scriptनोगावा से भाऊगढ़ तक सडक़ की मरम्मत का काम शुरू | Road repair work started from Nogawa to Bhaugarh | Patrika News

नोगावा से भाऊगढ़ तक सडक़ की मरम्मत का काम शुरू

locationप्रतापगढ़Published: Dec 12, 2019 11:32:54 am

Submitted by:

Hitesh Upadhyay

नोगावा से भाऊगढ़ तक सडक़ की मरम्मत का काम शुरू

नोगावा से भाऊगढ़ तक सडक़ की मरम्मत का काम शुरू

नोगावा से भाऊगढ़ तक सडक़ की मरम्मत का काम शुरू

नोगावा से भाऊगढ़ तक सडक़ की मरम्मत का काम शुरू

वनपुरा. मध्यप्रदेश की सीमा भाऊगढ़ से लेकर राजस्थान के नौगांवा तक सडक़ की मरम्मत का काम शुरू हो गया है। इस बारे में राजस्थान पत्रिका के 6 दिसम्बर के अंक में ही समाचार प्रकाशित हुआ था। इसमें मध्यप्रदेश की तुलना में राजस्थान की खराब सडक़ों के बारे में जिक्र किया गया था।क्षेत्रवासियों ने विधायक रामलाल मीणा से सडक़ के नवीनीकरण की मांग की थी। हालांकि फिलहाल पेचवर्क कार्य से ही संतुष्ट होना पड़ेगा। यह सडक़ गड्ढों में तब्दील हो चुकी थी। जिससे आवागमन में भारी बाधा आ रही थी। लोगों का कहना है कि सडक़ इतनी खराब है कि इस पर पेचवर्क ज्यादा टिक नहीं पाएगा। यह सडक़ जल्द ही खराब हो जाएगी। विधायक मीणा से ग्रामीणों ने टू लेन सडक़ स्वीकृति की मांग की थी। लेकिन सडक़ पर पेचवर्क होने से क्षेत्रवासियों को निराश होना पड़ रहा है। क्षेत्रवासियों ने बताया कि इस सडक़ को जल्द सीसी सडक़ के रूप में टू लेन सडक़ बनाई जाए जिससे वाहन चालकों के साथ-साथ क्षेत्रवासियों को भी परेशानियों का सामना ना करना पड़े। राजस्थान पत्रिका में समाचार प्रकाशित होने के बाद प्रशासन हरकत में आया और बुधवार को पेचवर्क कार्य प्रारंभ किया गया।
फिर उखड़ गया डामर
मोखमपुरा. अवलेश्वर क्षेत्र के सोनपुर से गंधेर मार्ग पर डामर उखड़ गया है।ऐसे में वाहन धारियों व राहगीरों को परेशानी हो रही है। वहीं विभाग द्वारा पेचवर्क अधूरे किए है।जिससे लोगों में रोष है। इसके अलावा सोनपुर छात्रावास, गंधेर गांव के आसपास भी डामर उखड़ गया है। ग्रामीणों ने जल्द से जल्द इस मार्ग को सही पेच वर्क करने की मांग की है।
सेमरडा में हाईवे पर नाली अवरुद्ध करने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग
प्रतापगढ़. छोटीसादड़ी के निकटवर्ती सेमरड़ा गांव के निवासियों ने बुधवार को कार्यवाहक एसडीएम गणेशलाल पांचाल को एनएच 113 पर अतिक्रमण करने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में बताया गया कि सेमरड़ा गांव में छोटीसादड़ी से आते समय गांव के अंदर आते ही रोड पर पानी भरा रहने के कारण ग्रामीणों को आने जाने में परेशानी हो रही है। लेकिन सेमरड़ा निवासी एक जने ने उनके घर के सामने से जाने वाली नाली को जबरन मिट्टी डालकर बंद कर दी है। इस कारण आमजन और हाईवे से निकलने वाले यात्रियों को काफी परेशानी उठानी पड़ रही है। साथ ही सडक़ पर पानी जमा होने के कारण कई बार सडक़ दुर्घटनाएं हो चुकी है। छोटे बड़े बच्चे भी फिसल कर गिर चुके हैं। ग्रामीणों ने समस्या का जल्द समाधान करने की मांग की है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो