोपहर में हुई बारिश

प्रतापगढ़. शहर सहित जिले के विभिन्न स्थानों पर शुक्रवार सुबह से तेज उमस और गर्मी के बाद दोपहर में बारिश हुई। यहां सुबह से सूरज ने अपनी तेजी दिखाना शुरू कर दिया। जिसके चलते गर्मी और उमस से लोगों का हाल बेहाल हो रहा था। दोपहर करीब एक बजे आसमान में बादल छाने लगे और बारिश शुरू हो गई। बारिश के चलते गर्मी की तल्खी पानी में घुल गई और मौसम सुहाना हो गया। जिसके चलते लोगों ने राहत की सांस ली।
धरियावद.क्षेत्र में शुक्रवार दोपहर आसमान में आकाशीय बिजली की तेज गर्जना के बीच डेढ घंटे तक झमाझम बारिश हुई। करीब डेढ़ घंटे में सवा दो इंच से ज्यादा हुई। बरसात के चलते कस्बे के कई निचले इलाकों एवं बस्तियों में जलभराव होने से रहवासियों को खासी परेशानी हुई। कई प्रमुख मार्गों पर घुटनों तक पानी भर आया जिससे राहगीरों के साथ साथ वाहन धारकों को परेशानी हुई।
बारिश से किसानों के चेहरे खिले
थड़ा.क्षेत्र में बारिश से फसलों को जीवनदान मिल गया। जिससें किसानों के चेहरे खिल गए। काजली दुर्गाशंकर पाटीदार ने बताया कि कई दिनों से वर्षा नहीं होने से फसलें मुरझाने लगी थी।
मकान गिरा
थड़ा. क्षेत्र के काजली खेड़ा गांव के शबर खान का मकान गिरने से घर में रखा सारा सामान दब गया। ग्रामीणों ने मदद कर सामान बाहर निकाला।

बिजली गिरने से पानी की टंकी फटी
करजू.गांव में आकाशीय बिजली गिरने से एक घर की छत पर बनी पानी की सीमेंटेड टंकी फट गई। शुक्रवार दोपहर तेज गर्जना के साथ दयाशंकर शर्मा के मकान पर बनी पानी की टंकी पर बिजली गिर गई। जिससें छत पर स्थित पानी की टंकी फट गई एवं पाइप लाइन टूट गई। गनीमत रही कि बड़ा हादसा नहीं हुआ।
नाले में गिरने से बालिका की मौत
बारावरदा.जिले के देवगढ़ थाना क्षेत्र के ग्यासपुर ग्राम पंचायत में गुरुवार को चंदाना फला निवासी सोनिया मीणा पुत्री ईश्वरलाल मीणा (९ वर्ष) का तेज बारिश के कारण नाला उफान पर होने के कारण नाले में पांव फिसल गया और वह नाले में गिर गई। जिससे उसकी मौत हो गई। ग्रामीणों ने बालिका को नाले से बाहर निकाला। उसे तत्काल जिला जिला चिकित्सालय लाया गया। जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। शव का पोस्टमार्टम का कर परिजनों को सुपुर्द किया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो