राजस्व मण्डल अध्यक्ष श्रीनिवास आज प्रतापगढ़ प्रवास पर

राजस्व मण्डल अध्यक्ष श्रीनिवास आज प्रतापगढ़ प्रवास पर

Rakesh kumar Verma | Publish: May, 01 2018 10:01:33 AM (IST) Pratapgarh, Rajasthan, India

राजस्व मण्डल अध्यक्ष श्रीनिवास आज प्रतापगढ़ प्रवास पर

राजस्व मण्डल अध्यक्ष श्रीनिवास आज प्रतापगढ़ प्रवास पर
प्रतापगढ़. राजस्व मण्डल राजस्थान के अध्यक्ष वी श्रीनिवास एक मई को प्रतापगढ़ जिले के प्रवास पर रहेंगे। कार्यवाहक जिला कलक्टर हेमेन्द्र नागर ने बताया कि अध्यक्ष मध्यान्ह 12.30 बजे छोटीसादड़ी पहुंचकर राजस्व शिविर का निरीक्षण करेंगे। इसके बाद प्रतापगढ़ पहुंचकर जिला कलक्टर कार्यालय का निरीक्षण करेंगे। उन्होंने बताया कि वे रात्रि विश्राम सर्किट हाउस में करेंगे तथा 2 मई को सुबह 10 बजे पीपलखूंट तहसील में राजस्व शिविर का निरीक्षण कर बांसवाड़ा प्रस्थान कर जाएंगे।
==================================================
बस अब थोड़ा सा और इंतजार...अगले माह से मंदसौर रोड़ पर राहत भरा होगा सफर
-तय समयावधि से चार माह देरी से बनेगी मंदसौर रोड पर नई सडक़
-28 फरवरी की जगह 15 जून तक होगा कार्य पूर्ण
प्रतापगढ़.
प्रतापगढ़वासियों को जून में मंदसौर रोड पर नई सडक़ की सौगात मिल ही जाएगी। मंदसौर रोड पर गत वर्ष 29 मार्च को नई सडक़ बनाने की शुुरुआत हुई थी और 28 फरवरी 2018 को इसका कार्य पूरा होना था।लेकिन बीच में बारिश के दौरान काम बंद रहने और मशीनरी आने में समय लगने से कार्य में देरी हुई। ऐसे में अब करीब चार माह की देरी हो सकती है। अधिकारियों के अनुसार मंदसौर सडक़ का कार्य 15 जून तक पूरा हो जाएगा।

अब तक यह हुआ कार्य
-मंदसौर रोड की निर्माण एजेन्सी आरएसआरडीसी के अधिकारियों ने बताया की चूंकि यह पूरा रोड सीसी से बन रहा है।ऐसे में सबसे पहले इसका मजबूत बेस तैयार किया गया।
-सडक़ पर खुदे बड़े-बड़े गड्ढ़ों को भरकर इन्हें भरकर समतलीकरण का कार्य किया।
-अब तक मंदसौर रोड पर जीरो माइल के आगे की सडक़ के एक तरफ 13 किलोमीटर और दूसरी तरफ 10 किमी तक सीसी का कार्य हो चुका है।
-ड्रेन बनाई गई है वहीं 14 में से 10 पुलियाओं का काम भी पूरा हो गया।शेष 4 पुलिया और सडक़ पर जल्द ही अन्य आवश्यक कार्य करवाकर सीसी करवाई जाएगी।

टोल प्लाजा बनेगा
यह रोड टोल रोड होगा, ऐसे में लोगों को इस रोड पर सफर के लिए टोल चुकाना पड़ेगा। टोल वसूली के लिए जीरो माइल से आगे 10 किमी की दूरी पर अवलेश्वर फंटे के पास टोल प्लाजा का निर्माण होगा। रोड निर्माण पूरा होने के बाद से 6 वर्ष तक यह सडक़ गारंटी पीरियड में रहेगी।
2 किमी तक 10 मीटर चौड़ी सडक़
मंदसौर रोड पर जीरो माइल चौराहे से राजपुरिया मध्यप्रदेश की सीमा तक 20 किलोमीटर तक की टू लेन सडक़ बनेगी। इसमें खास बात यह होगी की शहर के नजदीक ज्यादा यातायात को देखते हुए जीरो माइल से अटल गेट तक 2 किलोमीटर की सडक़ को 10 मीटर चौड़ा बनाया जा रहा है।
........................
तेजी से चल रहा कार्य
मंदसौर रोड पर नई सडक़ बनाने का कार्य तेजी से चल रहा है। एक और 13 तथा दूसरी और 10 किमी सीसी भी हो चुकी है, शेष कार्य चल रहा है, जल्द ही कार्य पूरा होगा।
-आर सी बलई, प्रोजेक्ट डायरेक्टर, राजस्थान राज्य सडक़ विकास एवं निर्माण निगम

---------------------------

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

Ad Block is Banned