scriptपथराव और फायरिंग से गर्माया माहौल, बंद कराया प्रतापगढ़, धारा 144 लागू | Section 144 in Pratapgarh after dispute | Patrika News

पथराव और फायरिंग से गर्माया माहौल, बंद कराया प्रतापगढ़, धारा 144 लागू

locationप्रतापगढ़Published: Oct 01, 2017 08:15:22 pm

Submitted by:

Kamlesh Sharma

गिरफ्तारी की मांग को लेकर रविवार को विभिन्न संगठनों की ओर से प्रतापगढ़ बंद करवा दिया गया।

Pratapgarh

Pratapgarh

जयपुर/ प्रतापगढ़। प्रतापगढ़ शहर में शनिवार रात को पथराव और फायरिंग में एक दर्जन लोगों के घायल होने के बाद आरोपितों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर रविवार को विभिन्न संगठनों की ओर से प्रतापगढ़ बंद करवा दिया गया। वहीं शाम को स्थिति बिगडऩे पर संभागीय आयुक्त भवानीसिंह देथा, पुलिस महानिरीक्षक आनन्द श्रीवास्तव भी शाम को प्रतापगढ़ पहुंचे और स्थिति का जायजा लिया।
उन्होंने लोगों को समझाइश का प्रयास किया, लेकिन लोग नहीं माने। इस दौरान गांधी चौराहे पर दो पक्षों में पत्थरबाजी हुई। इससे पुलिस ने हल्का बल प्रयोग किया और लोगों को तीतर-बीतर किया। तनाव को देखते हुए शाम को धारा 144 लगा दी गई। लोगों को तीतर-बीतर करने के लिए खुद आईजी भी लाठी लेकर निकल पड़े।
शहर के तलाई मोहल्ला पर विवाद में हुए पथराव में नौ लोग घायल होने के चार घंटे बाद ही गरबा विसर्जन के जुलूस पर दो युवकों ने फायरिंग की। जिससे एक युवती समेत तीन लोग घायल हो गए। इससे माहौल गर्मा गया था। आरोपितों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर विभिन्न हिंदूवादी संगठनों ने रविवार को शहर बंद करवा दिया।
READ: जोधपुर व्यापारी ने गैंगस्टर लॉरेंस की धमकियों का उड़ाया मजाक तो अजमेर जेल से ही रची मर्डर की साजिश

शाम को एक तरफ तो नगर परिषद में आईजी और संभागीय आयुक्त लोगों को समझाइश कर रहे थे। वहीं गांधी चौराहे पर दो पक्षों में आमने-सामने पत्थराव होने लगा। इससे एक बार फिर से माहौल बिगडऩे लगा। स्थिति को देखते हुए पुलिस ने हल्का बल प्रयोग और लोगों को तीतर-बीतर किया।
स्थिति को देखते हुए शाम को शहर में धारा 144 लागू कर दी गई। अतिरिक्त जिला कलक्टर हेमेन्द्र नागर ने गांधी चौराहे पर इसका अलाउंस किया। इसके बाद वे शहर में निकले। शहर के अंदरुनी इलाकों में आपस में झड़पें भी हुई। इसे देखते हुए सभी इलाकों में पुलिस बल बढ़ा दिया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो