पेट्रोल पंप मालिक के साथ लूट

प्रतापगढ़/अरनोद. अरनोद थाना क्षेत्र के चूपना-मोवाई वाले रास्ते पर गुरुवार रात को पेट्रोल पम्प मालिक के साथ घर जाते समय एक बाइक सवार 3 अज्ञात लोगों ने लूट की वारदात को अंजाम दिया। मामले को लेकर थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। पुलिस से मौका-मुआयना किया। मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है। वहीं पुलिस को कई अहम सुराग हाथ लगे हैं।

By: Devishankar Suthar

Published: 24 Jul 2021, 07:37 AM IST


----तीन नकाबपोशों ने दिया वारदात को अंजाम
--पुलिस के हाथ लगे अहम् सुराग
प्रतापगढ़/अरनोद. अरनोद थाना क्षेत्र के चूपना-मोवाई वाले रास्ते पर गुरुवार रात को पेट्रोल पम्प मालिक के साथ घर जाते समय एक बाइक सवार 3 अज्ञात लोगों ने लूट की वारदात को अंजाम दिया। मामले को लेकर थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। पुलिस से मौका-मुआयना किया। मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है। वहीं पुलिस को कई अहम सुराग हाथ लगे हैं।
अरनोद थाना प्रभारी रवीन्द्रसिंह ने बताया कि शौली पेट्रोल पम्प मालिक नरेंद्र जैन निवासी अरनोद ने अपने साथ हुई गुरुवार रात्रि में लूट की घटना का मामला अरनोद थाने में दर्ज करवाया। गुरुवार रात्रि करीब साढ़े दस बजे नरेन्द्र पेट्रोल पंप से वह अपने साथ २० हजार रुपए से भरा बैग लेकर अरनोद आ रहा था। चूपना व मोवाई के बीच पीछे से तीन नकाबपोश बदमाशों ने मोटरसाइकिल को नरेन्द्र की बाइक के आगे लाकर खड़ी कर दी। रुकते ही एक नकाबपोश ने मोटरसाइकिल की चाबी निकाली। दूसरे ने मोबाइल छीना, मोटरसाइकिल के हैंडल के वहा टंगी थैली में रखे 20 हजार एव अन्य दस्तावेज लेकर फरार हो गए। इसके बाद नरेन्द्र किसी तरह पुलिस को सूचना दी। घटना की सूचना मिलते ही अरनोद थाना पुलिस जाप्ते के साथ मौके पर पहुंची। पुलिस ने शुक्रवार को चूपना, मोवाई, शोली पेट्रोल पंप ओर लूट की वारदात पर मौके पर पुलिस उपाधीक्षक ऋषिकेश मीणा, सीआई रविन्द्रसिंह व नौगावां चौकी व कोटड़ी चौकी स्टाफ ने मुआयना किया। पुलिस का दावा है कि इस दौरान लूट की वारदात में पुलिस को अहम सुराग हाथ लगे हैं। बहुत जल्द ही लूट के मामले में पर्दाफाश कर दिया जाएगा। ::::::::::::::
ट्रैक्टर की चपेट से बाइक सवार की मौत
---
-परिजनों ने चालक की गिरफ्तारी व ट्रेक्टर को जब्त करने की मांग को लेकर शाम तक नहीं उठाया शव
-समझाइश के बाद बनी रजामंदी
पारसोला. कस्बे के समीप ग्राम पंचायत आड़ के झालाफला राउमावि के पास दोपहर को पारसोला से आड़ की तरफ तेज गति से आ रहे ट्रैक्टर ने बाइक को चपेट में ले लिया। इससे बाइक चालक की मौके पर ही मौत हो गई। घटना इतनी दर्दनाक थी कि देखने वालो के दिल दहल उठे, टै्रक्टर का टायर से युवक का सिर कुचल गया। दुर्घटना के बाद आसपास से लोगों का जमावड़ा हो गया। दुर्घटना की सूचना पर पारसोला थाना प्रभारी एएसआई शिवराम गुर्जर, मूंगाणा चौकी प्रभारी जयपालसिंह आदि मौके पर पहुंचे। झालाफला व आसपास के कई ग्रामीण मौके पर पहुंचे।,तब शव की शिनाख्त हुई। बाइक सवार रामा पुत्र गट्टूलाल मीणा निवासी मेयातफला पाटनपुरा थाना निठाउवा जिला डूंगरपुर का बताया गया। मौके से पुलिस प्रशासन ने परिजनों को सूचना दी। दुर्घटना के बाद लेम्पस अध्यक्ष भेरीया मीणा, उपसरपंच केशवलाल मीणा, बदामीलाल मीणा, अशोक मीणा, राजू पेन्टर सहित ग्रामीण मौके पर पहुंचे। प्रशासन को परिजनों के आने के बाद शव का उठाने की बात कही। सूचना के बाद पारसोला सरपंच जीवाराम मीणा, आड़ सरपंच मनोहरलाल मीणा, सुनील मइड़ा, मागीलाल बरगोट चरपोटीया, पाटनपुरा सरपंच कैलाश मीणा, पूर्व सरपंच शांतिलाल मीणा सहित कई ग्रामीण परिजनों के साथ मौके पर पहुंचे। परिजनो ने पुलिस प्रशासन से ट्रैक्टर चालक की गिरफ्तारी व ट्रेक्टर को जब्त करने के बाद शव उठाने की मांग की। देर शाम तक पुलिस प्रशासन, पंचों व परिजनों से वार्ता का दौर चलता रहा ओर शाम ६ बजे आड़ व पाटनपुरा के ग्रामीणों ने दो दिन बाद समाज स्तर पर फैसला करने की बात पर रजामंदी बनी। शव को मौके से उठाकर पारसोला पीएचसी पर लाकर शव का पोस्टमार्तम कर शव परिजनों को सुपुर्द किया गया।

Devishankar Suthar
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned