राशन डीलर ने डकारा 319 क्विंटल गेहूं और 276 किलो चीनी, विभाग ने दर्ज कराई एफआईआर

राशन डीलर ने डकारा 319 क्विंटल गेहूं और 276 किलो चीनी, विभाग ने दर्ज कराई एफआईआर

abdul bari | Publish: Aug, 06 2019 07:57:05 PM (IST) | Updated: Aug, 06 2019 08:13:35 PM (IST) Pratapgarh, Pratapgarh, Rajasthan, India

( corruption in Ration shop ) रसद विभाग ( Logistics department) के अधिकारियों ने उससे दो-तीन बार मिलकर स्टॉक में बच रही यह सामग्री देने के लिए कहा था। विभाग के अधिकारी उसके गोदाम पर भी गए, लेकिन वहां गेहूं ( Ration Wheat) और चीनी नहीं मिले। इस पर विभाग के प्रवर्तन निरीक्षक धमेन्द्र रोत ने मंगलवार को सुहागपुरा थाने में उसके खिलाफ रिपोर्ट ( FIR ) दर्ज करवाई।

प्रतापगढ़.
जिले के पीपलखूंट तहसील के मोटी फुटवास गांव में एक चौंकाने वाला मामला सामने आाया है। यहां एक निलम्बित राशन डीलर ( ration dealer ) ने 319 क्विंटल गेहूं और 276 किलो चीनी खुदबुर्द ( Corruption in ration shop ) कर दी। रसद विभाग ( Logistics department) के अधिकारियों ने उससे दो-तीन बार मिलकर स्टॉक में बच रही यह सामग्री देने के लिए कहा था। विभाग के अधिकारी उसके गोदाम पर भी गए, लेकिन वहां गेहूं ( Ration Wheat) और चीनी नहीं मिले। इस पर विभाग के प्रवर्तन निरीक्षक धमेन्द्र रोत ने मंगलवार को सुहागपुरा थाने में उसके खिलाफ रिपोर्ट ( FIR ) दर्ज करवाई।

 

निलम्बित कर दिया गया था

प्रवर्तन अधिकारी रामसिंह शेरावत ने बताया कि आरोपी मंगलाराम पिता दीपा है। वह पीपलखूंट के मोटी फुटवास का राशन डीलर था। उसके खिलाफ ग्रामीणों की शिकायत थी। इस पर एसडीएम और कार्यवाहक जिला रसद अधिकारी विनोद मल्होत्रा के निर्देश पर उसे निलम्बित कर दिया गया था।


न हिसाब दे पाया और न ही स्टॉक बता पाया

निलम्बन के बाद जब प्रवर्तन निरीक्षक धर्मेंद्र रोत, प्रवर्तन निरीक्षक मनाली भट्ट तथा मनोज कुमार गरासिया के साथ गत दिनों उसकी दुकान पर गए और पोस मशीन से गेहूं और चीनी के स्टॉक का मिलान किया गया। इस पर डीलर के पास 319 क्विटल 86 किलो 28 ग्राम गेहूं तथा चीनी 276 किलो 15 ग्राम मात्रा कम पाई गई। वह इसका न तो कोई हिसाब दे पाया और न ही स्टॉक बता पाया। इस पर प्रवर्तन निरीक्षक रोत ने मंगलवार को एफआईआर दर्ज करवाई। ( प्रतीकात्मक तस्वीर )

 

 

यह खबरें भी पढ़ें...

तेज बारिश से पानी की जबरदस्त आवक, कई जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी

 

शिक्षा राज्य मंत्री ने की बड़ी घोषणा- 1181 करोड़ की लागत से 10 हजार 600 कक्षा कक्षों का होगा निर्माण


बच्चियों की खरीद-फरोख्त कर वेश्यावृत्ति में धकेलने का मामला, डेढ़ सौ लोगों से हुई पूछताछ

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned