scriptसीकर और कोटा के लिए प्रतापगढ़ से बस सेवा शुरू | Seekar and Kota to start bus service from Pratapgarh | Patrika News
प्रतापगढ़

सीकर और कोटा के लिए प्रतापगढ़ से बस सेवा शुरू

समय की बचत, किराया भी कम

प्रतापगढ़Oct 12, 2017 / 10:05 am

Rakesh Verma

pratapgarh
समय की बचत, किराया भी कम
-प्रतापगढ़. सीकर और कोटा के यात्रियों के लिए खुशखबर है। प्रतापगढ़ रोडवेज डिपो ने सीकर और कोटा के लिए नई बसों का संचालन शुरू किया है। इन दोनों बसों का रूट भी चेंज किया गया है। ऐसे में इन दोनों स्थानों पर यात्रा करने वालों को समय के साथ ही किराए में भी बचत होगी।

सीकर के लिए पहली बार सीधी बस सेवा
प्रतापगढ़ रोडवेज डिपो से सीकर के लिए पहली बार सीधी बस सेवा शुरू की गई है। यह बस सुबह 5 बजकर 15 मिनिट पर चलकर किशनगंज होते हुए शाम 5 बजे सीकर पहुंचेगी। सीकर से अगले दिन सुबह 8 बजकर 15 मिनिट पर चलकर रात 8 बजे प्रतापगढ़ पहुंचेगी। प्रतापगढ़ डिपो की यह पहली सीधी बस सेवा है। अन्य बसें अजमेर होकर सीकर जाती है। इस बस के संचालन के बाद अजमेर नहीं जाने के कारण करीब दो घंटे के समय की बचत होगी। अजमेर होकर जाने वाली गाडिय़ों का किराया 550 रुपए लगता है। जबकि इस नई बस का किराया महज 455 रुपए रहेगा। ऐसे में यात्रियों को 95 रुपए की बचत भी होगी।
कोटा के लिए पहली बार चित्तौडगढ़़ रूट
प्रतापगढ़ रोडवेज डिपो ने कोटा के लिए भी बस का समय परिवर्तन किया गया है।यह बस अब सुबह 5 बजकर 45 मिनिट पर यहां से चलकर 12 बजकर 15 मिनिट पर कोटा पहुंचेगी। कोटा से दोपहर एक बजकर 45 मिनिट पर चलकर रात 8 बजकर 15 मिनिट पर प्रतापगढ़ आएगी। इस बस का संचालन चित्तौडगढ़़ होते हुए किया जाएगा। जिससे इस बस के यात्रियों को भी गंतव्य तक पहुंचने में कम से कम एक घंटे का समय कम लगेगा। पूर्व रूट पर चलने वाली बसों का किराया 320 रुपए हैं जबकि इस रूट पर किराया 270 रुपए रहेगा। ऐसे में यात्रियों को 50 रुपए की बचत होगी।
…………………
मिलेगी सुविधा
सीकर-कोटा के लिए बसों का संचालन शुरू किया गया है। इससे यात्रियों को काफी सुविधा मिलेगी।
इस्लामुद्दीन खान, मुख्य प्रबंधक, रोडवेज डिपो, प्रतापगढ़

Home / Pratapgarh / सीकर और कोटा के लिए प्रतापगढ़ से बस सेवा शुरू

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो