scriptSarpanch boycotted the meetings | सरपंचों ने बैठकों का किया बहिष्कार  मुख्यमंत्री के नाम के ज्ञापन | Patrika News

सरपंचों ने बैठकों का किया बहिष्कार  मुख्यमंत्री के नाम के ज्ञापन

एक अगस्त को जिला स्तर पर करेंगे प्रदर्शन 5 अगस्त को जयपुर में अनिश्चितकालीन धरना

प्रतापगढ़

Published: July 28, 2022 08:01:23 am


एक अगस्त को जिला स्तर पर करेंगे प्रदर्शन
5 अगस्त को जयपुर में अनिश्चितकालीन धरना
प्रतापगढ़. धमोतर के सरपंच एवं सदस्यों ने बुधवार को पंचायत समिति की साधारण सभा का बहिष्कार किया। विरोध प्रदर्शन किया एवं सरपंच संघ की 28 सूत्रीय मांग को लेकर उपखंड अधिकारी प्रतापगढ़ को ज्ञापन सौंपा गया।
पंचायती राज विभाग एवं सरकार के द्वारा सरपंच संघ के पंचायत मंत्री के साथ 21 मार्च 2022 के मांग पत्र पर समझौता किया गया था। लेकिन सरपंच संघ के प्रतिनिधि मंडल की मांग के बाद भी जिन मांगों पर सहमति बन गई थी, उनके आदेश भी जारी नहीं किए गए। इससे सरपंचों में आक्रोश व्याप्त है।
जिसके कारण आहत होकर सरपंच संघ के द्वारा सरकार का ध्यान आकर्षण के लिए आंदोलन का निर्णय किया गया है। इसके तहत बुधवार को सभी ग्राम पंचायतों में होने वाली ग्राम सभा का बहिष्कार किया गा। सभी कार्यों का बहिष्कार मुख्यमंत्री के नाम उपखंड अधिकारी को ज्ञापन सौंपा गय। वहीं आगामी 1 अगस्त को जिला स्तर पर प्रदर्शन किया जाएगा। 5 अगस्त को जयपुर में अनिश्चितकालीन धरना महापड़ाव कार्यक्रम रखा गया है।
ज्ञापन देने में अध्यक्ष जिला सरपंच संघ रामप्रसाद मीणा, ब्लॉक अध्यक्ष शांतिलाल मीणा आदि मौजूद रहे।
अरनोद. सरपंच संघ द्वारा अपनी मांगों को लेकर उपखंड अधिकारी जीतू कुलहरी को ज्ञापन सौंपा गया। अरनोद सरपंच संघ अध्यक्ष सिद्धार्थ कटारा ने बताया कि पंचायत राज विभाग एवं सरकार के द्वारा सरपंच संघ से पंचायत राज मंत्री के साथ 21 मार्च 2022 में मांग पत्र पर समझौता किया गया था। लेकिन उनके आदेश भी जारी नही किए जा रहे है। ऐसे में आंदोलन शुरू किया गया है। अरनोद सरपंच संघ के अध्यक्ष सिदार्थ कटारा, संजय मीणा, राजेश कटारा, भरत राणा सहित कई सरपंच मौजूद रहे।
सरपंचों ने बैठकों का किया बहिष्कार  मुख्यमंत्री के नाम के ज्ञापन
सरपंचों ने बैठकों का किया बहिष्कार  मुख्यमंत्री के नाम के ज्ञापन
छोटीसादड़ी में हिंदू जागरण मंच कार्यालय शुरू
छोटीसादड़ी. अखण्ड भारत संकल्प रैली के तहत कारुण्डा गांव में मंगलवार शाम को हिंदू जागरण मंच कार्यालय शुरू किया गया। विभाग संयोजक रितेश जैन एवं जिला संयोजक बबलू माली के द्वारा किया गया। जिला वाहिनी प्रमुख शमशेर सिंह ने बताया कि अध्यक्षता रितेश जैन ने की। उन्होंने कहा कि आज के हिन्दू समाज को डराया धमकाया जा रहा है। अत: अब हिन्दू संगठित रहें। इस बात पर चर्चा की जाए। ग्राम कार्यकारणी घोषित करते हुए ग्राम संयोजक सूर, सहसंयोजक सुनील, महामंत्री नवीन, मंत्री संदीप, युवा वाहिनी प्रमुख देवेंद्र को दायित्व दिया गया। जिसके बाद जिला संयोजक बबलू माली ने आगामी अखण्ड भारत के कार्यक्रम को लेकर हर गांव से 100 कार्यकर्ता लाने के लिए बताया। कार्यक्रम अतिथि में छोटीसादड़ी तहसील संयोजक बंटी आंजना एवं गांव के वरिष्ठ किशन गुर्जर भी मौजूद थे। संचालन करते हुए सुचित बजरंगी ने अतिथियों का स्वागत किया।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

Maharashtra News: महाराष्ट्र के रायगढ़ में संदिग्ध नाव मिलने से हडकंप, AK 47 सहित कई हथियार हुए बरामदRohingya Row: अनुराग ठाकुर का AAP पर आरोप, राष्ट्र सुरक्षा से समझौता कर रही दिल्ली सरकारपश्चिम बंगाल में STF को मिली बड़ी सफलता, अल-कायदा से जुड़े दो आतंकवादियों को किया गिरफ्तारBJP में शामिल होंगे JDU के पूर्व अध्यक्ष RCP सिंह, नीतीश के बारे में कहा- 7 जन्म में नहीं बन सकेंगे प्रधानमंत्रीराजू श्रीवास्तव की हालत नाजुक, ब्रेन हुआ डेड, दिल नहीं कर रहा काम, शुरू कराया गया महामृत्युंजय जापJharkhand News: कोर्ट का फरमान- एक साथ 15 दोषियों को सुनाई फांसी की सजा, जानिए क्या किया था इन्होंने अपराधबिहार में अपराधियों को पकड़ने आई UP पुलिस को बदमाशों ने कुत्तों से कटवाया, कमरे में बंद कर छोड़ दिए जर्मन शेफर्डअशोक गहलोत ने गुजरात सरकार पर साधा निशाना, प्रदेश के विकास मॉडल को बताया खोखला
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.