एसडीएम ने किया पीलीखेड़ा का निरीक्षण

प्रतापगढ़. छोटीसादड़ी. जिला कलक्टर के आदेशानुसार मंगलवार को एसडीएम विनोद कुमार मल्होत्रा ने ग्राम पंचायत पीलीखेड़ा का निरीक्षण किया। यहां राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय, पटवार हल्का, आंगनबाड़ी केन्द्रों तथा छात्रावास का निरीक्षण एवं जनसुनवाई की।

By: Devishankar Suthar

Published: 24 Feb 2021, 07:58 AM IST


-स्कूल और गांवो में पेयजल की समस्याए समाधान के दिए निर्देश
प्रतापगढ़. छोटीसादड़ी. जिला कलक्टर के आदेशानुसार मंगलवार को एसडीएम विनोद कुमार मल्होत्रा ने ग्राम पंचायत पीलीखेड़ा का निरीक्षण किया। यहां राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय, पटवार हल्का, आंगनबाड़ी केन्द्रों तथा छात्रावास का निरीक्षण एवं जनसुनवाई की। प्रधानाचार्य द्वारा विद्यालय में आ रही पेयजल समस्या से अवगत कराया। जिस पर तुरन्त कार्यवाही करते हुए ग्राम विकास अधिकारी घनश्याम गायरी से बात की। उन्होंने जल्द ही विद्यालय में ट्यूबवेल लगवाने का अश्वासन दिया। इसके पश्चात् छात्रावास का निरीक्षण किया गया। जहां स्टोर में रखी सामग्री एवं किचन आदि का निरीक्षण किया गया। आंगनबाड़ी केन्द्रों का निरीक्षण किया गया। जिसमें स्टॉक रजिस्टर एवं लाभार्थियों के संबंध में पूछताछ की। ग्राम विकास अधिकारी तथा जनप्रतिनिधि की उपस्थिति में राशन वितरण करने के निर्देश दिए। राजीव गांधी सेवा केन्द्र पीलीखेड़ा में जनसुनवाई की गई। जिसमें भोजपुर में पेयजल समस्या एवं पेयजल पाईप लाईन का दुरूपयोग करने की समस्या ग्रामीणों द्वारा बताई गई। जिस पर तुरन्त कार्यवाही करते हुए एसडीएम मल्होत्रा ने पीएचईडी अधिकारी अनिल एवं गौतम को मौके पर पहुंचकर दुरूपयोग रोकने एवं नहीं मानने पर कानूनी कार्यवाही करने के निर्देश दिए। जनसुनवाई के दौरान सरपंच शंकरलाल, डॉ जगदीप खराड़ी के साथ ब्लॉक लेवल अधिकारी व ग्रामीण मौजूद थे।
-=-=
पेयजल समस्या के निस्तारण के लिए हुई बैठक -एसडीएम ने जनप्रतिनिधियों व अधिकारियों से की चर्चा
छोटीसादड़ी. पंचायत समिति के राजीव गांधी सभागार में एसडीएम विनोद कुमार मल्होत्रा की अध्यक्षता में कोविड-19 वैक्सिनेशन के संबंध में बैठक आयोजित की गई। बैठक में कोविड.19 टीकाकरण के आगामी तृतीय चरण में 50 वर्ष से अधिक आयु के व्यक्तियों के टीकाकरण के लिए बीसीएमओ ललित पाटीदार एवं बीपीएम अशोक बैरवा द्वारा वैक्सीनेशन प्लान प्रस्तुत किया। वैक्सिनेशन के लिए 50 से अधिक उम्र के व्यक्तियों के सर्वे के लिए प्रगणकों, ग्राम सचिवों एवं पटवारियों द्वारा वोटर लिस्ट के अनुसार सर्वे करने के निर्देश दिए गए। इस दौरान तहसीलदार महिपालसिंह, विकास अधिकारी लक्ष्मणलाल, सीबीईओ महेन्द्र गुप्ता, पीईईओ, ग्राम पंचायत प्रगणक, पटवारी आदि मौजूद रहे। उपखंड क्षेत्र में गर्मी के दिनों में आने वाली पेयजल समस्या के निस्तारण के लिए प्रधान सपना मीणा, उपप्रधान विक्रमसिंह आंजना की उपस्थिति में बैठक का आयोजन किया गया। जिसमें ग्रामीण क्षेत्र छोटीसादड़ी के सरपंच, वार्ड पंच, ग्राम विकास अधिकारी एवं जनप्रतिनिधियों ने अपने क्षेत्र में आ रही पेयजल की समस्याओं से अवगत कराया। बैठक में जेईएन अनिल एवं गौतम द्वारा क्षेत्र में वर्तमान में उपलब्ध पेयजल स्त्रोंतों की रिपोर्ट पेश की। जिस पर एसडीएम मल्होत्रा द्वारा ग्राम पंचायतवार एक-एक जन प्रतिनिधि से चर्चा की।
-=-=-=-=-=-=
सर्वे को लेकर बैठक आज

छोटीसादड़ी. पंचायत समिति के राजीव गांधी सभागार में बुधवार को सुबह 11 बजे उपखंड अधिकारी विनोद कुमार मल्होत्रा की अध्यक्षता में शहरी क्षेत्र के प्रगणक एवं शहरी क्षेत्र के राजकीय विद्यालयों के प्रभारी के साथ बैठक होगी। जिसमें कोविड.19 वैक्सीनेशन के लिए 50 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों का सर्वे करने को चर्चा की जाएगी। बैठक में बीसीएमओ, सीबीईओ, शहरी क्षेत्र के गिरदावर एवं पटवारी भी मौजूद रहेंगे।

Devishankar Suthar
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned